taktomguru.com

कैनाइन जलीय लाइफगार्ड

कैनाइन जलीय लाइफगार्ड

पाठ और तस्वीरें: एंटोनियो गार्सिया लोपेज़ (संभावित खतरनाक कुत्तों के कैनाइन शिक्षक और हैंडलर)

इस महीने हम कुत्तों द्वारा किए गए एक समारोह के बारे में सीखने जा रहे हैं जो पानी में किसी को भी बचाने में मदद कर सकता है: कैनाइन जलीय लाइफगार्ड। इसके लिए, हम एलिकेंट शहर डेनिया, उत्कृष्ट समुद्र तटों के साथ एक सुंदर शहर में चले जाते हैं। मारे नोस्ट्रम बचाव समूह वहां आधारित है।
मारे नोस्ट्रम (rescatmarenostrum.es) का जन्म 2003 में हुआ था, लेकिन 2005 में यह एक एसोसिएशन के रूप में स्थापित किया गया था। लगभग सभी शुरुआतओं की तरह, वह आसान नहीं था, वे बहुत कम साझीदार थे, लेकिन 2010 में, एक पाठ्यक्रम के परिणामस्वरूप, जो संघ ने प्रदान किया था, इसने कई लोगों के हित को जागृत करना शुरू कर दिया। वर्तमान में लगभग 70 सदस्य और 80 कुत्ते हैं।

17 मई, 18 और 1 9 मई को आखिरी बार एल्स पोब्लेट्स (डेनिया) में वी गहन जलीय लाइफगार्ड कोर्स आयोजित किया गया। उसमें उनके संबंधित कुत्तों के साथ तीस से अधिक लोग उस पाठ्यक्रम में भाग लेने के लिए एकत्र हुए, और जिनके लिए हमें यह देखने में खुशी हुई कि वे कैसे काम करते हैं और उनके कुत्तों को जलीय कुत्ते के बचाव में कैसे बचाया जाता है।

पहली बात यह है कि हमारा ध्यान आकर्षित करता है कि देश के तटों का वर्तमान कानून कुत्तों को समुद्र तट पर रहने की इजाजत नहीं देता है, इसलिए हम लाइफगार्ड के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण सहायता को छोड़ रहे हैं और, निश्चित रूप से, सभी बादरों को सहायता, जो इस सेवा से वंचित हैं जो अपने जीवन को बचा सकता है। यह कानून केवल अंधे लोगों के कुत्तों को देखने की अनुमति देता है। इटली, फ्रांस और अर्जेंटीना जैसे अन्य देशों में यह मामला नहीं है। लेकिन, इन सभी प्रतिबंधों के बावजूद, मारे नोस्ट्रम समूह दिन भर संघर्ष करता है ताकि ट्रेन को प्रशिक्षित किया जा सके और जब कानून उन्हें समुद्र तटों पर काम करने की अनुमति दे।




कैनिन जलीय लाइफगार्ड, जो लोग सोच सकते हैं उसके बावजूद, स्वायत्त कुत्तों को डूबने के जोखिम में किसी व्यक्ति के बचाव को करने में सक्षम नहीं है। कुत्ता केवल एक मदद है, यह हमेशा एक लाइफगार्ड के साथ होना चाहिए, जो कुत्ते गाइड भी है। बचाए जाने पर, लाइफगार्ड को हर समय स्थिति का आकलन करना पड़ता है और निर्णय लेना पड़ता है कि कैसे कार्य करना है।

एक कुत्ते जलीय लाइफगार्ड की टीम में एक neoprene सूट, दस्ताने और जूते के संरक्षण के लिए होते हैं और एक बचाव (फ्लोट) कर सकते हैं। नाव से अभिनय के मामले में, आपको हेल्मेट पहनना चाहिए। बचाव कुत्ते को अपने संबंधित उपकरण भी ले जाना चाहिए, जो मुख्य रूप से एक सुरक्षा दोहन है, जो कई अंगूठियां और कारबिनर प्रदान करने के अलावा उछाल की गारंटी देता है, जिससे दोनों लाइफगार्ड और पीड़ितों को झुकाया जा सकता है। एक बचाव हेलीकॉप्टर से ऊंचा होने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। दोहन ​​की सुरक्षा का एक और तत्व गर्दन की ऊंचाई पर स्थित "एयरबैग" का एक प्रकार है, जो दुर्घटना या थकान के मामले में, गाइड कुत्ते के सिर को पानी से बाहर रखने के लिए कार्य कर सकता है। दोहन ​​को जीवन रेखा के साथ भी प्रदान किया जाता है, यदि आवश्यक हो, तो लाइफगार्ड कुत्ते को पुनः प्राप्त करने के लिए खींच सकता है। एक और महत्वपूर्ण तत्व प्रतिबिंबित भागों और यहां तक ​​कि कुछ प्रकाश है जो कुत्ते के स्थान को खराब दृश्यता स्थितियों में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
थेरेपी कुत्तोंथेरेपी कुत्तों
शहर में खेल और शारीरिक गतिविधिशहर में खेल और शारीरिक गतिविधि
डिटेक्टर कुत्तों: नशीले पदार्थों और नशीले पदार्थों के स्थान के विशेषज्ञों में विशेषज्ञडिटेक्टर कुत्तों: नशीले पदार्थों और नशीले पदार्थों के स्थान के विशेषज्ञों में विशेषज्ञ
Canicrooss और बाइकजोरिंगCanicrooss और बाइकजोरिंग
एक्वाटिक बचाव और बचाव स्कूल "ईसीएसएआर"एक्वाटिक बचाव और बचाव स्कूल "ईसीएसएआर"
फ्रांसीसी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ वीफ्रांसीसी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ वी
अपने कुत्ते को शिक्षित करें: समस्याएं और समाधानअपने कुत्ते को शिक्षित करें: समस्याएं और समाधान
» » कैनाइन जलीय लाइफगार्ड
© 2021 taktomguru.com