taktomguru.com

मुझे किस उम्र में अपने कुत्ते - पिल्ला और वयस्क को टीकाकरण करना चाहिए

मुझे कितनी पुरानी तस्वीर चाहिए मेरे कुत्ते को टीका - पिल्ला और वयस्क

मुझे किस उम्र में अपने कुत्ते को टीका चाहिए

टीकाकरण कैलेंडर 

हम सभी जो पालतू जानवर हैं उन्हें मजबूत और स्वस्थ होना चाहते हैं, इसलिए, कुत्तों के लिए अनिवार्य टीकाकरण अनुसूची को ध्यान में रखें। हमें पशुचिकित्सा द्वारा स्थापित तिथियों का पालन करना होगा और उन्हें मजबूत करना होगा।

जब हम पिल्लों के बारे में बात करते हैं तो हमें इसकी बहुत देखभाल करने की आवश्यकता होती है, चूंकि इसके पहले दो महीनों में हम इसे लॉन के संपर्क में रहने की अनुमति नहीं दे सकते हैं, या इसे अपनी पहली टीकों के साथ भी बगीचे में ले जा सकते हैं। न ही हमें उसे अन्य कुत्तों के संपर्क में छोड़ देना चाहिए जो कुछ बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं। अगर हम छोटे पालतू जानवर को बाहर से संपर्क में रखना चाहते हैं, तो हमें इसे अपनी बाहों में ले जाना चाहिए।

टीकों का महत्व

लेकिन चलो टीकों की मूल बातें पर जाएं. जब हम एक पिल्ला प्राप्त करते हैं तो इसे पहले से ही अपने प्रजनक द्वारा टीकाकरण किया जाना चाहिए, लेकिन किसी भी मामले में इसे पशुचिकित्सा में ले जाना आवश्यक है, एक नोटबुक बनाएं और वहां डॉक्टर अपनी उम्र के लिए आवश्यक पहली टीका देगा। कैल्शियम का उपयोग हो सकता है, यह साइड इफेक्ट्स का कारण नहीं बनता है और भविष्य में आर्थ्रोसिस को बच्चे के रूप में रोकता है। लगातार तीन वर्षों तक कैल्शियम लागू करने की सिफारिश की जाती है।

जीवन के तीन सप्ताह में यह अब उनके लिए टीका के साथ आठ सप्ताह में ट्रिपल के साथ टीकाकरण करने के लिए है parvovirus, 10 सप्ताह पहले की एक बूस्टर पर, 12 सप्ताह में, वहाँ एक दूसरा आवेदन parvovirus हो जाएगा, 16 सप्ताह में रेबीज वैक्सीन किया जाता है, और सालाना बनाया जाना चाहिए सुदृढीकरण और रेबीज के खिलाफ revaccinated , Parvovirus और ट्रिपल लागू करें।




रेबीज टीका के बारे में एक मिथक है विशेष रूप से प्रशिक्षित जर्मन चरवाहों में, जिन्हें टीका नहीं किया जाता है अगर वे हमला करने के लिए तैयार होते हैं। अगर कुत्ते को पूरी तरह से संरक्षित आवास में रहना है और अन्य जानवरों के संपर्क के बिना यह बहुत संभव है कि यह आवश्यक नहीं है, अन्यथा यह टीका भी स्थापित तिथियों पर लागू की जानी चाहिए।

Distemper और parvovirus के बारे में, ये दोनों अत्यंत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे बीमारियां हैं जो कुत्ते अनुबंध कर सकते हैं और जो प्राणघातक हैं।

लेकिन न केवल टीके अनिवार्य हैं, हमें हर तीन महीनों में पिल्ला को भी कम करना होगा, और दूसरी ओर पशुचिकित्सा हमें fleas और ticks के लिए कुछ टैल्कम पाउडर देगा, क्योंकि इसे पहले महीने तक नहाया जा सकता है। यह सीधे रखा जाता है, जबकि यह आपके खोपड़ी में प्रवेश करने के लिए बहुत अच्छी तरह से ब्रश कर रहा है। फिर, एक वयस्क के रूप में, आप प्रसिद्ध पिपेट्स पर जाते हैं जो जानवर की गर्दन पर लागू होते हैं, अधिमानतः महीने में एक बार और यदि आप केवल स्नान कर रहे हैं, तो आवेदन के लिए दो दिन प्रतीक्षा करें।

एक और नया वायरस जो लगभग 10 साल पहले प्रकट हुआ है वह दिल कीड़ा है। यह एक ऐसी बीमारी है जो कुत्ते को पकड़ती है और दुर्भाग्यवश लक्षण उत्पन्न नहीं करती है, और जब वे आती हैं और दुर्भाग्य से कोई समाधान नहीं होता है। इसलिए, यह प्रति माह पशुचिकित्सा एक गोली द्वारा संकेतित खुराक में प्रशासित किया जाना चाहिए। पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी है क्योंकि इसका ख्याल रखना उचित है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?
हमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्वहमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्व
कानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीकेकानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीके
टीकाकरण ऐप के साथ अपने पालतू जानवर की टीकों की योजना बनाएंटीकाकरण ऐप के साथ अपने पालतू जानवर की टीकों की योजना बनाएं
» » मुझे किस उम्र में अपने कुत्ते - पिल्ला और वयस्क को टीकाकरण करना चाहिए
© 2021 taktomguru.com