taktomguru.com

मुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएं

बॉक्सर (3)आपका सुंदर बॉक्सर जेनेटिक बीमारियों से पीड़ित हो सकता है। ऐसे कई कारण हैं जो आपको बॉक्सर को खरीदने या अपनाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। यह एक प्यारा, वफादार, सुरक्षात्मक और प्यार करने वाला कुत्ता है, हालांकि यह गंभीर वंशानुगत बीमारियों की एक श्रृंखला विकसित करने के लिए प्रवण हो सकता है। पिल्ला खरीदने से पहले, पहले अपने आनुवांशिक इतिहास के लिए प्रजनक से पूछें।

हृदय रोग बॉक्सर महाधमनी स्टेनोसिस से ग्रस्त है, एक वंशानुगत हृदय रोग जो महाधमनी वाल्व को बाधित करता है। यह बीमारी अचानक मौत का कारण बन सकती है, इसलिए आपका कुत्ता ठीक रहेगा और एक मिनट बाद मृत हो सकता है। यदि एक इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम या एक्स-रे के माध्यम से पशु चिकित्सक द्वारा बीमारी का निदान किया जाता है, तो दवा इसे नियंत्रित कर सकती है। दिल से संबंधित एक और अनुवांशिक बीमारी हृदय रोगाणु फैली हुई है, जो तब होता है जब दिल रक्त को प्रभावी ढंग से पंप नहीं कर सकता है।

कैंसर. दुर्भाग्यवश, बॉक्सर में विभिन्न प्रकार के कैंसर अक्सर होते हैं। लिम्फैटिक प्रणाली के लिम्फोमा या कैंसर सबसे आम हैं। बॉक्सर प्रजनन अंगों, दिल, मस्तिष्क, थायराइड, रक्त और प्लीहा में मास्ट सेल ट्यूमर, त्वचा कैंसर और कैंसर से ग्रस्त है। यह देखने के लिए नियमित रूप से अपने कुत्ते की जांच करें कि क्या इसमें संदिग्ध गांठ हैं और सुनिश्चित करें कि आप साल में कम से कम एक बार चेक-अप के लिए इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। प्रारंभिक पहचान आपके जीवन को बचा सकती है या कुछ समय प्राप्त कर सकती है।

हाइपोथायरायडिज्म। हाइपोथायरायडिज्म एक अंतःस्रावी विकार है जो अक्सर बॉक्सर को प्रभावित करता है। आपका पालतू त्वचा की बीमारियों या बालों के झड़ने, वजन घटाने, अवसाद, व्यायाम असहिष्णुता और सुस्ती दिखा सकता है। एक सामान्य बॉक्सर हमेशा सतर्क और सक्रिय होता है। यदि आपका कुत्ता लगातार थक गया और बीमार लगता है, तो उसे विश्लेषण के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं। दवाएं हाइपोथायरायडिज्म के कारण होने वाले लक्षणों से छुटकारा पाने में मदद कर सकती हैं। चूंकि यह बीमारी मुख्य रूप से मध्यम आयु वर्ग के कुत्तों और पुराने कुत्तों में दिखाई देती है, यह न मानें कि आपके पालतू जानवर की गतिविधि या व्यक्तित्व के स्तर में बदलाव केवल उम्र से संबंधित है।




गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल स्थितियां. सूजन अक्सर बॉक्सर को प्रभावित करती है। सूजन अपने अंगों को मोड़ने के लिए कुत्ते के पेट में फंस गए गैसों का कारण बनती है। यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते को सूजन हो रही है तो आपको इसे तुरंत पशु चिकित्सा अस्पताल ले जाना चाहिए ताकि वे आपके जीवन को बचा सकें। एक सावधानी पूर्वक उपाय के रूप में, खाने के पहले और बाद में इसे खाने के पहले और बाद में पानी का सेवन और व्यायाम सीमित करने के बजाय दिन में कई बार भोजन के छोटे हिस्सों के साथ अपने बॉक्सर को खिलाएं। यह नस्ल आनुवांशिक रूप से अल्सरेटिव कोलाइटिस या आंत की सूजन के लिए प्रवण है। इस स्थिति वाले कुत्तों को सामान्य आंत्र आंदोलनों के बजाय अपने पूरे जीवन में बीमार दस्त का अनुभव होता है।

हिप डिस्प्लेसिया बॉक्सर कुत्तों की कई नस्लों में से एक है जो आनुवांशिक रूप से हिप डिस्प्लेसिया के लिए प्रवण होते हैं। बॉक्सर शुरुआती उम्र से जोड़ों में एक अपरिवर्तनीय बीमारी का सामना कर सकता है और समय के साथ उनका उपयोग खो सकता है। पशुचिकित्सक आपके कुत्ते के लिए अधिक आराम से स्थानांतरित करने के लिए दवाएं लिख सकता है और सर्जरी गंभीर मामलों में एक विकल्प है।

न्यूरोलॉजिकल बीमारी. जब बॉक्सर वयस्क होता है तो यह एक अपरिवर्तनीय मायलोपैथी विकसित कर सकता है, जो एक तंत्रिका संबंधी बीमारी से ज्यादा कुछ नहीं है। चूंकि रोग रीढ़ की हड्डी और तंत्रिकाओं को पीछे के अंत में प्रभावित करता है, कुत्ता स्थिरता खो देता है और नहीं चल सकता है। यह रोग कुत्ते के मस्तिष्क को प्रभावित नहीं करता है, इसलिए यह सचेत रहता है और दर्द नहीं लगता है। यद्यपि कई मालिक euthanasia चुनते हैं, आप ऑर्डर करने के लिए बनाई गई कार खरीद सकते हैं ताकि आपका कुत्ता पिछड़े पैरों में गतिशीलता की एक निश्चित मात्रा को ठीक कर सके।

ओकुलर बीमारी बॉक्सर एक या दोनों आंखों में सतही अपवर्तक कॉर्नियल अल्सर विकसित कर सकता है। इस बीमारी के लक्षणों में पानी की आंखें और दर्द के संकेत शामिल हैं। टॉपिकल एंटीबायोटिक्स और सर्जरी आपके पालतू जानवर में इस स्थिति का इलाज करने में मदद कर सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
बॉक्सरबॉक्सर
Airedale के रोगAiredale के रोग
एक बॉक्सर की देखभाल कैसे करेंएक बॉक्सर की देखभाल कैसे करें
जर्मन मुक्केबाज जहां्रेसियरजर्मन मुक्केबाज जहां्रेसियर
सांस क्या है?सांस क्या है?
एक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पारएक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पार
बॉक्सर में हर्नियासबॉक्सर में हर्नियास
बॉक्सरबॉक्सर
» » मुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएं
© 2021 taktomguru.com