taktomguru.com

कुत्तों को गोलियां देने के लिए तीन उपयोगी टिप्स

कुत्ते खाने की गोली

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि कुत्ते को एक से अधिक अवसरों पर प्रशासित किया जाना है मौखिक उपचार

 पर आधारित गोलियाँ, या तो चक्कर आने से बचने के लिए बस डिवार्मिंग या ठेठ टैबलेट द्वारा दवा के द्वारा, यह बहुत अधिक नहीं है पता है कि यह कैसे करें. यह आसान लगता है, लेकिन सब कुछ जानवर पर निर्भर करता है। एक निश्चित कौशल के अलावा इसे कुछ होने की आवश्यकता है पिछले विचारों ताकि सेवन आसान हो और सब से ऊपर, कुत्ते को परेशान मत करो।

गोलियों को प्रशासित करने के लिए उपयोगी टिप्स

हम जानते हैं कि वे बहुत स्मार्ट हैं और हमेशा एक गोली का स्वागत नहीं करते हैं, हालांकि यह छोटा हो सकता है। इसलिए, हमें निश्चित दिखाना चाहिए बुद्धि और कुछ अन्य युक्ति इसे प्राप्त करने के लिए। चलो चलते हैं कुत्तों को गोलियां देने के लिए तीन उपयोगी टिप्स.

कुत्ते हाथ में खाना

गोली को अपने गले में रखो

यदि हमारा कुत्ता निपुण है, तो सबसे सुरक्षित और सबसे तात्कालिक विधि स्वयं को गोली देना है। यह मुश्किल नहीं है। बैठे स्थान पर, हम आपके सिर को पकड़ते हैं और इसे ऊपर की ओर रखते हैं। उसी हाथ से, पुल पर, हम उसकी जबड़े को अपनी उंगलियों से समझते हैं और उसे थोड़ा दबाते हैं ताकि वह अपना मुंह खोल सके। एक बार खोला गया (कभी-कभी आपको इसे शांत करने के लिए इंतजार करना पड़ता है) हम जल्दी से टैबलेट पेश करते हैं जीभ के नीचे और तुरंत अपना मुंह बंद करो। हम उसे अपने जबड़े से बंद रखते हैं, जबकि हम उसे गले में एक बकवास देते हैं जब तक कि हम देखते हैं कि उसने इसे निगल लिया है।

तब हम उसे पानी पी सकते हैं और अगर वह पुनर्जन्म या उल्टी हो तो उसे देख सकते हैं। यह आदर्श तरीका है, खासकर अगर हम इसे बचपन से इस्तेमाल करते हैं।

इसे भोजन में छुपाएं

अगर हमारा कुत्ता उन लोगों में से एक है जो पहले से ही जानते हैं कि मामला क्या है और इसे पसंद नहीं आया है, तो हमें यकीन है कि भाग जाएगा जैसे ही आप गंध करते हैं और एक गोली देखते हैं, हम आपको अपनी सबसे स्नेही मुस्कान के साथ लाते हैं। उन लोगों के लिए एक आसान चाल है जो सबसे ज्यादा खर्च करते हैं: इसे एक भोजन में छुपाएं आपको यह पसंद है यह आमतौर पर अचूक है।




हम बाहर लेते हैं कि गीले फ़ीड, सॉसेज का एक टुकड़ा, पनीर का एक टुकड़ा या भोजन का एक टुकड़ा पैट के साथ फैल सकता है या जो भी आपको पसंद है और बहुत अच्छी देखभाल के साथ हम छिपाते हैं एक बहुत बड़े टुकड़े के अंदर जो इसे आसानी से खा सकता है। अगर गोली बड़ी है और हमारे छोटे कुत्ते का मुंह है, तो हमें गोली को दो या तीन हिस्सों में काटना होगा और एक ही ऑपरेशन करना होगा और इसे कई शॉट्स में देना होगा।

लेकिन सावधान रहें, आदर्श यह है कि भोजन या भोजन का टुकड़ा कुछ बहुत है स्वादिष्ट उसके लिए और ऐसा नहीं लगता कि हम धोखा दे रहे हैं, इसलिए गंध उस टैबलेट को छेड़छाड़ करेगी जिसमें आम तौर पर एक हड़ताली गंध नहीं होती है। यह भी सावधान रहें कि जब हम इसे छुपाते हैं तो गोली दिखाई नहीं देती है। हम इसे अपने कटोरे या भोजन की जगह में छोड़ देते हैं और छोड़ देते हैं। संभावना के साथ वह इसे महसूस किए बिना इसे निगल जाएगा.

टैबलेट स्प्रे करें

अगर हम इसे भोजन में छुपाकर इसे नहीं खाते हैं, तो हमारे पास केवल विकल्प है टैबलेट सावधानीपूर्वक क्रश करें या यदि यह एक कैप्सूल अपनी सामग्री निकालने के लिए है। इस धूल के साथ हम कर सकते हैं पानी में भंग करो, बहुत कम मात्रा में और हमें आशा है कि आप इसे लेंगे। हम इसे जीभ से भी पेश कर सकते हैं, क्योंकि पाउडर में होने से यह थूकने में सक्षम नहीं होगा और इसे मारने और दवा निगलने में समाप्त हो जाएगा।

लेकिन यह मत भूलना कि हमारे कुत्ते को एक गोली देना कुछ ऐसा है जो हमें पिल्ला के बाद आदी होना चाहिए, जो एक बड़ा फायदा होगा, क्योंकि इसका उपयोग किया जाएगा और आप इसे सामान्य रूप से देखेंगे। एक कठिन कुत्ता जिसमें कई बुरे पेय और काटने हैं, हमें वैकल्पिक दवा देखने के लिए मजबूर करेंगे हालांकि यह हमेशा संभव नहीं होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अब एक भी गोली * एक महीने के लिए अपने कुत्ते के दर्द को नियंत्रित करता हैअब एक भी गोली * एक महीने के लिए अपने कुत्ते के दर्द को नियंत्रित करता है
बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।
मानव दवाएं = पशु जहरमानव दवाएं = पशु जहर
Bravecto। बाहरी deworming के लिए पिल्ला।Bravecto। बाहरी deworming के लिए पिल्ला।
मेरे पालतू जानवर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए उपयोगी टिप्समेरे पालतू जानवर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए उपयोगी टिप्स
एक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियोंएक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियों
विरोधी चक्कर आना गोलियांविरोधी चक्कर आना गोलियां
दिल की धड़कन वाले कुत्तों में उपचारदिल की धड़कन वाले कुत्तों में उपचार
पालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्सपालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्स
एक पुलिसकर्मी द्वारा गोली मार दी गई पिट बैल स्थिर है लेकिन वह रिकॉर्ड करता हैएक पुलिसकर्मी द्वारा गोली मार दी गई पिट बैल स्थिर है लेकिन वह रिकॉर्ड करता है
» » कुत्तों को गोलियां देने के लिए तीन उपयोगी टिप्स
© 2021 taktomguru.com