taktomguru.com

कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?

टीका कुत्तायदि पशु चिकित्सा शब्दावली आपको अपना सिर बदल देती है, तो गहरी सांस लें और आराम करें। 1 में से 8 में से एक की सामग्री आपको लगता है कि कुत्तों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होने से निर्धारित करना आसान है। इस प्रकार के सभी combos के साथ खुद को परिचित करने से आप भविष्य में बेहतर निर्णय लेने में मदद करेंगे।

एक प्रकार का रंग. विकार के खिलाफ टीका को मूल टीका के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। आपके कुत्ते को अपने टीकाकरण मेनू में इस टीका की आवश्यकता होगी। Distemper एक बेहद संक्रामक और संभावित घातक बीमारी है जो एक कुत्ते की श्वसन, यूरोजेनिकल, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल और तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करती है। इस टीकाकरण को अक्सर सीडीवी के रूप में संक्षिप्त किया जाता है, जिसका अर्थ है कैनाइन विघटन वायरस।

  1. कुत्ते adenovirus टाइप 2 एक और बुनियादी टीके कि आम तौर पर 8 1. एडीनोवायरस को प्रभावित करने वाले कुत्तों की दो प्रकार के होते हैं में मौजूद हैं है: कुत्ते adenovirus प्रकार 1, अक्सर संक्षिप्त CAV-1, जो संक्रमित मुख्य और हेपेटाइटिस और कुत्ते संक्रामक कुत्ते adenovirus टाइप 2, अक्सर संक्षिप्त CAV -2 निकायों, जो बारी में कई श्वसन रोगों की ओर जाता है की ओर जाता है। CAV -2 टीका एडीनोवायरस तो नस्लें महत्वपूर्ण दुष्प्रभाव पैदा करने के बिना दोनों CAV-1 और CAV-2 के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता प्रदान करता है। इसलिए, सीएवी -2, एक ही टीका में दो घटकों को शामिल करता है, जो एक पत्थर से दो पक्षियों को मारने का एक शानदार तरीका होगा।
  2. Parvovirus टीका एक और बुनियादी टीका है जो 8-इन-1 टीका मेनू में जोड़ा जाता है। यह एक गंभीर, जीवन-धमकी वाली आंतरिक बीमारी है जो पिल्लों के बीच आम है। विषाणु दूषित मल के साथ सीधे या परोक्ष संपर्क से आसानी से फैल सकता है। कुत्तों, पशु चिकित्सा कार्यालयों, पालतू भंडार और केनेल के लिए पार्क इस बीमारी के केंद्र बिंदु हैं। इस टीकाकरण को अक्सर सीपीवी 2 के रूप में संक्षिप्त किया जाता है, कैनिन परवो वायरस टाइप 2 के लिए संक्षिप्त नाम।

पैराइन्फ्लुएंज़ा. पेरिनफ्लुएंजा टीका मूल टीकों में से एक थी, लेकिन वर्तमान में, इसे गैर-मूल टीका माना जाता है। इसका मतलब यह है कि यह वैकल्पिक है, यह आपके निर्णय पर निर्भर करता है और पशुचिकित्सा आपको जीवनशैली और पर्यावरण के आधार पर क्या बताता है जिसमें आपका पालतू इसे अपने टीकाकरण मेनू में शामिल करने के लिए विकसित करता है। Parainfluenza केनेल खांसी के कारणों में से एक है, हवा में एक श्वसन रोग पाया जाता है जो कुत्तों को बत्तखों के समान क्रोक करने का कारण बनता है। ऐसा नहीं है कि आपको सभी टीकों को आपको देना चाहिए, लेकिन आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि विशेष रूप से कुत्तों के लिए यह कुत्तों की सिफारिश की जाती है, जो अन्य कुत्तों से संबंधित हैं, अस्पताल में भर्ती हैं या केनेल में हैं। इस टीकाकरण को अक्सर सीपीआईवी के रूप में संक्षिप्त किया जाता है, जो कैनाइन पेरैनफ्लुएंजा वायरस के लिए एक संक्षिप्त शब्द है।




संक्रामी कामला. ग्रामीण इलाकों में रहने वाले कुत्तों के लिए यह गैर-मूल टीका अक्सर अनुशंसा की जाती है। यह बीमारी संक्रमित जानवर के मूत्र में फैलती है। आम मेज चूहों, चूहों और मॉल हैं। एक कुत्ते को बीमारी से संक्रमित मेजबान के पेशाब को चाटना होगा। ज्यादातर टीके 8 1 में दो लेप्टोस्पाइरोसिस का सबसे आम उपभेदों के खिलाफ रक्षा करता: लेप्टोस्पाइरा canicola और लेप्टोस्पाइरा ichterhaemorrhagica लगभग unpronounceable। यह टीका 8 में 8 में दो और घटकों को जोड़ती है, इसे सात घटकों तक ले जाती है। कुछ निर्माता दो और उपभेदों के लिए अतिरिक्त कवरेज जोड़ सकते हैं। यदि आपको लगता है कि यह बहुत अधिक है, तो आप पशुचिकित्सा से पूछ सकते हैं कि क्या यह टीका वास्तव में आवश्यक है, जहां आप रहते हैं।

ताज. यह अंतिम गैर-मूलभूत टीका है जो 1 में 8 में जोड़ा गया है। यह टीका, जिसे सीसीवी के रूप में संक्षेप में रखा गया है, का मतलब कैनाइन वायरस क्राउन है। यह बीमारी ज्यादातर युवा पिल्लों में देखी जाने वाली अत्यधिक संक्रामक आंतों की बीमारी का कारण बनती है। ताज के वायरस के खिलाफ टीकाकरण की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि इस बीमारी के खिलाफ सुरक्षा में थोड़ा प्रभाव पड़ा है। अच्छे कारण के लिए कुछ पशु चिकित्सक इस टीका को "बीमारी की तलाश में एक टीका" कहते हैं। आपको 5-इन-1 कॉलों का उपयोग करने के लिए और अधिक उचित लग सकता है जो कम आक्रामक या बेहतर हैं, आपको कुछ टीकों को अलग-अलग देने के लिए, कुछ सप्ताह अलग छोड़कर।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
कैनिन परेशानकैनिन परेशान
» » कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com