taktomguru.com

जर्मन डोगे

ग्रेट डेन डॉग या जर्मन डोगे

मूल: जर्मनी

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ते और अभिभावक

जीवन प्रत्याशा: 9 साल

नर का आकार: 75 - 85 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 50 - 70 किलो लगभग।

मादा का आकार: 72 - 83 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 45 - 68 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 235 - समूह 2

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

जर्मन डोग को ग्रेट डेन या डेनिश डोगे भी कहा जाता है। ये अलग-अलग नाम हमें उनके मूल के बारे में विवाद दिखाते हैं। वर्तमान ग्रेट डेन के तत्काल पूर्वजों पुराने "बुलेनबीसर" और सूअर शिकार के लिए उपयोग किए जाने वाले बड़े पुरुष होंगे। ये कुत्तों एक शक्तिशाली और ऊर्जावान मास्टिफ़ और एक तेज ग्रेहाउंड के बीच एक मध्यवर्ती संरचना के थे।




शब्द "डोगो" ने शुरुआत में एक महान शक्तिशाली कुत्ते को अक्सर अनिश्चित दौड़ के रूप में नामित किया। जर्मन डोगो की पहली प्रदर्शनी 1 9 63 में हैम्बर्ग में बनाई गई थी। जर्मन डोगो को तेजी से एक साथी कुत्ते के रूप में माना जाता था।

जर्मन बुलडॉग पिल्ले

सामान्य उपस्थिति

इसकी सामान्य उपस्थिति के कारण, जर्मन डोगे कुलीनता से भरे एक समूह में गर्व, ताकत और लालित्य एकत्र करता है। यह एक बड़ी, शक्तिशाली दौड़ और सामंजस्यपूर्ण निर्माण है। इसकी कुलीनता के कारण, इसकी उपस्थिति का सद्भाव, इसका पूर्ण अनुपात वाला सिल्हूट और इसका अभिव्यक्तिपूर्ण रूप, इसे "कुत्तों का अपोलो" कहा जाता है। यदि इसकी उपस्थिति खराब है, तो इसमें सामंजस्यपूर्ण और चुस्त आंदोलन हैं।

ग्रेट डेन का कोट छोटा, चिकना, घना और शानदार दिखने वाला है। हमें तीन स्वतंत्र किस्में मिलीं: झींगा और टैब्बी, हरलेक्विन और काला और नीला। इसकी त्वचा ठोस रंगीन कुत्तों में फंस गई है और पूरी तरह से रंगी हुई है। Harlequin- प्रकार कुत्तों में, वर्णक वितरण आम तौर पर धब्बे के अनुरूप है।

जर्मन बुलडॉग या ग्रेट डेन

तापमान और व्यवहार

यह एक कुत्ता है जो आमतौर पर एक अच्छे चरित्र और अन्य जानवरों के साथ एक सही समाजता के साथ संपन्न होता है। किसी भी मामले में, इसके मालिक को कुत्ते को संतुलित बनाने और विशेष रूप से विदेशियों और बच्चों के प्रति किसी भी आक्रामक व्यवहार को रोकने के लिए दृढ़ शिक्षा देने का ख्याल रखना चाहिए।

यदि वह अच्छी तरह से शिक्षित है, तो जर्मन डोगो आक्रामक कुत्ता नहीं है। वह आम तौर पर शांत और संयम होता है। उत्कृष्ट निगरानी - लेकिन इसकी तीव्रता के लिए नहीं, बल्कि इसकी प्रभावशाली उपस्थिति के लिए। वह सभी मोलॉसियनों का सबसे सम्मानित कुत्ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
जर्मन बुलडॉगजर्मन बुलडॉग
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
ग्रेट डेन नस्लग्रेट डेन नस्ल
ग्रेट डेन्स दौड़ की तस्वीरें और छवियांग्रेट डेन्स दौड़ की तस्वीरें और छवियां
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
साल की उम्रसाल की उम्र
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
नस्ल भालूनस्ल भालू
लघु पिंसरलघु पिंसर
» » जर्मन डोगे
© 2021 taktomguru.com