taktomguru.com

थेरेपी कुत्तों

थेरेपी कुत्तों

पाठ और तस्वीरें: एंटोनियो गार्सिया लोपेज़ (संभावित खतरनाक कुत्तों के कैनाइन शिक्षक और हैंडलर)

नागरिकों में इस महीने हम कुत्तों की एक कार्यक्षमता जानना चाहते हैं जिससे मानव के स्वास्थ्य के लिए लाभ प्राप्त किए जाते हैं: थेरेपी कुत्तों।

कई सालों तक, जानवरों के साथ सहायक उपचार बहुत विविध रोगों (ज़ूथेरेपी) वाले मरीजों में किए गए हैं।
यह ज्ञात है कि प्राचीन ग्रीस जानवरों में पहले से ही इन कार्यों के लिए इस्तेमाल किया गया था। लेकिन यह वर्तमान समय में है जहां वे इस प्रकार के थेरेपी के फायदे की जांच शुरू करते हैं। कई और विविध स्रोतों caninoterapia के स्रोत नामकरण, लेकिन तथ्य यह है कि वह पता करने के लिए दुनिया 1942, जब न्यूयॉर्क रेड क्रॉस के बाद के पुनर्वास के लिए caninoterapia इस्तेमाल किया में था दे दी हैं सेना के पूर्व लड़ाकों। वहां से, संयुक्त राज्य अमेरिका में, विषय गहराई से शुरू होता है और कुछ बीमारियों वाले मरीजों को कुत्तों को लाए जाने वाले लाभों की खोज की जाती है।

आज हमारे देश में कई केंद्र हैं जहां विभिन्न प्रकार की बीमारियों जैसे अल्जाइमर, शारीरिक या मानसिक विकलांगता वाले लोगों, ऑटिज़्म इत्यादि के इलाज के लिए कुत्तों के साथ उपचार किया जाता है।


इस लेख पहली बात हम से पूछा की प्राप्ति के लिए पहले हाथ क्या उन फायदे को देखने के लिए था, और इस के लिए हम का दौरा किया वालेंसिया सैन विसेंट Martir, जहां वे में चिकित्सा कुत्तों के लाभों पर पहली बार एक वैज्ञानिक अध्ययन बना दिया है के कैथोलिक विश्वविद्यालय अल्जाइमर रोगियों, और उन्होंने कृपया हमसे व्यवहार किया है।




यह कैसे हो सकता है अन्यथा, इस की प्राप्ति के लिए भी हम, एक संगठन पहले से ही हमारे अनुभाग में जाना जाता है के सहयोग राशि के रूप में गैर सरकारी संगठन IAE (हस्तक्षेप, चिकित्सा और आपातकालीन iae.org.es) है।

आईएई एक गैर सरकारी संगठन है जिसे 1 999 में स्थापित किया गया था और इसमें गतिविधि के विभिन्न क्षेत्र हैं। केवल शुरुआत में उन्होंने बचाव कुत्तों के साथ काम कर रहे हैं, वहाँ से यह वृद्धि हुई है पर केंद्रित है और क्योंकि वास्तविक प्रदर्शन में सामना करना पड़ा जरूरतों का आपदाओं अपने समूह बचाव विशेषज्ञों और स्वास्थ्य को एकीकृत, इस प्रकार का पता लगाने की क्षमता है, बचाव और विस्तार किया आपदा के पीड़ितों को स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करें।

2004 के बाद से, मांगों और जरूरतों को अपने वातावरण में पहचान करने के लिए भी कारण, वे एक अलग कार्य पर काम करना शुरू: कुत्तों, अल्जाइमर रोगियों के लिए उपचार करने में भाग लेने के लिए प्रशिक्षण विकलांग लोगों और बच्चों, विशेष रूप से ऑटिस्टिक, तक पहुँचने पहले से ही कैनिन-थेरेपी द्वारा 300 से अधिक लोगों के इलाज के लिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैंदिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैं
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
मानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तोंमानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तों
कुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टरकुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टर
पालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैंपालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैं
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
मानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सामानसिक बीमारी वाले किशोरों के लिए कुत्ते चिकित्सा
जानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपीजानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपी
अल्जाइमर के रोगियों के लिए कुत्ते के रूप में कुत्ताअल्जाइमर के रोगियों के लिए कुत्ते के रूप में कुत्ता
» » थेरेपी कुत्तों
© 2021 taktomguru.com