taktomguru.com

टीकाकरण और deworming दिशानिर्देश

वैसीनेशन और डिस्प्लेसमेंट दिशानिर्देश
कुत्तों के स्वास्थ्य में सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक टीकाकरण और विचलन की उचित प्रक्रिया करना है, जो बीमारियों की भीड़ के खिलाफ सुरक्षा की सर्वोत्तम गारंटी है।
स्वच्छ


एक पिल्ला को टीका करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास आंतरिक परजीवी नहीं है, जो कुत्ते के स्वास्थ्य को बदलकर टीकों को वांछित प्रभाव प्राप्त नहीं कर सकता है। यह निर्धारित करने के लिए कि आप किस प्रकार के परजीवी को पीड़ित करते हैं और उपयुक्त एंटीपारासिटिक दवा का प्रशासन करते हैं, मल का अध्ययन किया जाना चाहिए।


वैसीन गाइड


सभी पशु चिकित्सक एक ही टीकाकरण दिशानिर्देशों का अभ्यास नहीं करते हैं - ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है लेकिन एक विशिष्ट समय पर जानवर को उन सभी बीमारियों का टीकाकरण किया जाता है, जिनके लिए एक विपरीत टीका है। नीचे वर्णित एक उनमें से एक है।


जब पहली खुराक प्रशासित होती है तो टीकाकरण अनुसूची पिल्ला की उम्र के हिसाब से बदलती है। पिल्ला डेढ़ महीने और दो महीने के बीच है, तो आप टीका दो महीने से पिल्लों के लिए सामान्य दिशानिर्देश जारी रखने के लिए "पिल्ला" कहा जाता है के साथ शुरू: टीकाकरण और parvovirus-कोरोना और त्रिसंयोजक alternativamente- यानी की revaccination एक टीके parvovirus-कोरोना खुराक एक और दो सप्ताह के बाद लागू किया parvovirus-कोरोना की दूसरी खुराक त्रिसंयोजक का प्रबंध करने के बाद पंद्रह दिन, और पंद्रह दिनों के बाद, त्रिसंयोजक की दूसरी खुराक।


अगली टीका एंटी-रेबीज है, जिसे लगभग छह महीने की उम्र में प्रशासित किया जाता है।


एक बार सभी प्रासंगिक खुराक प्रशासित हो जाने के बाद, कुत्ते को एक वर्ष के लिए संरक्षित किया जाता है, जिसके बाद एक बहुविकल्पीय टीका लागू होती है।



रोगों


चूंकि इस संग्रहणीय के रूप में गहराई से इलाज किया जाएगा सबसे गंभीर बीमारियों पर जिस पर कुत्ते की आबादी का टीकाकरण किया जाता है, इस बार केवल एक संक्षिप्त विश्लेषण करने जा रहा है।


रेबीज तंत्रिका तंत्र और जिसका निदान बहुत जटिल है प्रभावित करता है एक वायरस दोनों कुत्तों और एक अन्य स्वस्थ करने के लिए एक संक्रमित जानवर के काटने से फैल मनुष्य के लिए बहुत ही खतरनाक, के कारण होता है।





व्यथा क्या एक desarrolladísima फैलाने और पर्यावरण में रहने के लिए क्षमता के साथ वायरस का एक और प्रकार से चलाता है पाचन और श्वसन प्रणाली को प्रभावित करता है, लेकिन उपभेदों तो विभिन्न लक्षण न के बराबर हो सकता है कि कर रहे हैं।


Parvovirus और कोरोना भी भी देखभालकर्ता के हाथों से digesivo तंत्र को प्रभावित करने वाले दो वायरस के कारण होता है और सीधे प्रसारित, व्यक्तियों के बीच निकट संपर्क द्वारा अर्थात्,। गतिविधि की अवधि समय में बहुत लंबी है।


वैसीन


जैसा कि हमने देखा है, एंटीबॉडी बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की टीकाएं हैं जो व्यक्ति को कुछ बीमारियों से बचाती हैं।


आमतौर पर प्रशासित होने वाला पहला "पिल्ला" कहा जाता है और यह विचलित और पार्वोवायरस के लाइव क्षीणित और लाइफोफाइज्ड वायरस से बना होता है। निर्माता, एंटेना के अनुसार, प्रत्येक वायरस के एक या कई उपभेदों का उपयोग किया जाता है ताकि वे रोग का उत्पादन न करें। यह टीका बहुत कम उम्र में दूध के माध्यम से मां द्वारा प्रदान की गई एंटीबॉडी में हस्तक्षेप करती है, इसलिए कुत्ते को अपेक्षाकृत कम अवधि में पुन: संशोधित किया जाना चाहिए।


Parvovirus-coronavirus टीका क्षीणित जीवित Parvovirus और निष्क्रिय coronavirus को जोड़ती है ताकि अच्छी प्रतिरक्षा हासिल की जा सके।


त्रिकोणीय टीका (तीन बीमारियों के खिलाफ प्रभावी) या टेट्रावालेन्ट टीका में लाइव क्षीणित डिस्पर वायरस और हेपेटाइटिस, या डिस्टेंपर, हेपेटाइटिस और पेरैनफ्लुएंजा शामिल हैं।


रेबीज टीका निष्क्रिय निष्क्रिय वायरस से बना है और एक वर्ष की प्रतिरक्षा की अवधि प्रदान करती है।


बहुभुज टीका सभी बीमारियों को कवर करती है जिसके खिलाफ पिल्ला को टीका लगाया जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉलकुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉल
कुत्ता टीकाकरणकुत्ता टीकाकरण
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
एक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रमएक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रम
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
» » टीकाकरण और deworming दिशानिर्देश
© 2021 taktomguru.com