taktomguru.com

एक प्रकार का कुत्ता

कुत्तों की तस्वीरें स्पिट्ज

मूल: जर्मनी

विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार:यह आकार पर निर्भर करेगा

पुरुष का वजन: यह आकार पर निर्भर करेगा

मादा का आकार:यह आकार पर निर्भर करेगा

मादा का वजन:यह आकार पर निर्भर करेगा

मानक एफसीआई: संख्या 9 7 - समूह 5

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




हम जानते हैं कि हम सबसे पुरानी दौड़ में से कुछ का सामना कर रहे हैं। स्पिट्ज नस्ल नियोलिथिक के "कैनिस पालस्ट्रिस" का वंशज है, जो कि प्राचीन कुत्ता है जिसने भेड़िये की सभी जातियों को जन्म दिया है। हालांकि इस नस्ल को लगभग सभी यूरोप में जाना जाता था। यह जर्मनी है जहां इसकी अधिक उछाल है। उन्नीसवीं शताब्दी में, यह अंग्रेजी है, जो इस नस्ल की विशेषताओं से प्रेरित है, किस्मों को छोटे और बौने बनाते हैं। किसी भी मामले में, यह 1 9 60 तक नहीं होगा कि स्पिट्ज दौड़ आधिकारिक तौर पर जर्मन के रूप में मान्यता प्राप्त थी।

कुत्ते नस्ल स्पिट्ज

सामान्य उपस्थिति

हम विभिन्न आकारों में दौड़ के व्यक्तियों को पा सकते हैं। 42 और 50 सेमी के बीच बड़े स्पिट्ज उपायों, मध्यम स्पिट्ज 30 से 38 सेमी के बीच, छोटे स्पिट्ज 23 से 2 9 सेमी के बीच होते हैं और बौने पहले ही 18 से 22 सेमी तक पहुंचता है। चूंकि विभिन्न आकार हैं, वहां कोट के विभिन्न रंग भी हैं। हम काले, सफेद, संतरे या भूरे रंग के पा सकते हैं। त्वचा में एक मोटी अंडकोट और लंबे और कठोर बाल शामिल हैं।

स्क्वायर बिल्ड का, स्पिट्ज में एक छोटी सी पीठ, थोड़ा कोण वाला अंग, छोटे गोल पैर और उसकी पीठ पर एक पूंछ है। इसका सिर त्रिकोणीय है और इसमें एक सिर के साथ एक विस्तृत खोपड़ी है जो टिप में कम हो जाती है। उनके छोटे कान हमेशा उन्हें कठोर ले जाते हैं।

स्पिट्ज पिल्ले

तापमान और व्यवहार

हम एक गर्व कुत्ते का सामना कर रहे हैं, खुद के बारे में बहुत यकीन है और बहुत बदलाव नहीं कर रहे हैं। वह एक बहुत चौकस कुत्ता है। वह उसके चारों ओर की हर चीज से अवगत है। यह अपने मालिकों के बहुत करीब है जिसके साथ वह अपनी सभी गतिविधियों में भाग लेना चाहता है। वह एक चंचल कुत्ता है (हालांकि वह बहुत गंभीर और केंद्रित हो जाता है जब वह गार्ड कुत्ते के रूप में कार्य करता है), जीवित और कुछ हद तक "सीमा रेखा"। वह एक उत्कृष्ट साथी है क्योंकि वह दोनों पैदल चलने और घर के आराम का आनंद लेता है। स्पिट्ज बहुत भौंकने वाले कुत्ते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Samoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तोंSamoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तों
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)
सफेद पोमेरियन या बौने स्पिट्जसफेद पोमेरियन या बौने स्पिट्ज
चो चोचो चो
साल की उम्रसाल की उम्र
SamoyedSamoyed
» » एक प्रकार का कुत्ता
© 2021 taktomguru.com