taktomguru.com

पिल्ला की टीकों के तीसरे दौर के लिए गाइड

टीका कुत्ताएक बार फिर यह आपके पिल्ला को अपनी टीकों के लिए पशुचिकित्सा में ले जाने का समय है, अच्छी खबर यह है कि यह टीकों का आखिरी दौर है और जब तक आपको कुछ समस्याएं न हो, तो आप महीनों के लिए प्रतिरक्षा लेंगे। इस दौर के साथ अपनी टीकों को खत्म करना आवश्यक है, अन्यथा आप प्रदान किए गए पहले दो राउंड के सभी अच्छे को पूर्ववत कर देंगे। सबसे बड़ी गलतफहमी में से एक यह है कि एक या दो दौर के साथ जानवर पहले से ही संरक्षित है, वास्तव में, यह तब तक नहीं होगा जब तक कि यह सब कुछ न हो।

अब से आपके पास अपने पिल्ला को टीका लगाने का विकल्प होगा (रजिस्ट्री में होने वाली रेबीज को छोड़कर)। यदि आपको लगता है कि आप इसे बाद में करना चाहते हैं, पशु चिकित्सक से निर्देश प्राप्त करें और देखें कि उन्हें कैसे प्रशासित किया जाता है, तो आप पैसे बचा सकते हैं लेकिन यह सुनिश्चित करते हुए कि आप इसे करने में सहज महसूस कर रहे हैं। पशुचिकित्सा की इस यात्रा में सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे सीखें। पिल्ले को प्रशासित करने वाली टीकाएं हैं: 1-डिस्टेंपर, 2-परवोविरस, 3-क्राउन, 4-रेबीज, लेकिन पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें क्योंकि इसमें एक अलग शेड्यूल हो सकता है।

सुदृढीकरण के इस दौर के बाद पांच दिन की अवधि के बाद, सबसे पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि कुछ चीजें स्थानों के लिए पिल्ला लेने के लिए आज्ञाकारिता वर्ग के रूप में जहां दूसरे कुत्तों, लेकिन ध्यान रखें ठीक है:

• सुनिश्चित करें कि आपके और आपके पालतू जानवर के पास पिल्ले पहले ही टीका लगाए गए हैं।




• थोड़ी देर के लिए कुत्ते पार्क और केनेल जैसे संभावित अत्यधिक प्रदूषित स्थानों से बचें। बोर्डिंग से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पिल्ला केनेल से खांसी की टीका है।

• यदि आप सबसे महत्वपूर्ण बीमारियों जैसे कि सुस्ती, उल्टी, दस्त, विचलन या आवेगों के संकेतों को देखते हैं, तो तुरंत पशुचिकित्सा को बुलाएं।

यह यात्रा पिल्पी की टीकाकरण के अगले दौर में अपने वार्षिक चेक-अप पर चर्चा करने का भी एक अच्छा समय है। पशु चिकित्सक से बात करें कि क्या आवश्यक है और क्या नहीं है। उदाहरण के लिए, कई पशु चिकित्सक लाइम टीका की सिफारिश नहीं करते हैं जब तक कि पिल्ला वन्य क्षेत्रों में समय बिताता न हो। गैर-आवश्यक टीकों के बारे में उनकी राय के लिए पशुचिकित्सा से पूछें और वह कितनी बार आवश्यकतानुसार सिफारिश करता है। याद रखें, ज्यादातर राज्यों द्वारा केवल रेबीज की आवश्यकता होती है और आप टीकाकरण से बचने के लिए दूसरी राय प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह आप तैयार रहेंगे और भविष्य में आप महीनों के लिए सुई की बुरी यादों को छोड़ने के लिए खुशी से इसे लेने में सक्षम होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
कुत्ते में टीकों के दुष्प्रभावकुत्ते में टीकों के दुष्प्रभाव
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?
» » पिल्ला की टीकों के तीसरे दौर के लिए गाइड
© 2021 taktomguru.com