taktomguru.com

क्या एक पुराने कुत्ते को टीका करना जरूरी है?

नमस्कार। मेरे पास 15 साल का वेस्टी है। यह टीकाकरण के बाद से 6 साल से अधिक रहा है क्योंकि इसे पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित किया गया था। क्या मुझे उसे टीकाकरण करना चाहिए या वह बहुत पुराना है? अग्रिम धन्यवाद। 

उन्होंने पहले हमारे कुत्तों के वार्षिक पुनर्मूल्यांकन के महत्व पर टिप्पणी की थी। जैसा कि मैंने समझाया है, लगातार हर रोग के खिलाफ इष्टतम टीकाकरण की स्थिति बनाए रखने के लिए उन्हें हर साल टीकाकरण करना आवश्यक है, कुछ गंभीर। टीकाकरण हैपिल्ले और बुजुर्ग कुत्तों के मामले में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, लेकिन विभिन्न कारणों से। कई homeowners गलती का मानना ​​है कि अपने कुत्तों को पुराने, अधिक आसीन हैं, वे अन्य कुत्तों के साथ कम बातचीत और सिर्फ कम संपर्क में आएंगे और इसलिए टीका लगाया जाना करने की जरूरत नहीं बाहर जाना। अन्य मामलों में, टीकाकरण छोड़ने का कारण यह है कि यह माना जाता है कि टीका प्रतिक्रियाओं या यहां तक ​​कि बीमारी का कारण बन सकती है, कुत्ते इतने बूढ़े होते हैं। वास्तविकता से कुछ और नहीं है। जैसा कि मैंने कहा, एक कुत्ते के रूप में एक वरिष्ठ कुत्ते को टीका करना उतना ही महत्वपूर्ण है।




लगभग कोई भी पिल्ला को टीका करने के महत्व पर चर्चा नहीं करता है। यह अच्छी तरह से है कि उनके अभी भी अपरिपक्व प्रतिरक्षा प्रणाली अधिक टीकों के साथ रोगों के संपर्क में है ताकि जाना जाता है, रोगजनकों के खिलाफ "स्वयं की रक्षा के लिए सीखने" में मदद की है। एक पुराना कुत्ता भी बहुत खुलासा हुआ है, क्योंकि उम्र के कारण, इसकी सुरक्षा कमजोर हो सकती है, विशेष रूप से बीमारियों से निपटने के लिए अतिसंवेदनशील होना। इसलिए, वार्षिक पुनर्मूल्यांकन बनाए रखने के लिए इस चरण में महत्वपूर्ण है ताकि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली "तैयार" रहती है।

 cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता टीकाकरणकुत्ता टीकाकरण
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
एक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रमएक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रम
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?
हमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्वहमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्व
» » क्या एक पुराने कुत्ते को टीका करना जरूरी है?
© 2021 taktomguru.com