taktomguru.com

किसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतर

ग्रिफॉन डी ब्रूसल्सयदि आप मुलायम बाल या कठोर बाल के साथ ब्रुसेल्स ग्रिफॉन का निर्णय नहीं ले सकते हैं, तो आप स्वभाव को ध्यान में नहीं रख सकते क्योंकि यह दोनों मामलों में समान है। आपको जो काम करने जा रहा है, उसके बारे में सोचें, जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं और यदि आपके पास एलर्जी के साथ आपके परिवार में कोई है।

ब्रुसेल्स ग्रिफॉन की विशेषताएं। ये खिलौने कुत्ते 8 से 10 पाउंड वजन करते हैं और अमेरिकी केनेल क्लब प्रदर्शनी में 12 पाउंड से अधिक वजन वाले व्यक्तियों की अनुमति नहीं देता है। वयस्क कुत्ते 7 से 8 इंच लंबा है। कोट रंग काले, काले और तन, लाल और बेज हैं। चूहे को शिकार करने के लिए मूल रूप से उठाया गया, यह छोटा सक्रिय कुत्ता आत्मविश्वास, बुद्धिमान और साहसी है।

चिकना बाल ब्रुसेल्स ग्रिफॉन. मुलायम बालों के साथ ब्रुसेल्स ग्रिफ़ोन शरद ऋतु और वसंत में मुर्गी होने के साथ-साथ कई अन्य नस्लों की तरह ज्यादा बाल नहीं डालता है। ब्रुसेल्स के ग्रिफॉन के दो प्रकारों में से, मुलायम बाल वह है जिसे उसके कोट में कम ध्यान देने की आवश्यकता होती है, जो हर हफ्ते ब्रशिंग के साथ ठीक होगा। आप अपने फर की चमक को उजागर करने के लिए हर बार एक नम कपड़े से इसे मिटा सकते हैं।




ब्रसेल्स के ग्रिफॉन किसी न किसी बालों के साथ. किसी न किसी बालों वाले ब्रसेल्स ग्रिफॉन को बहुत सारी तैयारी की आवश्यकता होती है। यह कुत्ता मौसमी रूप से अपने बालों को नहीं छोड़ता है, यह 3 से 4 इंच के बीच बढ़ता है, मर जाता है और कूप से एक नए बाल द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है। इन बालों को एक ही समय में नहीं फेंक दिया जाता है, इसलिए आपको अपने बालों को अपने घर से दूर रखने के लिए उन्हें अक्सर साफ करने की आवश्यकता होती है। यदि यह एक डिस्प्ले कुत्ता है, तो बालों को हाथों से हर कुछ महीनों में हटा दिया जाना चाहिए ताकि आप कठोर बालों के प्रदर्शन का मानक प्राप्त कर सकें। यदि आप इन घटनाओं में भाग नहीं लेते हैं, तो इसे कटौती के लिए हर तीन महीने में हेयरड्रेसर पर ले जाएं।

hypoallergenic. यदि आप या आपके घर में कोई एलर्जी से पीड़ित है, तो किसी न किसी बालों वाली ब्रसेल्स ग्रिफॉन सबसे अच्छी पसंद है। कोई कुत्ता नस्ल वास्तव में hypoallergenic है और एक कुत्ते को खरीदने से पहले आपको पता होना चाहिए कि एलर्जी प्रतिक्रिया क्या ट्रिगर करता है। कुछ लोगों में यह बाल होता है जबकि दूसरों में यह डैंड्रफ़ या लार जारी होता है जब कुत्ता खुद को लाता है। अगर घर पर एलर्जी की समस्या है और आप ब्रसेल्स ग्रिफॉन चाहते हैं, तो आपको अपने बालों को छंटनी के लिए नियमित रूप से हेयरड्रेसर ले जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेल्जियम ग्रिफॉन कुत्ता - आसानी से प्रशिक्षित ब्रैबेंटिनोबेल्जियम ग्रिफॉन कुत्ता - आसानी से प्रशिक्षित ब्रैबेंटिनो
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइनकुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
बेससेट ग्रिफॉन बेचता हैबेससेट ग्रिफॉन बेचता है
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
दौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैंदौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैं
» » किसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतर
© 2021 taktomguru.com