taktomguru.com

पिल्ला टीकों के दूसरे दौर के लिए गाइड

टीका कुत्ताऐसा लगता है कि कल यह था जब टीके का पहला दौर आपके पिल्ला को दिया गया था, लेकिन यह समय पर पशु चिकित्सक के पास जाने का समय है। टीकों का दूसरा दौर पहले के रूप में महत्वपूर्ण है। पिल्ला को तीन राउंडों की आवश्यकता होती है ताकि बीमारियों के खिलाफ संरक्षित किया जा सके जो कि अक्सर घातक होता है। यदि आप परेशान हो जाते हैं, तो आपको उत्कृष्ट पशु चिकित्सा देखभाल और तंत्रिका संबंधी नियंत्रण संकेतों की आवश्यकता होती है जैसे कि grabs पुनर्प्राप्ति के संकेतों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। यही कारण है कि सटीक समय पर टीकों को लागू करना हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है।

टीकों के दूसरे दौर में पिल्ला गंभीर साइड इफेक्ट्स विकसित करने की संभावना कम है, लेकिन किसी को मामूली दुष्प्रभावों के बारे में सतर्क होना चाहिए, जैसे कि:

• झटकों

• उल्टी

• दस्त




यदि इनमें से कोई भी दुष्प्रभाव 24 घंटे से अधिक समय तक रहता है तो पशुचिकित्सा को बुलाएं। आपको जिन टीकों को लागू करना होगा वे हैं:

• Moquillo

• Parvovirus

• ताज

हमेशा पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें क्योंकि विभिन्न स्थानों के अलग-अलग नियम हैं और याद रखें कि आपको कम से कम पांच दिनों तक अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों से दूर रखना चाहिए और अधिमानतः टीकाकरण के तीसरे दौर के बाद तक। पिल्लों को अपने पर्यावरण में नए प्राणियों के लिए खोलने के लिए, नए मनुष्यों के साथ सामाजिककरण करने के लिए यह एक अच्छा समय है। यह भी समय शुरू करने और दिल की धड़कन की रोकथाम शुरू करने का समय है, आप अपने पिल्ला के मल में परजीवी ढूंढकर पशुचिकित्सा की मदद कर सकते हैं। पशुचिकित्सा से परामर्श किए बिना दिल की धड़कन रोकथाम शुरू न करें, दवा की सही खुराक लगाने से पहले परीक्षण करना महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
कुत्ते में टीकों के दुष्प्रभावकुत्ते में टीकों के दुष्प्रभाव
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
» » पिल्ला टीकों के दूसरे दौर के लिए गाइड
© 2021 taktomguru.com