taktomguru.com

एक कुत्ते को मौखिक गोलियाँ कैसे प्रशासित करें

अगर हमारे पास कुत्ता है, तो यह बहुत संभव है कि कुछ अवसरों पर हमें करना होगा कुछ प्रकार के मौखिक टैबलेट का प्रशासन करें. हालांकि, आम तौर पर यह चीज़ उतनी आसान नहीं होती जितनी लगता है, और यही कारण है कि आज के लेख में हम एक कुत्ते को मौखिक गोलियों को प्रशासित करने के तरीके की व्याख्या करेंगे।

एक कुत्ते को मौखिक गोलियाँ कैसे प्रशासित करें

मैं अपने कुत्ते को एक टैबलेट कैसे दे सकता हूं?

सबसे पहले यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने पालतू जानवरों में दो संभावित राज्यों का विश्लेषण करें। एक सामान्य नियम के रूप में, आपकी बीमारी या समस्या आपको खाने से नहीं रोकेगी, इसलिए सक्षम होने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए अपने दैनिक भोजन के साथ टैबलेट मिश्रण. हालांकि, ऐसी स्थितियां हैं जिनमें यह बीमारी सामान्य सेवन को रोकती है, जिसका अर्थ है कि हमें उस प्रणाली को खोजने के लिए आगे बढ़ना है जो हमें इन टैबलेट को प्रबंधित करने की अनुमति देता है।

पहले मामले में, हमें केवल एक चीज करना है उदाहरण के लिए सॉसेज का एक टुकड़ा जिसे हम अपने लिए उपयोग करते हैं और टैबलेट को अंदर पेश करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि सॉसेज का टुकड़ा अत्यधिक बड़ा न हो क्योंकि जब यह एक सनकी है, तो सबसे अधिक संभावना यह है कि जब आप इसे चबाने के बिना निगलते हैं, तो इसे जानने के बिना गोली निगल जाएगी.

हालांकि, कई मामलों में यह इतना आसान नहीं है क्योंकि यह दवा की उपस्थिति का पता लगाता है और इसे निगलने के लिए सबसे अच्छा नहीं है। यही कारण है कि हम इन गोलियों को प्रशासित करने के अन्य तरीकों की व्याख्या करेंगे।

मेरा कुत्ता गोलियाँ नहीं खाता है




अगर हमें वह नहीं मिलता है हमारे कुत्ते ने गोलियों को निगल लिया, एक विकल्प उन्हें कई शॉट्स में दे सकता है। उदाहरण के लिए, यदि हमारे कुत्ते के लिए टैबलेट बहुत बड़ा है, तो हम क्या कर सकते हैं इसे कई टुकड़ों में विभाजित करें और इसे सॉसेज के छोटे टुकड़ों में पेश करें।

हालांकि, अगर हम पहले से ही उस सॉसेज का इस्तेमाल कर चुके हैं और इसके अंदर दवाएं पाई हैं, तो हम इसे सीधे नहीं लेना चाहेंगे, इसलिए हमें एक और भोजन की तलाश करनी चाहिए जिसमें एक अच्छा स्वाद भी हो।

अगर हम अभी भी अपना लक्ष्य नहीं प्राप्त करते हैं, तो हमें क्या करना है उसे लेने के लिए मजबूर करें. इसके लिए हमें उसके पीछे जाना होगा ताकि वह हमारे पीछे उसकी पीठ का समर्थन कर सके, जबकि एक हाथ से हम अपना नारा खोलें। हम इसे दांतों के पीछे निचोड़कर और अपने सिर को झुकाकर प्राप्त कर सकते हैं।

दूसरी ओर हम फेंग के पीछे निचले जबड़े पर दबाते हैं और टैबलेट को गहराई से पेश करते हैं जितना हम कर सकते हैं।

फिर हम उसके गले को मालिश करते हैं या यहां तक ​​कि उसकी नाक उड़ते हैं, जिससे इसे निगलना आसान हो जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए Amoxicillinकुत्तों के लिए Amoxicillin
कुत्ते की दुनिया की नई संख्या को मुफ्त में डाउनलोड करेंकुत्ते की दुनिया की नई संख्या को मुफ्त में डाउनलोड करें
बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।
संभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैंसंभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैं
सिग्नल कुत्तों, कुत्तों और विकलांग लोगों के लिए पहला मोबाइल एप्लिकेशनसिग्नल कुत्तों, कुत्तों और विकलांग लोगों के लिए पहला मोबाइल एप्लिकेशन
दिल की धड़कन वाले कुत्तों में उपचारदिल की धड़कन वाले कुत्तों में उपचार
पुराने कुत्तों के लिए भोजनपुराने कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों में परजीवीकुत्तों में परजीवी
मौखिक समस्याएं जो हालिटोसिस का कारण बनती हैंमौखिक समस्याएं जो हालिटोसिस का कारण बनती हैं
हम कुत्तों और बिल्लियों को गोलियां कैसे दे सकते हैं?हम कुत्तों और बिल्लियों को गोलियां कैसे दे सकते हैं?
» » एक कुत्ते को मौखिक गोलियाँ कैसे प्रशासित करें
© 2021 taktomguru.com