taktomguru.com

प्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचार

मूलभूत नोटिस

ध्यान में रखना विचार:

पहली बात यह समझना है कि आपके पिल्ला का प्रशिक्षण इस उद्देश्य के साथ है कि यह एक बच्चे के लिए एक साथी जानवर है। होना चाहिए कि सुविधाओं में से एक, अपने स्वामी और अन्य बच्चों और जन हम अनुकूल और लोगों को हम अपने समाज में से निपटने के साथ विनम्र व्यवहार करते हैं पता है और हमारे कुत्ते के साथ अनुकूल शिक्षित हो जाएगा हो सकता है और उससे पहले से व्यवहार करते हैं पता करने के लिए है समाज।

पहला और मुख्य काम हमारे पिल्ला को सिखाना है कि उसका क्षेत्र और परिवार की सीढ़ी (पदानुक्रम) में उनकी स्थिति क्या है।
उन्हें "झुंड" के पूरे क्षेत्र में गोपनीयता की एक छोटी सी कोने की तरह, हमारे जैसे जरूरत है। जब आप घर में प्रवेश करते हैं, तो आपको दिखाएं कि आप कहां सोते हैं, खाते हैं और अपने बच्चों और दूसरों से सुरक्षित रहें, यात्राओं से छिपाएं और तनाव को खत्म करें कि किसी भी कुत्ते-बच्चे के पास उच्च आवृत्ति है। ध्यान रखें, यह तब तक आपकी जगह होगी जब तक कि हम आपका घर नहीं बदलते, और इसे बदलने की कोशिश न करें क्योंकि यह हमारे व्यवहार को हमारे व्यवहार में प्रभावित करता है। "उस स्थान का सम्मान करें जिसे आपने पहले ही दिया है"।

(पढ़ना जारी रखें)

यह मूल रूप से एक छोटे से क्षेत्र (जैसे कपड़े धोने का कमरा, या एक गैरेज के रूप में) आवंटित करने के लिए सबसे अच्छा है, और फिर धीरे धीरे अपने क्षेत्र का विस्तार के रूप में पिल्ला बाथरूम में जाने के लिए वह जहां अंतर्गत आता है सीखता है

अनुक्रम





वह स्थान जहां हम अपने पिल्ला को रखेंगे, भविष्य में घर के भीतर उनके व्यवहार को निर्धारित करेगा। कुत्ते, भेड़िया के वंशज के रूप में, सामाजिक और पदानुक्रमित व्यवहार है कि इसे आनुवंशिक रूप से विरासत में मिला है और यह अपने व्यवहार को झुंड के भीतर चिह्नित करेगा। जिस क्षण कुत्ता हमारे परिवार में प्रवेश करता है और इसे अपने झुंड को मानता है, वह यह देखने के लिए अपनी रैंक की तलाश करेगा कि यह उस पर प्रभावशाली है या हमारे नीचे है। अगर हम आपको शुरुआत से नहीं बताते हैं कि मालिक कौन है और आप जिस सम्मान का सम्मान करते हैं, तो चीजें लेना मुश्किल होगा।

मैं कैसे कॉल करने जा रहा हूँ

पिल्ला का नाम छोटा होना चाहिए ताकि वह जल्दी से समझ सके और जल्द ही पालन कर सके।

उसे अपना नाम सिखा रहा है:

हम एक सूखी शब्द, ध्वनि, लघु के साथ हमारे कुत्ते का नाम और जिसमें वे कर रहे हैं, यदि संभव हो तो, कश्मीर, आर, टी और स्वर ए, ओ व्यंजन प्रयोगों चलता है कि एक onomatopoeic शब्द (नारियल, रोको, ट्युको , पाइपो इत्यादि) सही, कुत्ते की मानव भाषा को समझने और अनुकूलित करने की क्षमता को बहुत सुविधाजनक बनाता है।

यहां हम कुछ बुनियादी आदेशों का पालन करते हुए एक छोटा पिल्ला देख सकते हैं:

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहारकुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहार
हमारे कुत्ते के साथ पहला कदमहमारे कुत्ते के साथ पहला कदम
गार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षणगार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षण
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
एक शिक्षित कुत्ते के लाभएक शिक्षित कुत्ते के लाभ
कुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम हैकुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम है
ईर्ष्या पालतू जानवरईर्ष्या पालतू जानवर
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
क्या मैं अपने बच्चों के साथ रहने के लिए बेल्जियम मालिंस पादरी पर भरोसा कर सकता हूं?क्या मैं अपने बच्चों के साथ रहने के लिए बेल्जियम मालिंस पादरी पर भरोसा कर सकता हूं?
मैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्समैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्स
» » प्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचार
© 2021 taktomguru.com