taktomguru.com

एक rottweiler के लिए आहार सिफारिशें

अपने rottweiler के दिल के लिए सबसे तेज़ तरीका आपके पेट के माध्यम से है, हालांकि, स्वस्थ रहने और रहने में आपकी मदद करने के लिए एक अच्छा आहार प्रदान करना बेहतर है। चूंकि रोट्टवेइलर कुछ स्वास्थ्य विकारों से ग्रस्त है और इसका संविधान अन्य जातियों से अलग है, इसे एक विशिष्ट आहार की आवश्यकता है।

एक पिल्ला का स्वास्थ्य rottweiler. हालांकि यह सच है कि रोटीवेयर पिल्ले आंखों के झपकी में बढ़ने लगते हैं, यह भी सच है कि इससे बचने के लिए कई सावधानी बरतनी चाहिए कि यह बहुत अधिक और तेज़ है। यदि आपका रोट्टवेयर पिल्ला बहुत तेजी से बढ़ता है, तो आपके विकास के दौरान आपके जोड़ों पर बहुत ज्यादा तनाव डालने का अधिक खतरा होगा। इसलिए, धीमी लेकिन स्थिर वृद्धि को प्रोत्साहित करना सबसे अच्छा है। अतिसंवेदनशीलता से बचें और अपने पिल्ला को ऐसे खाद्य पदार्थों से मुहैया कराएं जो कैलोरी में बहुत घने हैं क्योंकि वे गंभीर परिणाम दे सकते हैं। अपने पिल्ला की musculoskeletal प्रणाली ठीक से विकसित करने में मदद करने के लिए, आपको विटामिन, खनिज, प्रोटीन, वसा, फाइबर, कैल्शियम और फास्फोरस की संतुलित मात्रा प्रदान करनी होगी। इस विषय पर एक पशुचिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ से परामर्श लें ताकि आप अपने rottweiler पिल्ला को सबसे अच्छा संभव आहार प्रदान कर सकें।

आर्थोपेडिक स्वास्थ्य. संयुक्त स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और अपने रोट्टवेयर को पुरानी होने के दौरान एक गड़बड़ी और दर्दनाक साथी बनने से रोकने के लिए, स्वस्थ हड्डियों और जोड़ों को बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया आहार अनुशंसित है। चूंकि यह बड़ी नस्ल गठिया और अन्य ऑर्थोपेडिक समस्याओं जैसे हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त है, इसलिए चोंड्रोइटिन और ग्लूकोसामाइन के साथ पूरक आहार इन ऑर्थोपेडिक समस्याओं को खाड़ी में रखने में मदद कर सकता है। ओमेगा -3 फैटी एसिड के अतिरिक्त संयुक्त स्वास्थ्य को बनाए रखने में भी मदद करता है।

पाचन स्वास्थ्य यदि आपके रोट्टवेयर के पास खाना खाने के लिए प्रतिष्ठा है जैसे कि यह वैक्यूम क्लीनर था, तो आपको पता होना चाहिए कि यह सूजन से पीड़ित हो सकता है। जबकि इस विकार को विकसित करने के जोखिम अन्य विशाल नस्लों की तुलना में रोट्टवेइल नस्ल में अपेक्षाकृत कम हैं, अफसोस की तुलना में सावधानी बरतना बेहतर है। दो कारक सूजन के जोखिम को कम करने लगते हैं: छोटे भागों और तेजी से इंजेक्शन के साथ भोजन। उत्तेजित चबाने के अलावा, एक दानेदार आहार, बड़ी मात्रा में हवा के इनहेलेशन को रोकता है। कम हवा को सांस लेने से, आपके कुत्ते को सूजन और पेट फूलना विकसित करने का कम मौका मिलेगा, जो कुछ रोट्टवेइलर मालिकों को चिंतित करता है।




चिकित्सकीय स्वास्थ्य. आपके rottweiler पर्याप्त बनावट के भोजन की जरूरत है ताकि उसके दांत डुबकी और एक ही समय में साफ किया जा सके। दानेदार भोजन की यांत्रिक क्रिया दांतों से टारटर को छिड़कने में मदद करती है, इसलिए जब आप अपने भोजन का आनंद लेते हैं तो आपके रोटीवेयर को प्राकृतिक और प्रभावी ब्रशिंग से फायदा होगा। अच्छी चबाने वाली आदतें अच्छी मौखिक स्वच्छता और बेहतर पाचन के साथ होती हैं क्योंकि जब वे पेट तक पहुंचते हैं तो खाद्य कण छोटे होते हैं, जो पाचन एंजाइमों को अपना काम आसान बनाने की अनुमति देता है। कई rottweiler मालिकों को लगता है कि एक कच्चे आहार अपने कुत्ते के दांत आकार में रखने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

दिल का स्वास्थ्य. जब आपको प्रसन्न करने की बात आती है तो आपके रोटवेयर के पास एक बड़ा दिल हो सकता है, लेकिन इस अंग को विभिन्न विकारों के खिलाफ संरक्षित करने की आवश्यकता है। पतला कार्डियोमायोपैथी और सबआर्टिक स्टेनोसिस दो हृदय संबंधी स्थितियां हैं जिनके लिए यह दौड़ पूर्वनिर्धारित है। टॉरिन और एल-कार्निटाइन का आहार जोड़, स्वस्थ दिल के लिए आवश्यक दो महत्वपूर्ण पोषक तत्व, आपके रोट्टवेयर को स्वस्थ और खुश रखने में मदद कर सकते हैं। आवश्यक फैटी एसिड दिल की अच्छी संविदात्मकता को बढ़ावा देने में भी मदद करता है।

सामान्य रूप से स्वास्थ्य. सभी कुत्तों को प्रोटीन रखने के लिए अपने आहार की आवश्यकता होती है। आपके रोट्टवेयर को प्रोटीन की आवश्यकता होती है ताकि वे अमीनो एसिड की निरंतर आपूर्ति प्राप्त कर सकें जो बालों, नाखूनों, मांसपेशियों, त्वचा, अस्थिबंधन और उपास्थि के निर्माण के लिए ज़िम्मेदार हैं। प्रोटीन की कमी से आपके पालतू जानवरों पर हानिकारक प्रभाव हो सकते हैं, जिससे यह एनीमिया, मांसपेशी एट्रोफी, खराब बालों की गुणवत्ता और प्रतिरक्षा प्रणाली में कमी जैसी बीमारियों के प्रति संवेदनशील हो सकता है। यदि आपके पास एक सक्रिय रोट्टवेइलर है जो खेल गतिविधियों में भाग लेता है, तो आपको अपनी मांसपेशियों और टंडों को संभावित चोटों से बचाने के लिए पर्याप्त प्रोटीन युक्त भोजन की इष्टतम मात्रा के साथ भोजन करना चाहिए। सत्यापित करें कि जो खाना आप अपने कुत्ते को दे रहे हैं वह अच्छी गुणवत्ता वाली प्रोटीन का स्रोत है जो बैग में पहले तत्वों में से एक है। अच्छे स्रोतों में चिकन, मांस, अंडे, भेड़ का बच्चा, मछली और मांस भोजन शामिल हैं। प्रोटीन के इष्टतम प्रतिशत के बारे में पशुचिकित्सक या पालतू पोषण विशेषज्ञ से पूछें कि आपको अपने कुत्ते को देना चाहिए और आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा आहार क्या है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कुपोषण: परिणामकुत्तों में कुपोषण: परिणाम
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
एक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करें
एक rottweiler के आहारएक rottweiler के आहार
Rottweiler रोगRottweiler रोग
8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?
वयस्क कुत्ते के भोजन में अपने पिल्ला के भोजन को कैसे बदलना शुरू करेंवयस्क कुत्ते के भोजन में अपने पिल्ला के भोजन को कैसे बदलना शुरू करें
एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?
बड़े नस्ल कुत्तों को कैसे खिलाया जाएबड़े नस्ल कुत्तों को कैसे खिलाया जाए
» » एक rottweiler के लिए आहार सिफारिशें
© 2021 taktomguru.com