taktomguru.com

पुर्तगाली प्रवासी नस्ल




मूल: -
विशेष कौशल: शिकार कुत्ता और कंपनी
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: 56 सेमी लगभग।
पुरुष का वजन: 20 - 27 किलो। सीए
मादा का आकार: 52 सेमी लगभग।
मादा का वजन: 16 - 22 किलो। लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 187 - समूह 7
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
निश्चित रूप से एक निश्चित उद्भव की पुष्टि करना जोखिम भरा होगा, क्योंकि यह अभी भी अज्ञात है। इसकी उत्पत्ति के बारे में केवल अनुमान लगाए गए हैं। जिस व्यक्ति के पास अधिक अनुयायी हैं वह वह है जो कहता है कि यह पूर्व से आने वाली दौड़ है और यह कि इबेरियन प्रायद्वीप में इसका अस्तित्व एक साधारण समय पर वापस चला जाता है।
चौदहवीं शताब्दी के आखिरी दशकों से पुर्तगाल में इसकी उपस्थिति लगभग निश्चित रूप से पंजीकृत है। इस प्रकार, हम स्वीकार कर सकते हैं कि समय के दौरान और विभिन्न प्रकृति के प्रभाव के परिणामस्वरूप, उत्पत्ति की दौड़ पर उत्पादित संशोधनों को वर्तमान कुत्ते में पाया जाता है। इन परिस्थितियों में, हम पुर्तगाली प्रतिद्वंद्वी को एक स्वाभाविक कुत्ते के रूप में देख सकते हैं, जो इसकी रूपरेखा, गतिशील और मानसिक विशेषताओं के लिए पूरी तरह से अच्छी तरह से परिभाषित स्थानीय नस्ल धन्यवाद का गठन करता है।
तापमान और चरित्र
अपने मालिक के आदेश पर बेहद स्नेही और विनम्र। वह एक मिलनसार जानवर है, हालांकि अपने साथियों के साथ थोड़ा उत्साहित है। उनकी उपस्थिति मजाकिया है और उनका स्वभाव शांत है, भले ही वह एक जीवित कुत्ता है। उनके दृष्टिकोण बहुत ही रोचक प्लास्टिक हैं। संतुलित और स्नेही दौड़, बच्चों के बहुत करीब महसूस करती है। आज्ञाकारी और शिक्षित करने में आसान, यह न तो अजनबियों के प्रति और न ही अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक नहीं है।
दृढ़ शोधकर्ता और सक्रिय वॉकर, पुर्तगाली रिट्रीवर, दृढ़ता और एक जिद्दी स्काउट की दृढ़ता के साथ जमीन पटरियों आग्रहपूर्वक ट्रैक है कि उसे वहाँ लाया गया है की तलाश में। यह शिकारी को गंध की भावना के असाधारण सूक्ष्मता के साथ प्रदान करता है और खोज में उसका पूरा ध्यान, ज्ञान और अनुभव प्रदान करता है।
शारीरिक विशेषताओं
संरचना और सामंजस्यपूर्ण और अच्छी तरह से गठित सेट के, पुर्तगाली पेर्डिगुएरो की एक ठोस संरचना है जिसमें आंदोलनों की एक बड़ी लचीलापन है। इसका सिर शरीर के आकार के समान है हालांकि इसके आकार के कारण यह बड़े आयामों का प्रभाव देता है। इसकी एक सही गर्दन है, थोड़ा ऊपरी तिहाई, थोड़ा बढ़ाया गया है और एक छोटी डबल ठोड़ी के साथ बदल गया है। उसकी गर्दन एक सुसंगत और सही सेट का गठन, सराहनीय संक्रमण के बिना thorax में प्रवेश करती है।
इसका ट्रफल माथे और ऊपरी होंठ के साथ एक आदर्श आयताकार बनाता है। उनकी आंखें बराबर, सममित हैं, और वे आगे दिखती हैं। वे बड़े, अंडाकार और विभिन्न भूरे रंग के रंग होते हैं, हालांकि आमतौर पर अंधेरे होते हैं। कुत्तों की इस नस्ल का स्वरूप इसकी जीवंतता दिखाता है। उनका स्वरूप बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण है।
बालों को छोड़कर बालों को छोटा, मजबूत और बहुत नरम या घना होना चाहिए। पुर्तगाली कुत्ते का रंग पीला, भूरा, यूनिकोलर या सफेद के साथ देखा जा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
Whippet दौड़Whippet दौड़
नस्ल भालूनस्ल भालू
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
Komondor दौड़Komondor दौड़
आयरिश सेटर नस्लआयरिश सेटर नस्ल
» » पुर्तगाली प्रवासी नस्ल
© 2021 taktomguru.com