taktomguru.com

एक मुक्केबाज के चेहरे पर बाल का नुकसान

बॉक्सर चेहरायदि आपका प्रिय बॉक्सर अपने चेहरे पर बाल खो रहा है, तो उसके पास खरोंच होने का एक अच्छा मौका है। एक मैंगी पालतू होने के विचार पर घबराओ मत क्योंकि यह नस्ल में एक आम त्वचा समस्या है और इसका वंशानुगत घटक है। पशुचिकित्सक आप का इलाज कर सकते हैं और अपनी सुंदरता बहाल कर सकते हैं।

खाज. खरोंच को लाल मैंग या डिमोडिकोसिस भी कहा जाता है। पतंग जो इस स्थिति का कारण बनती हैं लगभग सभी कुत्तों की त्वचा पर रहते हैं। एक स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली वाले कुत्ते इन सूक्ष्म जीवों से प्रभावित नहीं होते हैं। हालांकि, कम प्रतिरक्षा प्रणाली वाले कुत्तों या बॉक्सर जैसे अनुवांशिक पूर्वाग्रह वाले लोग इस त्वचा की बीमारी विकसित कर सकते हैं।

लक्षण. आपने अपने स्नैउट, कान और अपने बॉक्सर की आंखों के चारों ओर गंजा धब्बे देख सकते हैं। उन गंजे धब्बे पूरे शरीर को प्रभावित करने वाले प्रकार के बजाय स्थानीयकृत स्टेबीज के लक्षण हैं। इस नस्ल के पिल्लों में इस प्रकार की खरोंच बहुत आम है। आपका बॉक्सर गंजा पैच खरोंच नहीं करना चाहिए और इन समय के साथ अपने दम पर ठीक हो जाएगा, आम तौर पर तीन meses.Si अपने पालतू खरोंच, इसका मतलब है कि बैक्टीरिया पैच संक्रमित है और आप डॉक्टर के पास जाओ। यदि आपके पास गंजापन के चार से अधिक पैच हैं या यदि ये आपके शरीर के अन्य हिस्सों पर हैं, तो आपके पास सामान्यीकृत डिमोडिकोसिस हो सकता है।




इलाज. आम तौर पर स्थानीय मांगे संक्रामक नहीं है, तो पशु चिकित्सक निदान द्वारा की पुष्टि की है, आम तौर पर अपने बॉक्सर को अलग करने की जरूरत नहीं है। अगर वहाँ एक वयस्क कुत्ते है आप घर पर या एक घर है कि आपके बॉक्सर यात्रा अक्सर, यह बालों के झड़ने जब तक उन्हें अलग गायब हो जाते हैं या संक्रमण के इलाज के लिए सलाह दी जाती है में बीमार हैं। लोग या बिल्लियों प्रजातियों के इन विशिष्ट पतंग नहीं प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि अपने आप में demodicosis स्थानीय दूर, यह प्रक्रिया पशुचिकित्सा कीटनाशकों द्वारा निर्धारित तेजी लाने के लिए संभव है। यदि पैच संक्रमित हैं, तो पशुचिकित्सक आपको एक जीवाणुरोधी मलम भेज सकता है।

प्रजनन. आप बॉक्सर खुजली विकसित करता है, तो के बाद से वहाँ एक बड़ी संभावना है कि उनके वंश के लिए इन जीनों पारित है यह खेलने से पहले दो बार सोचें। आप क्ष से परिचित हैं शुद्ध नस्ल कुत्तों के प्रजनन का आधार सभी मामलों में दौड़ में सुधार है, तो कोई बात नहीं है आप कितना अपने कुत्ते को प्यार करता हूँ और आप सहमत होंगे कि यह बेहतर होगा अगर अपने जीन प्रसारित नहीं करेगा खरोंच के लिए प्रवण।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्तिसफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्ति
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
कुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथामकुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथाम
बॉक्सरबॉक्सर
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
खरोंच, (बहुत छोटे लेकिन बहुत खतरनाक पतंग)खरोंच, (बहुत छोटे लेकिन बहुत खतरनाक पतंग)
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
बिल्लियों खरोंचबिल्लियों खरोंच
बॉक्सर, त्वचा परेशानियों और बुरी गंधबॉक्सर, त्वचा परेशानियों और बुरी गंध
» » एक मुक्केबाज के चेहरे पर बाल का नुकसान
© 2021 taktomguru.com