taktomguru.com

एक शिक्षित कुत्ते के लाभ

जब आप अपने कुत्ते के व्यवहार से निराश महसूस करते हैं, तो याद रखें कि किसी को कुत्ते को सिखाना चाहिए कि स्वीकार्य व्यवहार क्या है, और क्या नहीं है। एक कुत्ता जिसे निर्देश, प्रशिक्षण या सीमाएं नहीं मिली हैं, वह कभी नहीं जान सकती कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं। अपने कुत्ते को सिखाकर कि आप उसे कैसे व्यवहार करना चाहते हैं, आपके पास न केवल कम अराजक घर होगा, बल्कि एक खुश और स्वस्थ कुत्ता भी होगा।
एक विनम्र कुत्ता
  • आपको चोटों या बीमारियों के लिए जांचने और दवा का प्रशासन करने के लिए, अपने शरीर के किसी भी हिस्से में हेरफेर करने की अनुमति देता है।
  • उसके पास अच्छे शिष्टाचार हैं, इसलिए वह अपना अधिकांश समय घर में अपने लोगों के साथ बिता सकता है। इसका मतलब है अधिक पर्यवेक्षण, कम बोरियत, और बुरे और खतरनाक व्यवहार के लिए कम अवसर। जितना अधिक समय आप अपने कुत्ते के साथ बिताते हैं, उतना अधिक संभावना है कि जब आप उसके साथ कुछ गड़बड़ करते हैं, जैसे कि अंग, खांसी, संवेदनशील क्षेत्र या भूख की कमी। तत्काल ऐसी अनियमितताओं को पहचानकर, आप तुरंत चिकित्सा ध्यान दे सकते हैं और उम्मीद है कि, अधिक गंभीर समस्याओं को रोकें।
  • मैं निर्देशों (और बधाई) सुनकर, आप के करीब रहना चाहता हूं। इसका मतलब है कि आपके पास खतरनाक परिस्थितियों में आने का कम अवसर होगा।
  • आप खींचने, खींचने या खुद को झुकाए बिना अपने पट्टा के साथ अपनी तरफ से चलेंगे या दौड़ेंगे, ताकि आप और आपका कुत्ता अधिक व्यायाम कर सकें और अधिक समय बिता सकें।



  • वह जानता है कि जब आप कहते हैं कि "इसे छोड़ दें" और "इसे जाने दें" तो इसका मतलब है। इस तरह आपको खतरनाक वस्तुओं को निगलने के कम अवसर होंगे। आपको यह भी सिखाया जा सकता है कि चीजें और स्थान सीमाओं से बाहर हैं, जैसे हॉट स्टोव, हीटर, या चिंतित बिल्लियों। हालांकि, आपको तब भी खतरनाक स्थानों तक पहुंच सीमित करने की आवश्यकता होगी जब आप इसकी निगरानी या निर्देश नहीं दे सकते।
  • वह तुरंत बैठेगा, बस क्योंकि आप "नहीं" कहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खतरे में क्या खतरा है, एक कुत्ता जो अभी भी सुरक्षित है। और एक कुत्ता जो अभी भी उस स्थिति में है और भी सुरक्षित होगा।
  • वह अपनी सीमाओं को समझता है, जानता है कि उससे क्या उम्मीद की जाती है, और कम चिंता का सामना करना पड़ता है। कम तनाव का मतलब एक स्वस्थ कुत्ता है।

अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने से त्रासदी को रोकने में मदद मिल सकती है, और उसके साथ बेहतर रिश्ता विकसित हो सकता है। ध्यान रखें, हालांकि, एक शिक्षित कुत्ते को भी पर्यवेक्षण, निर्देश और सीमा की आवश्यकता होती है। कभी-कभी भौतिक सीमाएं भी होती हैं। एक कुत्ते को अनुमति देना, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना विनम्र हो सकता है, बिना किसी छेड़छाड़ के बाहर चलने, दौड़ने या अकेले जाने के लिए, इसे संभावित रूप से खतरनाक स्थिति में रखना है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
निर्देश मैनुअल के बिना कुत्तोंनिर्देश मैनुअल के बिना कुत्तों
कुत्तों के व्यवहार में सुधार करने के लिए युक्तियाँकुत्तों के व्यवहार में सुधार करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाबएक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
मानसिक रूप से संतुलित पिट बैल रखने के लिए 10 युक्तियाँमानसिक रूप से संतुलित पिट बैल रखने के लिए 10 युक्तियाँ
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
10 टिप्स ताकि आपका पिटबुल आक्रामक या खतरनाक न हो10 टिप्स ताकि आपका पिटबुल आक्रामक या खतरनाक न हो
इसका मतलब क्या होता है जब एक पिल्ला अपनी प्लेट को धक्का देता है?इसका मतलब क्या होता है जब एक पिल्ला अपनी प्लेट को धक्का देता है?
कंडीशनर प्रबलककंडीशनर प्रबलक
» » एक शिक्षित कुत्ते के लाभ
© 2021 taktomguru.com