taktomguru.com

कुत्ते को अपनी दवा कैसे दें?

कुत्ते को अपनी दवा कैसे दें

कुत्ते को अपनी दवा कैसे दें

हम आपको बताते हैं कि यह आपके पिल्ला को मौखिक रूप से दवा मुद्रित करने के लिए कैसे किया जाता है।

के वर्तमान लेख में घरेलू पालतू हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि यह आपके कुत्ते को सही ढंग से गोली देने के लिए कैसे किया जाता है। बेशक, यह एक महत्वपूर्ण तथ्य है, क्योंकि एक जानवर का स्वास्थ्य इस बात पर निर्भर करता है कि उसके मालिक ने इसकी देखभाल कैसे की। अनुसरण करने वाली लाइनों में, हम इस पर कुछ सलाह साझा करते हैं।

शुरू करने के लिए, यह कहने लायक है कि जब आपके पास है बीमार पिल्ला सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पशुचिकित्सा की यात्रा का समन्वय करना ताकि पेशेवर पालतू जानवर की देखभाल करने और उसकी स्थिति में खोए गए जीवन की गुणवत्ता को वापस करने का प्रभारी हो। लेकिन सच्चाई यह है कि एक बार पेशेवर ने जानवर के स्वास्थ्य की जांच की है और इलाज का प्रस्ताव देने के लिए तैयार है, यह वह मालिक होगा जो पशु के स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए देखभाल जारी रखेगा। इस अर्थ में, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अपने पिल्ला की शारीरिक अखंडता का ख्याल रखने में सक्षम होने के लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं और इसके लिए हमें पशुचिकित्सा द्वारा किए गए प्रस्ताव पर ध्यान देना होगा।

बहुत से लोग इस संबंध में पहचानते हैं कि देखभाल करने के संबंध में सबसे कठिन बात है एक पिल्ला का स्वास्थ्य, यह हासिल करना है कि वह प्रभावी रूप से उन दवाओं को निगलना कर सकता है जो पेशेवर रूप से प्रस्तावित करते हैं। यह समझने के लिए कि कुत्ता महत्वपूर्ण बाधाओं को प्रस्तुत किये बिना इस कार्य को कैसे करेगा, आपको निम्न पंक्तियां पढ़नी चाहिए।




- परिषदों में सबसे महत्वपूर्ण है वह एक है जो आदी के बारे में बताता है जिसके लिए पिल्ला को जानवर के अधीन किया जाना चाहिए। इसके लिए हाथ में एक किट रखना और कुत्ते के सामने इसे कुशल बनाना आवश्यक है, इस तरह जानवर परिचित होगा और जब आप वहां गोली लेंगे - उस समय जब आवश्यक हो - जानवर प्रतिरोध नहीं दिखाएगा।

- कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए नहीं मौखिक गोलियों की खपत के लिए, उन्हें भोजन में छिपाना होगा। यह सलाह नहीं दी जाती है और सच यह है कि हम जानवर के साथ आभारी होंगे, लेकिन कभी-कभी कोई अन्य विकल्प नहीं होता है।

इस तरह, हम आपको इस लेख में बताते हैं कि कितना प्रतिरोध दिखाए बिना मौखिक दवाएं लेने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्राप्त करें। इस प्रकार, आप - एक प्रशिक्षित पेशेवर के मार्गदर्शन के साथ - अपने जानवर के स्वास्थ्य को नियंत्रित कर सकते हैं और इसे इष्टतम स्थिति में रख सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
एक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैंएक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैं
अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?
अपने घरेलू पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल कैसे करें?अपने घरेलू पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल कैसे करें?
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
अपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंअपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
कैसे हमारे पिल्ला सही ढंग से socialize बनाने के लिए?कैसे हमारे पिल्ला सही ढंग से socialize बनाने के लिए?
घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियांघरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां
» » कुत्ते को अपनी दवा कैसे दें?
© 2021 taktomguru.com