taktomguru.com

कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है

Pomeraniaयदि आप हमेशा पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी रखना चाहते हैं, तो शायद यह अच्छा होता है यदि आप ऐसा कुत्ता खरीदते हैं जो समान दिखता है। इन कुत्तों में लोमड़ी वंश नहीं है लेकिन कान, बालों वाली पूंछ और लंबे नुकीले बिंदुओं की ओर इशारा किया है। लोमड़ी की नस्लें विभिन्न आकारों और रंगों में आती हैं।

पोमेरानिया। इसके सुन्दर कान और लंबे नारे के साथ, पोमेरियन एक छोटे, दोस्ताना लोमड़ी की तरह दिखता है। यह छोटा कुत्ता आमतौर पर 7 पाउंड वजन का होता है और आमतौर पर यह छोटा आकार नहीं माना जाता है। आपको अपने पालतू जानवरों की रक्षा करनी होगी क्योंकि उन्हें लगता है कि वह कुत्ते को चुनौती दे सकता है जो 10 गुना आकार है। अपने आकार से मूर्ख मत बनो, अगर आप चपलता जैसे कुत्ते के खेल में प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं तो आप एक महान एथलीट बन सकते हैं। Pomeranian बुद्धिमान, सतर्क, सक्रिय, मजबूत है और बहुत छाल कर सकते हैं। जो लोग नस्ल पसंद नहीं करते वे कह सकते हैं कि वे बाध्यकारी बार्क हैं। यह शिक्षित करने के लिए एक आसान कुत्ता नहीं है, क्योंकि आप देखेंगे कि इसकी असाधारण सुंदरता कुछ समस्याओं के साथ आता है।

शिबा इनू. ऐसा लगता है कि कोई घरेलू कुत्ता नहीं है जो शिबा इनू की तुलना में लोमड़ी जैसा दिखता है। शिबा इनू कोट का लाल रंग एक लोमड़ी के समान है, हालांकि इसका डबल कोट काला और तन भी हो सकता है। इस कुत्ते की परिपक्वता पर 30 पाउंड से भी कम वजन होता है और अपने मातृभूमि में शिकार करने के लिए पैदा हुआ था। जब इसे पालतू जानवर के रूप में अधिग्रहित किया जाता है तो यह घर के अन्य छोटे घरेलू जानवरों के लिए स्वागत समाचार नहीं है। यह एक सुरक्षित कुत्ता है जो उन लोगों के लिए चुनौती हो सकता है जिनके पास कोई अनुभव नहीं है, इसलिए उन्हें प्रशिक्षक के साथ बहुत समय बिताना होगा। शिबा इनू एक उत्कृष्ट निगरानी है।




Keeshond. जब यह देशी डच नस्ल 1 9वीं शताब्दी में इंग्लैंड में पहली बार दिखाई दी, तो इसे लोमड़ी जैसी नस्ल के रूप में नामित किया गया और इसे अधिक वजन वाले पोमेरियन के रूप में भी जाना जाता है। यद्यपि इसका उपयोग बार्ज और खेतों की निगरानी के लिए किया जाता था, लेकिन केशोंड मुख्य रूप से एक साथी कुत्ते के रूप में पैदा हुआ था। यह एक शिकार कुत्ता, चराई, या ट्रैकिंग नहीं है, लेकिन एक और है जो अपने मालिक के साथ समय बिताने में अधिक है। यह मध्यम आकार का, दयालु लेकिन स्वतंत्र कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ-साथ बिल्लियों और अन्य पालतू जानवरों के साथ भी मिलता है। यह एक नस्ल है जिसके लिए मध्यम अभ्यास की आवश्यकता होती है हालांकि इसके मोटी ग्रे कोट को नियमित रूप से सौंदर्य की आवश्यकता होती है। यद्यपि यह एक अच्छा निगरानी है, अलार्म की चिल्लाहट और लगातार भौंकने के बीच एक पतली रेखा होती है जो आम तौर पर कभी-कभी अधिक होती है।

अमेरिकी एस्किमो. कल्पना कीजिए कि आपके पास बर्फ के रूप में सफेद के रूप में एक लोमड़ी है और यह अमेरिकी एस्किमो है। मानक और लघु आकारों में उपलब्ध, एस्की के पास वर्तमान एस्किमो दुनिया से कोई लेना देना नहीं है क्योंकि इसकी करिश्मा ने अपनी सीमाओं को पार कर लिया है। यह न केवल एक कुत्ते के साथ एक कुत्ता है बल्कि यह भी बहुत स्मार्ट है। उन्नीसवीं शताब्दी और बीसवीं शताब्दी की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका, एस्की अक्सर सर्कस कुत्ते के रूप में अभिनय पाई जा सकती थी। यह एक चेतावनी कुत्ता है, खुश है और व्यायाम की एक अच्छी मात्रा की जरूरत है। यह एक अच्छा निगरानी है जो आपको अपने घर के आस-पास एक असली लोमड़ी या अन्य घुसपैठियों की उपस्थिति की चेतावनी देगा। इसके डबल कोट को नियमित या दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

अन्य कुत्ते लोमड़ी की तरह दिख रहे हैं. नॉर्डिक दौड़ में से कई में लोमड़ी की विशेषताएं हैं, जिनमें से समेकित, नार्वेजियन मूस हंटर और फिनिश स्पिट्ज हैं। Schipperke एक छोटे से काले लोमड़ी जैसा दिखता है। इन सभी शुद्धबंदों के अतिरिक्त आपको कई मिश्रित नस्ल वाले कुत्तों को फॉक्स जैसा दिखने की संभावना है। आप कम से कम आवश्यकताओं के साथ फॉक्स-जैसे कुत्ते को खोजने के लिए ऑनलाइन बचाव साइटों पर जा सकते हैं, यह आपके ऊपर है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
नस्ल: लोमड़ी टेरियरनस्ल: लोमड़ी टेरियर
कैरेन टेरियर की विशेषताएंकैरेन टेरियर की विशेषताएं
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
लोमड़ी का गर्भावस्थालोमड़ी का गर्भावस्था
क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?
लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?
» » कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
© 2021 taktomguru.com