taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास - दौड़ की शुरुआत

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न और उत्तर
पालना और गुलाब

इस दौड़ के पूर्ववर्ती, इसकी रिमोट उत्पत्ति, लंबे और अंधेरे पथ से गुज़रती है जो इसके नाटक के बारे में भावुक हैं। कसाई और Alans के कुत्ते जो बैल का पीछा और bonddogges, boldogges के वध और बाद में बोलने के दौरान उन्हें पकड़ करने के लिए नियोजित और यह सुनिश्चित करें कि आधुनिक बुलडॉग के पूर्वजों बेहद मजबूत, जोरदार, चुस्त कुत्ते थे संभव bandogges थे पर तेरहवीं शताब्दी के ऐतिहासिक विवरणों और साहसी, किसी भी जानवर था कि सामना करने के लिए तो वे भालू, लंगूर, शेर से लड़ने और ज़ाहिर है, का इस्तेमाल किया गया डर नहीं, अधिक बार बैल के साथ, जिस कारण से इसके नाम आया था। सदियों बाद बफ़न के संदर्भ (1707-1788) निश्चित रूप से जो कहते हैं, "Boull-बुलडॉग" नामक एक कुत्ता फ्रांस और `Boll-डॉग "इंग्लैंड में, में का वर्णन करने के लिए के रूप में बहुत खुलासा कर रहे हैं:" यह और भी है ग्रेट Dogo की तुलना में छोटे, लघु शरीर, पतले पैर, curled पूंछ, बहुत ही कम काले थूथन के साथ, अपने बालों को गहरे पीले के रंग चिकनी है। यह प्यार करने के लिए थोड़ा लगाव है। "

तेरहवीं शताब्दी और उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत के दौरान, कुत्तों को मुख्य रूप से घटनाओं में बैल के साथ लड़ने के लिए उठाया गया था "bullbaiting" वे एक बैल और एक या कई बुलडॉग के बीच मुठभेड़ थे। कुत्तों का उद्देश्य हासिल करने के लिए, एक समय के भीतर, बैल की पकड़ और इसे खारिज करने तक इसे ढीला नहीं करना था और उसे उस स्थिति में कुछ समय तक रखना था। बैठक समाप्त हो गई जब कुत्तों ने अपना लक्ष्य हासिल किया या जब बैल ने उन्हें चोट या मौत के लिए वापस ले लिया उनके पास भौतिक विशेषताओं की एकरूपता नहीं थी, सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि उन्होंने लड़ाकों के रूप में सफल प्रदर्शन किया। इस कारण से, नस्लीय विशेषताओं का कोई सटीक वर्गीकरण नहीं था।

शब्द "बुलडॉग" जिसके साथ दौड़ की पहचान पहली बार दिखाई देती है ऐतिहासिक लेखन हम सैन सेबेस्टियन, स्पेन से प्रेस्टविक ईटन द्वारा लिखे गए पत्र को संदर्भित करते हैं, जो लंदन के सेंट स्विट्टन लेन के अपने दोस्त जॉर्ज विलीमहम में दो अच्छे बुलडॉग का अनुरोध करते हैं। 1632 से डेटिंग। हालांकि, दौड़ के शुरुआती बिंदु, जैसा कि अब जाना जाता है, उन्नीसवीं शताब्दी में स्थित है, विशेष रूप से वर्ष 1864 में, जिस तारीख पर इंग्लैंड में पहले क्लब का गठन हुआ था, जिसे " बुलडॉग क्लब ", जो नस्ल के टाइपिंग और मानकीकरण में अग्रणी था।

1835 में अंग्रेजी संसद द्वारा बुल-बैटिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और बुलडॉग विलुप्त होने के लगभग लगभग नीचे आया था। नस्ल से प्यार करने वाले लोगों का एक समूह, इसे धमकी देते हुए, मूल लेखन में वर्णित अनुसार, 1864 में पहला क्लब बनाया गया था, "पुराने अंग्रेजी बुलडॉग को कायम रखना और सुधारना"।

यद्यपि इस क्लब की अवधि केवल तीन साल थी, लेकिन इसकी विरासत को बुलडॉग नस्ल के निर्माण और विशिष्टता के आधारशिला के रूप में माना जा सकता है, क्योंकि यह पहले के विस्तार को प्रायोजित करता है नस्लीय मानक पूर्णता का एक मानक जो कुत्ते की आधिकारिक नस्ल की शारीरिक और स्वभावपूर्ण उपस्थिति की आदर्श विशेषताओं का वर्णन करता है सैमुअल विकन के व्यक्ति में, और एक बार समाप्त होने के बाद, उन्होंने इसे "फिलो कुओन" के नाम से घोषित किया।




पालना और रोसा इस चित्रकला को वर्ष 1817 में अब्राहम कूपर और सैमुअल रावेन द्वारा चित्रित किया गया था, वर्तमान में स्पेनिश प्रजनन खेत "लक्स संस्करण" से संबंधित है, जिन्होंने हाल के वर्षों में इसे बहाल किया, कुत्तों जो तत्काल बेहतर चित्रकला दिखाते हैं, को वर्तमान अंग्रेजी बुलडॉग के माता-पिता माना जाता है। दोनों को मुख्य नमूने के रूप में माना जाता था, मुख्य रूप से रोसा (बाएं), वह मॉडल था जिसका प्रयोग मानक "फिलो कुओन" की नस्लीय विशेषताओं को परिभाषित करने के लिए किया गया था।

1875 में इसकी स्थापना इंग्लैंड में हुई थी "बुलडॉग क्लब शामिल" उन्हें सभी मौजूदा बुलडॉग क्लबों और मुख्य मानक एजेंट और दौड़ के प्रमोटर का पिता माना जाता है, क्लब जो आज तक बना हुआ है और यह दौड़ के स्थलों का मुख्य चालक रहा है। इसका प्राथमिक उद्देश्य "स्पेनिश बुलडॉग की रक्त को पेश करने के प्रयासों को रोकने के लिए" क्योंकि उन अतिरंजित वजन लगभग एक सौ पाउंड "रेस से अशुद्धियों को दूर" उनकी परवरिश में एक नस्लीय मानक का पालन पहुँच थे, मानक मई 1875 में प्रकाशित किया गया था क्लब के गठन के केवल एक महीने बाद। उन्होंने नस्ल में अत्यधिक आक्रामकता को खत्म करने का भी ख्याल रखा, एक स्थिति ने, समय के साथ, मौजूदा बुलडॉग के अनुकूल चरित्र को जन्म दिया।

नस्लीय प्रकाशित "बुलडॉग क्लब शामिल" मानक बुरा प्रतिष्ठा है कि उस समय दौड़ पड़ा की वजह से करने के लिए "फिलो Kuon" समान था, फिर भी, पर ध्यान केंद्रित किया है कि क्लब के प्राथमिक हित सत्कार करना बुलडॉग को कम करने की कोशिश कर रहा उसकी डरावनी विशेषताएं, भौतिक या स्वभावपूर्ण। उस ब्याज ने इस दौड़ के चरित्र के एक कठोर परिवर्तन के लिए, मोर्फोलॉजिकल परिवर्तनों और निश्चित रूप से बहुत तेजी से नेतृत्व किया।

एक और पहलू जिस पर नस्ल के रूपरेखा और स्वभावपूर्ण परिवर्तन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा, वह कुत्ता दिखाता था। इन में, ज़िन्टेक्निकल फ़ंक्शन (बुल्बैटिंग) अब महत्वपूर्ण नहीं था, लेकिन नमूने उनके नस्लीय मानक के अनुसार दिखाए गए सौंदर्य और पूर्णता।

किंग डिक

पहले डॉग शो दुनिया में आयोजित पर 28 और 29 जून 1859, इस दौड़ की प्रतियां हिस्सा नहीं लिया था क्योंकि यह केवल शिकार नस्लों के लिए आरक्षित किया गया था। पहले डॉग शो स्वीकार कर लिया गया है कि बुलडॉग पर 3 और 4 दिसंबर 1860 बर्मिंघम में था चैंपियनशिप खिताब पाने के लिए पहला मुद्दा राजा डिक 1861 में था बर्मिंघम में जोखिम (बीआईएस) प्राप्त की।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
मानक और लघु बुल टेरियरमानक और लघु बुल टेरियर
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
स्पेनिश बुलडॉगस्पेनिश बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
» » अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास - दौड़ की शुरुआत
© 2021 taktomguru.com