taktomguru.com

विभिन्न प्रकार के फर के साथ यॉर्कियां

यॉर्कीयॉर्कशायर टेरियर या यॉर्किस एक चिह्नित उपस्थिति वाले बहादुर साथी कुत्ते हैं। इसके बावजूद, सभी बराबर नहीं हैं, कुछ में एक लंबा चमकदार कोट होता है जबकि अन्य छोटे बाल होते हैं। यह सब कोट के प्रकार के नीचे आता है जिसके साथ वे आनुवंशिक रूप से धन्य थे और उनके मालिक इसके साथ क्या करते हैं।

रेशम के रूप में नरम. यॉर्की बालों के दो मुख्य प्रकारों में से, अमेरिकी केनेल क्लब लंबे, ठीक और रेशमी पसंद करते हैं। ये यॉर्किस हैं जो आप कुत्ते के शो में देखते हैं: वे पूरी तरह से सीधे और चमकीले फर के साथ फ्लैट गिरते हैं। क्योंकि कोट इतना लंबा होता है, सिर के शीर्ष पर वाला एक आमतौर पर चेहरे से एक बुन के साथ देखा जाता है।

नरम और शराबी. कुछ यॉर्कियां साटन शीन के साथ अच्छे बालों के बिना पैदा होती हैं। वास्तव में बाल सिर्फ विपरीत हो सकते हैं: मुलायम, शराबी और शराबी। जबकि रेशमी अच्छे बालों में मुलायम चमक होती है, मुलायम, झुका हुआ बालों वाली एक यॉर्की को लगातार टंगलों और मैट से निपटना पड़ता है। इसी कारण से, एक छोटी बालों वाली यॉर्की के फर की देखभाल लंबे बालों वाली देखभाल करने की तुलना में जरूरी नहीं है।




शौचालय के लिए सलाह. एक यॉर्की अपने लंबे, रेशमी कोट को स्वाभाविक रूप से नहीं रखता है। इसके लिए, बहुत सारे काम की जरूरत है। उस लंबे कोट को साप्ताहिक स्नान और मासिक पेशेवर तैयारी नियुक्तियों के साथ दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। छोटे बाल वाले लोग बहुत अलग नहीं होते हैं क्योंकि उनके बाल आसानी से मैट प्राप्त करते हैं। उन्हें आसानी से क्षतिग्रस्त कोट को हाइड्रेट करने के लिए दैनिक ब्रशिंग के साथ-साथ कंडीशनिंग उपचार की भी आवश्यकता होती है।

कैनाइन रंग. बनावट एकमात्र चीज नहीं है जो यॉर्की के कोट में बदलती है। रंग पैटर्न एक कुत्ते से दूसरे में बदल जाते हैं। यद्यपि वे आमतौर पर गहरे नीले, काले और तन टोन का मिश्रण रखते हैं, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। अमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार, यॉर्कियों को कुछ पैटर्न और कुछ स्थानों पर कुछ रंग पहनना चाहिए। उदाहरण के लिए, सिर को टैंक किया जाना चाहिए, लेकिन गर्दन के पीछे नहीं। यद्यपि इन भिन्नताओं के आपके कुत्ते के स्वास्थ्य पर कोई प्रभावशाली प्रभाव नहीं पड़ता है, यदि वे एक प्रदर्शनी प्रतियोगी के स्कोर को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैंलंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैं
यॉर्कशायर टेरियर की देखभालयॉर्कशायर टेरियर की देखभाल
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
एक यॉर्कशायर टेरियर पर एक तेल कोट को कैसे रोकेंएक यॉर्कशायर टेरियर पर एक तेल कोट को कैसे रोकें
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?
किसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतरकिसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतर
» » विभिन्न प्रकार के फर के साथ यॉर्कियां
© 2021 taktomguru.com