taktomguru.com

एक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रम

टीकेजब हम एक कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में प्राप्त करते हैं चाहे वह किसी स्टोर में खरीदा जाता है या किसी पशु रक्षक से एकत्र किया जाता है, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि सही टीकाकरण बहुत महत्वपूर्ण है पिल्ले और वयस्क दोनों सबसे आम बीमारियों के खिलाफ: परवोविरोसिस, डिस्टेंपर, हेपेटाइटिस, लेप्टोस्पायरोसिस, रेबीज, केनेल खांसी, लाइम रोग, कोरोवायरस, ....

अंतहीन बीमारियां हैं जिनके खिलाफ हम कुत्तों को टीका कर सकते हैं - टीका और टीकाकरण दिशानिर्देश के प्रकार को सलाह दी जानी चाहिए पशु चिकित्सक।

अगर पिल्ला ले रहा था स्तन दूध इसे प्राप्त करने के समय, हम करेंगे कुछ हफ्तों तक प्रतीक्षा करें (2-3) स्तन दूध द्वारा प्रदान किए गए लोगों के साथ ओवरलैपिंग से टीका एंटीबॉडी को रोकने के लिए टीकाकरण तक, दोनों के प्रभाव को रद्द करने में सक्षम होने के नाते, बिना किसी सुरक्षा के पिल्ला छोड़ना। यह भी माना जाना चाहिए कि क्या मां को ठीक से टीका लगाया गया था और एक अच्छी प्रतिरक्षा स्थिति के साथ, क्योंकि यह पिल्ला की सुरक्षा का बीमा होगा। यदि पिल्ला सही शरीर के वजन के साथ ठीक से खिलाया जाता है (और इसकी मां), तो यह अधिक संभावना है कि इसकी प्रतिरक्षा स्थिति इष्टतम है और वायरल या जीवाणु संक्रमण के मामले में, इस तरह के संक्रमण से निपट सकते हैं।

Tabla_de_vacunacion

1 वर्ष से कुत्ता: एक बार व्यथा / Parvo / हेपेटाइटिस / लेप्टोस्पाइरोसिस (+ क्राउन / केनेल खांसी या लाइम) / (रेबीज सहित रेबीज आमतौर पर सभी रोगों से युक्त एक खुराक में रखा जाता है के खिलाफ एक साल Revaccinate ), इसे हेप्टवालेन्ट के रूप में जाना जाता है, इससे पहले कि यह केवल पेंटवैलेंट था और क्रोध को अलग कर दिया गया था।

कुत्तों के बारे में अन्य जानकारी:




कुत्ते का तापमान: 38C-39C
श्वसन आवृत्ति: 10-40 प्रति मिनट
नाड़ी: 60-160 पीपीएम। वयस्क कुत्ते। 200 या 220 तक पिल्ले में
नींद का समय:12 एक दिन लगभग, लगातार नहीं

यहां मैंने टीकाकरण कार्ड लगाया है, इसलिए जब आप अपनी बारी के बारे में नियंत्रण रखते हैं, तो आप इस कार्ड को प्रिंट कर सकते हैं, अगर आप इसे नहीं खोल सकते हैं, तो मुझे लिखें और मैं आपको मेल द्वारा पास कर दूंगा: [email protected]

पशु चिकित्सा वैसीन टैब

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉलकुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉल
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
कुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों के लिए बोर्डेटेला के खिलाफ टीकाकरणकुत्तों के लिए बोर्डेटेला के खिलाफ टीकाकरण
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
» » एक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रम
© 2021 taktomguru.com