taktomguru.com

घर का बना कुत्ता खाना क्यों हड्डी भोजन जोड़ें

कुत्ता खानाआप अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छे मालिक हैं, और आपने प्रीफैब्रिकेटेड भोजन के साथ इसे खिलाने के बजाय, अतिरिक्त प्रयास करने और अपने पिल्ला को घर का बना खाना बनाने का फैसला किया है। अपने नुस्खा में हड्डी के भोजन को जोड़ने से पौष्टिक मूल्य में सुधार होगा, और आप कृतज्ञता का एक गंदे चुंबन प्राप्त करने के बारे में सुनिश्चित हो सकते हैं।

हड्डी भोजन के लाभ. हड्डी का भोजन बस यही है: खुदाई और मवेशियों और अन्य जानवरों की हड्डियों से बना पाउडर भोजन। यह आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भरा हुआ है, जैसे कैल्शियम, वसा, प्रोटीन और फास्फोरस। यह मजबूत दांतों और हड्डियों को बनाने और बनाए रखने में मदद करता है, पोषक तत्वों के अवशोषण में फायदेमंद है, पाचन में मदद कर सकता है और गैस और दस्त से छुटकारा पाने के लिए जाना जाता है।

इसे कहां खरीदें. हड्डी का भोजन ढूंढना काफी आसान है, लेकिन सावधान रहें जहां से आपने इसे खरीदा है। पशु चिकित्सक जानकारी भंडार घर और बगीचे, जैसे हड्डी भोजन fertilising उद्देश्यों के लिए विकसित किया गया था और अपने कुत्ते के लिए विषाक्त है में खरीदा हड्डी भोजन के साथ अपने पालतू जानवरों को खिलाने के खिलाफ चेतावनी देते हैं। इसके बजाय, अपने कुत्ते के लिए एक पालतू जानवर की दुकान पर हड्डी का भोजन खरीदें, और यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल पढ़ें कि आपको जानवरों की खपत के लिए विशिष्ट हड्डी का भोजन मिलता है।




अपना खुद का आटा बनाओ. अपने स्वयं के हड्डी के भोजन को आसानी से किया जा सकता है, और यदि आपके पास कुछ हड्डियां हैं, तो भोजन से बचे हुए हैं, तो यह एक पैसा बचा सकता है। पोल्ट्री हड्डियों को अपनी हड्डी के भोजन के लिए सिफारिश की जाती है, क्योंकि वे काम करना, चिपकाना और तोड़ना आसान है, लेकिन आप वील हड्डियों का भी उपयोग कर सकते हैं। हड्डियों को छोटे टुकड़ों में काटिये, जबकि सूखे होने से पहले भी नरम हो जाएं। सेका हड्डी के छोटे टुकड़े कुछ दिनों के लिए, दे यह कठोर और अच्छी तरह से सूखा उन्हें एक मसाला मिक्सी में रखने से पहले और में उन्हें पीसने (आप मांस की हड्डियों उबालने के लिए, ताकि वे इतनी छूट में कटौती के लिए करनी पड़ें।) पाउडर।

कुत्तों के लिए स्वस्थ नुस्खा। आप एक साथ 2 1/2 कप पकाया बाजरा आटे के साथ अपने कुत्ते के लिए एक त्वरित और स्वस्थ भोजन रख सकते हैं, इस तरह के चिकन या हैमबर्गर कीमा, 1 बड़ा चम्मच तेल और 2 बड़े चम्मच मछली की हड्डी भोजन के रूप में पकाया हुआ मांस का 1/2 पाउंड, अच्छी तरह से सामग्री मिलाएं और अपने कुत्ते की सेवा करें। बचे हुए, यदि कोई हो, रेफ्रिजरेटर में एक कवर कंटेनर में तीन दिनों तक संग्रहीत किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए भोजन chihuahuasकुत्तों के लिए भोजन chihuahuas
कुत्तों में कुपोषण: परिणामकुत्तों में कुपोषण: परिणाम
घर के बने कुत्ते के भोजन के लिए पशु चिकित्सा सलाहघर के बने कुत्ते के भोजन के लिए पशु चिकित्सा सलाह
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
एफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता हैएफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता है
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?
» » घर का बना कुत्ता खाना क्यों हड्डी भोजन जोड़ें
© 2021 taktomguru.com