taktomguru.com

अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)

कुत्तों की इस नस्ल में बहुत ही कम घरेलू और मध्यम नस्ल होने की विशिष्टता है, जो इसके नाम के बावजूद, वास्तव में जर्मनी से है। यूरोपीय बसने वालों के साथ जर्मनी स्पिट्ज के नाम से सफेद संस्करण आए, लेकिन प्रथम विश्व युद्ध के बाद, उस समय के देशों के बीच तनाव के कारण दौड़ के प्रति नकारात्मक भावनाओं से बचने के लिए उनका नाम बदलना पड़ा। हाल ही में, जर्मन स्पिट्ज और अमेरिकन एस्किमो कुत्ते को एक ही नस्ल के रूप में पहचाना गया था, लेकिन अब उन्हें अलग-अलग रिकॉर्ड किया गया है, क्योंकि दो नस्लों के बीच वास्तविकता में सूक्ष्म मतभेद हैं।

अमेरिकन एस्किमो कुत्ता एक छोटी और कॉम्पैक्ट घरेलू नस्ल है, जिसमें स्क्वायर बॉडी और वेज के आकार का सिर है। उनके पास छोटे, सुन्दर कान होते हैं जो लगभग हमेशा खड़े होते हैं, एक काला नाक और सुंदर भूरे रंग की आंखें होती हैं। लेकिन इसकी विशेषता ने इसे अन्य जातियों से अलग किया है, इसकी सुंदर बर्फ सफेद फर है।




कुत्ते की यह नस्ल भी एक बहुत ही निपुण और स्नेही चरित्र के पास है, इस कारण से यह संयुक्त राज्य अमेरिका और उत्तरी अमेरिका के घरों में बहुत लोकप्रिय है। इस नस्ल के कुत्ते किसी भी प्रकार के घर, घर या अपार्टमेंट के लिए आसानी से अनुकूल हैं। अमेरिकन एस्किमो कुत्ता बेहद सतर्क है, इसलिए यह एक तीव्र नियंत्रण जीव है, क्योंकि यह घर के निकट आने वाले किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को अपने मालिक को सतर्क करने के लिए छाल जाएगा।

यह खूबसूरत कुत्ता भी बहुत बुद्धिमान साबित हुआ है और एक अच्छी निगरानी रखने के लिए भी पुलिस द्वारा छेड़छाड़ की जगहों में नशीले पदार्थों का पता लगाने की आवश्यकता है। इस कुत्ते को अपने दैनिक निर्वाह के लिए मानव साथी की आवश्यकता होती है, लेकिन यह उनके मार्गदर्शक और नेता होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है ताकि इस जानवर के साथ व्यवहार संबंधी समस्या न हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी एस्किमो, छोटे कुत्तों की नस्लअमेरिकी एस्किमो, छोटे कुत्तों की नस्ल
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
» » अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)
© 2021 taktomguru.com