taktomguru.com

एक अमेरिकी पिट बैल टेरियर की देखभाल करने के तरीके

पिटबुलअमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार, अमेरिकी पिट बुल टेरियर नस्ल नहीं है। एकेसी अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर, एक निर्णय जो कई प्रजनकों असहमत द्वारा 1930 के दशक में नस्ल के नाम बदल दिया। नाम के बावजूद, इस कुत्ते को देखभाल और शिक्षित मालिक की आवश्यकता होती है।

मानव प्रतिक्रियाओं को प्रबंधित करें. अमेरिकी पिट बुल टेरियर के बारे में बहुत सारी गलत जानकारी है। इस नस्ल के संभावित हमले के बारे में भ्रम और आतंक कुछ असुविधा पैदा कर सकता है जब आप एक के साथ सार्वजनिक होते हैं। यह मुश्किल हो सकता है लेकिन आपको अपने कुत्ते की ओर शांत और गरिमा के साथ अन्य लोगों की बुरी प्रतिक्रियाओं को संभालना होगा। शांत मालिकों के पास चुप कुत्ते हैं। लोगों को आपकी अमेरिकी पिट बुल को मौत से प्यार करने की कोशिश करने दें और वे सोचने का अपना तरीका बदल सकते हैं।

समाजीकरण. अमेरिकी पिट बुल टेरियर को नियमित रूप से लोगों और कुत्तों से मिलने और खेलने की जरूरत है। कुत्ते के पार्क और कुत्ते की दुकानें आपके पालतू जानवर को यह जानने के लिए एक अच्छी जगह है कि उनकी आदतें नए वातावरण में कितनी महत्वपूर्ण हैं। एक वैश्वीकृत कुत्ते को पशुचिकित्सा, हेयरड्रेसर या देखभाल करने वाले के लिए संभालना बहुत आसान होता है। सोसाइजेशन आपको यह सुनिश्चित करने में भी मदद करेगा कि आपका कुत्ता इंसानों के साथ और कुत्तों के साथ दोस्ताना है जो आपके घर जाते हैं।




ट्रेनिंग. प्रशिक्षण कुछ महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के मालिक को इस बात पर ध्यान दिए बिना कि किस दौड़ में है। एक अमेरिकी पिट बुल टेरियर का प्रशिक्षण तब तक मुश्किल नहीं है जब तक यह आत्मविश्वास और सुसंगतता के साथ किया जाता है। यह नस्ल लोगों को खुश करने के लिए प्यार करता है और अपने मालिक को खुश करने के लिए कुछ भी करेगा, जब तक वह इसे अल्फा या नेता के रूप में देखता है। सकारात्मक मजबूती के साथ फर्म प्रशिक्षण इस दौड़ के लिए बहुत अच्छा होगा। चूंकि यह एक मांसपेशी और मजबूत कुत्ता है, इसलिए आप मूल प्रशिक्षण आदेशों की अपनी सूची में "इसे छोड़ दें" जोड़ना चाहेंगे।

व्यायाम. यह एक कुत्ता है जिसमें बहुत सारी मांसपेशी होती है जिसे व्यायाम करने की आवश्यकता होती है या वसा तेज हो जाएगी। एक खुश अमेरिकी पिट बुल टेरियर वह है जो हर दिन कम से कम एक घंटे के लिए अपने परिवार के साथ जोरदार खेलना पड़ता है। आपको हर दिन अपने कुत्ते के साथ दौड़ना, कूदना और गिरना होगा। अतिरिक्त ऊर्जा जलाने के अलावा, गेम आपके पालतू जानवर के साथ आपके बंधन की पुष्टि करेगा। यह नस्ल स्नेही है और मालिकों के साथ सबसे अच्छा विकसित करता है जो उनके साथ समय बिता सकते हैं।

स्वच्छता. अमेरिकन पिट बुल टेरियर में कठोर, छोटे बाल की एक परत है जिसे ज्यादा सौंदर्य की आवश्यकता नहीं होती है। अपने बालों को साफ रखने के लिए, सप्ताह में एक बार अपने कुत्ते को एक कठोर ब्रश से ब्रश करें। सप्ताह में दो बार अपने दांतों को ब्रश या साफ करें। अपने कान साप्ताहिक जांचें और साफ करें और महीने में एक बार अपने नाखूनों को काट लें। चूंकि इसे बहुत कम तैयारी की आवश्यकता है, इसलिए आप नियमित रूप से अपने पैरों, नाखूनों और अपने कानों को देख सकते हैं। हालांकि आपको यथार्थवादी होना है, यह वास्तव में कुत्ते का प्रकार नहीं है जो कुछ भी करने के लिए मजबूर होना आसान है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
अमेरिकी टेरियर बाधा सुविधाओंअमेरिकी टेरियर बाधा सुविधाओं
पिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकोंपिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकों
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
» » एक अमेरिकी पिट बैल टेरियर की देखभाल करने के तरीके
© 2021 taktomguru.com