taktomguru.com

एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह

आपको अभी अपने डोबरमैन के लिए प्रशिक्षण युक्तियों की आवश्यकता क्यों है? एक खराब प्रशिक्षित डोबर्मन न केवल आपके परिवार के लिए एक उपद्रव है, बल्कि उन लोगों के लिए संभावित खतरे भी माना जा सकता है जो उनके साथ संपर्क में आते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि डोबर्मन दौड़ मूल रूप से एक प्रमुख दौड़ है, जो कुत्ते को सामाजिक पदानुक्रम माना जाता है, अल्फा पुरुष स्थिति प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है। यही कारण है कि यहां हम कुछ बिंदु छोड़ देते हैं जिन्हें आपको डोबर्मन के उचित प्रशिक्षण शुरू करने से पहले ध्यान में रखना होगा।

डोबीसलाह और प्रशिक्षण तकनीकें। डॉबर्मन का प्रशिक्षण पेशेवरों को सबसे अच्छा छोड़ दिया जाता है जो जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। हालांकि, अगर आप अपने डोबर्मन को स्वयं प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पूरा परिवार इस प्रशिक्षण प्रक्रिया में शामिल है। इसका मतलब है कि, सात सप्ताह की उम्र में, डोबर्मन पिल्ला समझता है कि आप सभी एक पैक के हैं, हैंडलर अल्फा नर है, और उसे पैक के अच्छे के लिए उसे मानना ​​सीखना है।

सुसंगत रहें. कुछ लोगों के पास यह धारणा है कि डोबर्मन को प्रशिक्षण देना बहुत मुश्किल है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस ऊर्जावान और बुद्धिमान कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उनके पास धैर्य या योग्यता नहीं है। न ही वे अपने प्रशिक्षण कार्यक्रमों में लगातार हैं, वे आपको कुछ महीनों के लिए "नहीं" कमांड सीखने के लिए सिखा सकते हैं और फिर "ऐसा न करें" द्वारा ऑर्डर बदल सकते हैं। डोबर्मन भ्रमित हो जाएगा, क्योंकि वह अपने शरीर की भाषा को "नहीं" शब्द से जोड़ता है। दूसरी तरफ, आप कुछ ऐसा कहेंगे जो आप समझ नहीं सकते। तो उन्हें बदलने के दौरान आदेशों को भ्रमित करने की कोशिश मत करो।

धैर्य रखें और अपने कुत्ते की जरूरतों को समझें. गौर करें कि एक डोबर्मन कुत्ते नस्लों में से एक है जो अपने दोस्त और शिक्षक को खुश करना पसंद करते हैं, और कुत्ते के व्यवहार को समझने वाले ट्रेनर से सीखने का आनंद लेंगे। एक डोबर्मन की एक बहुत मजबूत इच्छा है, इसलिए एक पिल्ला परिवार पर नियंत्रण लेने की कोशिश करेगा, जिसे वह झुंड मानता है। हालांकि, आपके कुत्ते के लिए इन चार बिंदुओं को समझना जरूरी है:




• यह अपने प्राकृतिक वातावरण में नहीं है।
• आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, थोड़ा कम।
• आपको अनुशासन के अपने विचार में प्रशिक्षित किया जा रहा है।
• उसे पैक के अच्छे के लिए आपको और आपके आदेशों का पालन करना चाहिए, क्योंकि आप अल्फा नर हैं।

एक बार जब आप इसे जान सकें, और यह भी समझें कि आपकी इच्छा आपकी इच्छा से अधिक मजबूत है, तो आपको एक खुश और उचित प्रशिक्षित कुत्ते में प्रशिक्षित किया जाएगा।

एक डोबर्मन पिल्ला क्यों कूदने और उसके चेहरे चाटना करने की कोशिश करता है? अन्य कुत्ते नस्लों की तरह डोबर्मन पिल्ले, सहज रूप से पैक के अन्य सदस्यों से प्यार और स्वीकृति मांगते हैं जब वे कूदने और उनके चेहरे चाटना करने की कोशिश करते हैं। तो आप उन्हें ऐसा करने कैसे देते हैं?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
Grunts के माध्यम से एक Doberman का व्यवहारGrunts के माध्यम से एक Doberman का व्यवहार
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
डोबर्मन पिल्ला का प्रशिक्षणडोबर्मन पिल्ला का प्रशिक्षण
डॉबर्मन के प्रकारडॉबर्मन के प्रकार
» » एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
© 2021 taktomguru.com