taktomguru.com

Perdiguero portuguiss

पुर्तगाली Perdiguero नस्ल

मूल: पुर्तगाल

विशेष कौशल: शिकार कुत्ता और कंपनी

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार: 56 सेमी लगभग।

पुरुष का वजन: 20 - 27 किलो। सीए

मादा का आकार: 52 सेमी लगभग।

मादा का वजन: 16 - 22 किलो। लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 187 - समूह 7

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

इसकी उत्पत्ति के लिए, निश्चित रूप से कुछ निश्चित उत्पत्ति को प्रमाणित करना जोखिम भरा होगा, क्योंकि यह अभी भी अज्ञात है। इसलिए, इसकी प्राथमिकता के बारे में केवल अनुमान लगाए गए हैं। जिसकी अधिक ताकत है वह वह है जो कहता है कि यह पूर्व से आने वाली दौड़ है और यह कि इबेरियन प्रायद्वीप में इसका अस्तित्व एक साधारण समय पर वापस चला जाता है।




पुर्तगाल में इसकी उपस्थिति 14 वीं शताब्दी के आखिरी दशकों से एक निश्चित verisimilitude के साथ पंजीकृत है। मामले जा रहा है, हम समय के साथ और विभिन्न प्रकृति के प्रभावों का एक परिणाम के रूप में है कि मानता सकता है, संशोधनों पर मूल के पुर्तगाली सूचक नस्ल का उत्पादन आज के कुत्ते में हैं। इन परिस्थितियों में, हम पुर्तगाली प्रतिद्वंद्वी को एक स्वाभाविक कुत्ते के रूप में मान सकते हैं, जो इसकी रूपरेखा, गतिशील और मानसिक विशेषताओं द्वारा पूरी तरह से परिभाषित स्थानीय नस्ल का गठन करता है।

सामान्य उपस्थिति

कुत्ते की संरचना और सेट सामंजस्यपूर्ण और अच्छी तरह से गठित है। आंदोलनों की एक बड़ी लचीलापन के साथ इसकी ठोस संरचना है। इसके सिर के शरीर के अनुपात में आनुपातिक होता है हालांकि इसके आकार के कारण, यह बड़े आयाम होने का प्रभाव देता है। इसकी एक सही गर्दन है, जो थोड़ा ऊपरी तिहाई में बदलती है, बहुत मोटी नहीं, बल्कि लम्बी डबल ठोड़ी के साथ। पुर्तगाली पेर्डिगुएरो की गर्दन थोरैक्स में सराहनीय संक्रमण के बिना पेश की जाती है, जो एक सामंजस्यपूर्ण और सही सेट का गठन करती है।

पुर्तगाली Perdiguero पिल्ला

इसका ट्रफल माथे और ऊपरी होंठ के साथ एक आदर्श आयताकार बनाता है। आपके नाक का अच्छी तरह से गठन किया जाना चाहिए और एक उल्लेखनीय आयाम और एक व्यापक उद्घाटन होना चाहिए। उनकी आंखें उनके बीच समान हैं, सममित और आगे का सामना कर रही हैं। भूरे रंग के विभिन्न रंगों के साथ वे बड़े होते हैं, लेकिन अधिमानतः अंधेरे होते हैं - अंडाकार, क्षैतिज, न तो धूप और न ही निकलते हैं। कुत्तों की इस नस्ल का स्वरूप जीवंतता से भरा है और वे बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं।

बालों को छोड़कर बालों को छोटा, मजबूत और बहुत नरम या घना होना चाहिए। पुर्तगाली कुत्ते का रंग पीला, भूरा, यूनिकोलर या सफेद के साथ देखा जा सकता है।

तापमान और व्यवहार

यह एक बेहद स्नेही और बहुत विनम्र पशु है। पुर्तगाली पेर्डिगुएरो एक बहुत ही मिलनसार जानवर है, लेकिन अपने साथी के प्रति थोड़ा उत्साहित है। एक हास्यास्पद उपस्थिति के साथ, उसका स्वभाव शांत है, लेकिन जिंदा है और उसके दृष्टिकोण एक बहुत ही रोचक plasticity के हैं। संतुलित और स्नेही कुत्ता, बच्चों से बहुत बंधे हैं। आज्ञाकारी और शिक्षित करने में आसान, यह न तो अजनबियों के प्रति और न ही अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक नहीं है।

दृढ़ शोधकर्ता और सक्रिय वॉकर, पुर्तगाली रिट्रीवर, दृढ़ता और एक जिद्दी स्काउट की दृढ़ता के साथ जमीन पटरियों आग्रहपूर्वक देख क्या उसे मैदान पर ले आया। यह शिकारी को गंध की भावना के असाधारण सूक्ष्मता के साथ प्रदान करता है और खोज में उसका पूरा ध्यान, ज्ञान और अनुभव प्रदान करता है।

पुर्तगाली Perdiguero कुत्तों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
नस्ल भालूनस्ल भालू
Komondor दौड़Komondor दौड़
जर्मन ब्रैकोजर्मन ब्रैको
» » Perdiguero portuguiss
© 2021 taktomguru.com