taktomguru.com

एक अमेरिकी एस्किमो का व्यवहार

american_eskimoयदि आप एक स्मार्ट, मजेदार कुत्ते की तलाश में हैं और आपको कपड़े या फर्नीचर पर सफेद बाल होने पर कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो अमेरिकी एस्किमो आदर्श हो सकता है। पूर्व में स्पिट्ज के सदस्य के रूप में जाना जाता है, वर्तमान अमेरिकी एस्किमो के पास बर्फ के रूप में उनके रंग को छोड़कर उनके साथ कुछ लेना देना नहीं है।

स्वभाव. स्पिट्ज वंश के कुत्ते के पास लोमड़ी चेहरे होते हैं, कान खड़े होते हैं, बालों की डबल परतें और पूंछ उठाए जाते हैं, घुमाए जाते हैं और पीठ पर समर्थित होते हैं। केशोंड और समोयेड जैसे उत्तरी स्पिट्ज नस्लों में अच्छी क्षमता होती है लेकिन स्वतंत्र दृष्टिकोण होते हैं जो कभी-कभी उन्हें दूर लगते हैं। एस्की अपवाद नहीं है लेकिन यह अन्य रेस के मुकाबले आपको खुश करने के लिए तैयार है, जिसके साथ यह संबंधित है - अधिकांश एस्कियां प्रकृति से खुश हैं। 20 वीं शताब्दी के पूर्वार्द्ध में, एस्की के समान कुत्ते अक्सर सर्कस कलाकार के रूप में प्रस्तुत किए जाते थे। भीड़ और सीखने की चाल से पहले उपस्थित होने के लिए एक उज्ज्वल, बहादुर और प्रतिभाशाली कुत्ते की आवश्यकता होती है। आपका एस्की, चाहे खिलौना, लघु या मानक, ध्यान का केंद्र बनता है और शर्मीला नहीं है।

दूसरों के साथ अच्छी तरह से खेलते हैं. एस्की आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ मिलती है हालांकि यह बिल्लियों के साथ मिल सकती है या नहीं। इस नस्ल को शिकार करना पसंद है और प्रशिक्षित नहीं होने पर आपका पिल्ला ऐसा करने में सक्षम नहीं होगा। यह बड़े बच्चों के लिए एक अच्छा पालतू जानवर है जो जानते हैं कि इसे कैसे संभालना और सही तरीके से संपर्क करना है, लेकिन युवा बच्चों के साथ धैर्य नहीं हो सकता है।




प्रहरी. एस्की एक अच्छी निगरानी है। आपको हमेशा पता चलेगा कि आपके घर के पास कोई है या नहीं, लेकिन संभावित घुसपैठियों और भौंकने के लिए भौंकने के बारे में चेतावनी देने के बीच भौंकने के बीच एक अंतर है, जो कि इस नस्ल में कुछ सामान्य हो सकता है। सभी कुत्तों को प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और सामान्य परिस्थितियों में भौंकने के दौरान स्वीकार्य होने पर आपकी एस्की को तुरंत सीखना चाहिए। उसे एक वाक्यांश का जवाब देने के लिए सिखाएं जैसे कि छाल न करें ताकि वह शांत हो।

संवेदनशीलता. एस्की एक बहुत ही संवेदनशील कुत्ता है जो अपने परिवार से प्यार करता है लेकिन इसमें होने वाली किसी भी विवाद पर चिंतित है। यदि आप अपेक्षाकृत शांत परिवार का आनंद लेते हैं, तो एस्की एक अच्छा पूरक है, लेकिन यदि यह बहुत शोर है क्योंकि चिल्लाने वाले लोग हैं, तो आपको एक परेशान कुत्ता होगा। क्योंकि आप इतने संवेदनशील हैं, जब आप इसे अनुशासन देते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए। चिल्लाने से बचें, आवाज का एक दृढ़ स्वर पर्याप्त होना चाहिए।

संचार. एस्की के पास उल्लेखनीय संचार कौशल है। कुछ अन्य जातियों के विपरीत, आप यह जानकर बहुत काम नहीं करेंगे कि आप क्या चाहते हैं। आप अपने विचारों को उनके चेहरे के भाव से पढ़ना सीख सकते हैं जो बहुत भावपूर्ण है। यदि आप अपने चबाने वाले खिलौनों को उन्हें बंद करने के लिए एक कोठरी में डालते हैं, तो आप कोठरी को देखेंगे, फिर अपने आप पर और आपको संदेश मिलेगा। क्योंकि वह बहुत बुद्धिमान और अनूठा रूप से प्यारा है, उसके लिए घर पर नियंत्रण रखना आसान है, इसलिए आपको हमेशा सतर्क रहना चाहिए ताकि ऐसा न हो। उसे बताएं कि नेता कौन है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी एस्किमो, छोटे कुत्तों की नस्लअमेरिकी एस्किमो, छोटे कुत्तों की नस्ल
Samoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तोंSamoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तों
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
कुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैंकुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैं
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
» » एक अमेरिकी एस्किमो का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com