taktomguru.com

छोटी नस्ल (या आकार) के कुत्तों में लगातार रोग

वे जैसे बड़े कुत्तों में आम बीमारियों में एक बहुत बड़े और विशाल नस्लों, जो आपके रंग और गुंजाइश के लिए, कर रहे हैं लगातार हड्डी और जोड़ों के रोग पीड़ितों, लगातार डिसप्लासिया, पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस और गठिया के रूप में और साथ ही अन्य बहुत आम बीमारियों ध्वनि नेटवर्क जानवरों गैस्ट्रिक टोरशन, उनके वजन को पार करने की प्रवृत्ति के अलावा, अक्सर यह समस्याएं होने वाली मोटापे से पीड़ित होती है।

मेरी राय में, यह रोगों कि आम तौर पर, क्योंकि जो कई लोगों का मानना ​​विपरीत छोटे कुत्ते को प्रभावित, के बारे में ज्यादा अज्ञान है, हालांकि बड़े लड़कों स्वास्थ्य के कई पहलुओं में खोने के लिए है बच्चों को भी अपने स्वयं के बात है लगता है,। यह जानना महत्वपूर्ण है कि पशु चिकित्सक के लिए कुछ सावधानी या यात्राओं के साथ उन्हें देखने की कोशिश करने की सबसे अधिक समस्याएं कौन सी हैं।छोटी नस्लें

दांत की समस्याएं वे छोटे नस्ल कुत्तों के बीच एक क्लासिक हैं। अपने दांतों में बिना किसी समस्या के एक निश्चित उम्र के छोटे कुत्ते को ढूंढना आसान नहीं है। कम मुंह में उपलब्ध स्थान के साथ जो पट्टिका के संचय के प्रवृत्त बहुत आम है कि दांत, गलत संरेखित गलत या यहाँ तक कि अतिव्यापी हैं, (और दांतों की एक ही नंबर है कि एक बड़ी कुत्ते को समायोजित करने वाले) बाद में यह टारटर बन जाता है, यह सब एक गिंगिवाइटिस में समाप्त हो सकता है, जो अक्सर दांतों के नुकसान को जन्म देता है। छोटी नस्लों में एक और आम समस्या, दंत चिकित्सा से संबंधित है, है दूध के टुकड़ों का प्रतिधारण (वयस्कता में) जो दांत के परिवर्तन के दौरान नहीं गिरता था। विशेष रूप से अक्सर बनाए रखा नुकीले दांतों मसूड़ों, तालु या जबड़े में समस्याओं से बचने के शल्य चिकित्सा द्वारा हटाने के लिए आवश्यक किया जा रहा है भी स्थायी एक अनुचित काटने में जिसके परिणामस्वरूप दांतों की गलत जगह रखना होता है।

इन सभी कारणों से, यह अक्सर होता है कि छोटे कुत्तों का मुंह गंदे होता है, कुछ निश्चित टुकड़ों की अनुपस्थिति और सामान्य रूप से बुरी सांस तक पहुंचने पर कुछ टुकड़ों की अनुपस्थिति होती है। जितना संभव हो सके इससे बचने के लिए, यह महत्वपूर्ण है (सभी नस्लों में, लेकिन विशेष रूप से इन्हें) अक्सर उन्हें साफ करने के लिए, अक्सर पूरी तरह से सफाई के लिए पशुचिकित्सा में जाना आवश्यक होता है।

छोटी नस्लों के लिए विशिष्ट "सौंदर्य" का एक और अक्सर अज्ञात पहलू है नाखून. सभी नस्लों में नाखूनों को छोटा और स्वस्थ रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन छोटी नस्लों पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए। मालिकों को पशु चिकित्सक के पास जाना स्पर्स जैसी समस्याओं वह भी त्वचा में खुदाई करने के लिए आ रहा बढ़ी साथ पहले से ही छोटे कुत्ते के नाखून, या कटौती करने के लिए की संख्या दैनिक नैदानिक ​​व्यवहार में ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। इस प्रकार की समस्या आमतौर पर छोटे कुत्तों को क्यों प्रभावित करती है? हालांकि मामलों के सभी प्रकार, एक नियम छोटे रूप में वहाँ हो जाएगा, और अधिक "शहरी" और सड़क पर कम व्यायाम कर रहे हैं फर्श पर अधिक समय बिताने और अक्सर उसे चलने के लिए तो नाखून नहीं पहनते हैं चलना और भूमि पर चलने के लिए और डामर, या बहुत कम करते हैं, इन्हें बढ़ाना अधिक होता है, और कभी-कभी अपने आंदोलन में बाधा डालता है।

एक ऐसी बीमारी जो आमतौर पर छोटी नस्लों के कुत्ते को प्रभावित करती है वह है ट्रेकेल पतन, श्वासनली के एक प्रकाश नुकसान से मिलकर, वह यह है कि, यह अपने गोल आकार खो देता है और "समतल" जाता है ऊपर और नीचे निरोधक या हवा के मार्ग को रोकने के साथ संपर्क करने के लिए आ रहा है।




छोटे कुत्तों को और अधिक पीड़ित होते हैं दिल की समस्याएं, आंकड़ों के अनुसार, वे अपने जीवन भर में इन दौड़ों में से आधे से ज्यादा प्रभावित करते हैं, खासकर बुढ़ापे के दौरान।

इस प्रविष्टि का इरादा, मालिकों या मिनी नस्ल कुत्तों के प्रेमियों को अलार्म नहीं करना है, बल्कि सबसे लगातार समस्याओं की रिपोर्ट करना है, क्योंकि इससे बचने के लिए समस्या जानना आवश्यक है। इसके साथ मेरा मतलब है कि समय पर देखभाल और पशुचिकित्सा के नियमित दौरे के साथ समय-समय पर इन बीमारियों को रोकने या उनका निदान करने से बचने के लिए सफलतापूर्वक इलाज कर सकते हैं।

अच्छे स्वाद के साथ खत्म करने के लिए, कहें कि छोटे कुत्तों का लाभ उत्कृष्टता इसकी लम्बाई है। जबकि एक बड़े कुत्ते को 7 या 8 साल के साथ वरिष्ठ माना जा सकता है और उसकी जीवन प्रत्याशा (नस्ल के आधार पर) है कि कई मामलों में 10 साल से अधिक नहीं होता है, छोटे कुत्तों को नहीं माना जाता है पिछले 10 वर्षों तक वरिष्ठ, अधिकांश उम्र की अच्छी गुणवत्ता के साथ इस उम्र तक पहुंचते हैं और कई लोग पखवाड़े तक पहुंचते हैं या पार करते हैं।

 छोटे कुत्तों में रुचि बढ़ रही है, क्योंकि वे शहर में दिन-प्रतिदिन और अपार्टमेंट या छोटे अपार्टमेंट में जीवन के लिए उपयुक्त हैं। में razasdeperros.com छोटे कुत्ते की नस्लों को जानें या अपने पसंदीदा पर जानकारी देखें

cabeceranueva -1

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
बुजुर्ग कुत्ते की मुख्य स्वास्थ्य समस्याएंबुजुर्ग कुत्ते की मुख्य स्वास्थ्य समस्याएं
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
पुराना कुत्तापुराना कुत्ता
कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
कुत्तों में कुपोषण: परिणामकुत्तों में कुपोषण: परिणाम
शि tzu कुत्तों के बारे में तथ्यशि tzu कुत्तों के बारे में तथ्य
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
एक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएंएक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
» » छोटी नस्ल (या आकार) के कुत्तों में लगातार रोग
© 2021 taktomguru.com