taktomguru.com

बचाव कुत्तों

बचाव कुत्तों
पाठ और तस्वीरें: एंटोनियो गार्सिया लोपेज़ (संभावित खतरनाक कुत्तों के कैनाइन शिक्षक और हैंडलर)
इस महीने हम कुत्तों द्वारा विकसित सबसे महत्वपूर्ण कुत्ते गतिविधियों में से एक को जानना चाहते हैं, क्योंकि हमारे कुत्ते मानव जीवन को बचाने से बेहतर काम कर सकते हैं? वास्तव में, कुत्ते और लोग जो आईएई RESCUE (हस्तक्षेप, सहायता और आपातकाल) को एकीकृत करते हैं उन्हें प्रशिक्षित किया जाता है।
आईएई RESCUE एक गैर सरकारी संगठन है जिसे 1 999 में स्थापित किया गया था और इसमें गतिविधि के विभिन्न क्षेत्र हैं। अपनी शुरुआत में, यह केवल बचाव कुत्तों पर केंद्रित था, वहां से यह बढ़ गया और वास्तविक आपदाओं में मिली जरूरतों के कारण, इसने अपने समूह का विस्तार किया, बचाव और स्वास्थ्य विशेषज्ञों को एकीकृत किया, इस प्रकार पता लगाने, बचाव करने की क्षमता को प्राप्त किया और आपदा के पीड़ितों को स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करते हैं।

2004 से, मांगों और जरूरतों के कारण, उन्होंने एक अलग नौकरी में काम करना शुरू किया, अल्जाइमर रोगियों के लिए कुत्तों के प्रशिक्षण, विकलांग लोगों और बच्चों, विशेष रूप से ऑटिस्टिक, वर्तमान में 300 से अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए। कुत्ते-उपचार के लिए।

आईएई वर्तमान में 50 स्वयंसेवकों और 35 कुत्तों द्वारा एकीकृत है। उनके पास अल्गेमेसी (मुख्यालय), वालेंसिया, एलिकेंट, अल्बैकेट, नवरारा और मेलिला में प्रतिनिधिमंडल हैं।


उनके कुत्ते केवल संगठन के भीतर एक ही कार्य विकसित करने के लिए उपयुक्त हैं, क्योंकि बचाव कुत्तों को बहुत परेशान और सक्रिय कुत्तों का चयन किया जाता है, जबकि उपचार के लिए विपरीत-बहुत शांत कुत्ते की तलाश होती है, जो सभी अभ्यास करते हैं आराम से रास्ता और बहुत स्थिर हो। उनके पास इस पहलू में केवल एक अपवाद है, एक कुतिया जिसमें बचाव कार्य को सक्रिय करने और चिकित्सा कार्य के लिए आराम करने की क्षमता है।




ये कुत्ते घर पर अपने मालिकों के साथ सामान्य जीवन जीते रहते हैं, लेकिन कुछ सीमाओं के साथ: एक नियंत्रित प्रकार का खेल, जो काम करता है उसके लिए उपयुक्त है और कुछ ऐसे व्यवहारों को सीमित करता है जो इन कुत्तों में वांछनीय नहीं हैं।

संगठन के वित्त पोषण के रूप अलग-अलग हैं: योगदान, दान, वार्षिक सदस्यता शुल्क (वर्तमान में 700), प्रदर्शनियों और प्रदर्शनों से आय, कुछ सहयोगी संस्थाओं द्वारा आयोजित अभियान और परियोजनाओं को अनुदान बहुत ठोस वर्तमान में, उन्हें जनरलटाट वैलेंसियाना द्वारा वित्त पोषित किया जाता है। हाइलाइट करें कि ला कैएक्स चिकित्सा परियोजना का हिस्सा वित्त पोषण कर रहा है।

इच्छा के साथ कोई भी और जो बिना किसी आवश्यकता के टीम का हिस्सा बनना चाहता है, उसे पहले छह महीने की परीक्षण अवधि उत्तीर्ण करनी चाहिए ताकि वह यह जान सके कि वह पसंद करता है और क्या यह ज़रूरतों को पूरा करता है। एक बार इसे समाप्त करने के बाद, इसकी स्थापना की अवधि शुरू होती है।


"नागरिक कैन" का जन्म हमारे सभी पाठकों को कैनिन गतिविधियों की भीड़ के आधार पर एक अनुभाग लाने के इरादे से हुआ था, जिसे हम अपने कुत्तों के साथ अभ्यास कर सकते हैं, जो पेशेवरों और उनके चिकित्सकों के सहयोग से गहराई से निपटेंगे। यदि आप कुत्तों से संबंधित किसी भी गतिविधि का अभ्यास करते हैं या कैनिन क्लब से संबंधित हैं, तो हम चाहते हैं कि आप हमें इसके बारे में बताने दें और हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ तस्वीरें भेजें। [email protected] पर हमसे संपर्क करें और इस खंड के नायक बनें।
बचाव कुत्तों
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश मेंबचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश में
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
काम करने वाले जानवरकाम करने वाले जानवर
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
नए बचाव कुत्तोंनए बचाव कुत्तों
थेरेपी कुत्तोंथेरेपी कुत्तों
हमारे में डोबर्मन पिंसर की बचाव साइटें।हमारे में डोबर्मन पिंसर की बचाव साइटें।
» » बचाव कुत्तों
© 2021 taktomguru.com