taktomguru.com

मानव दवाएं = पशु जहर

कभी-कभी हम जानवरों की पहुंच के भीतर हमारी दवाओं को छोड़ने के संभावित खतरे से अवगत नहीं हैं। यद्यपि हम यह ध्यान में रखते हैं कि घर का सबसे छोटा (मेरा मतलब बच्चों को है!) दवा दराज तक न पहुंचें, हम पालतू जानवरों के साथ वही सावधानी बरत सकते हैं।

जानवरों में मनुष्यों के लिए दवाओं की खपत का परिणाम मृत्यु हो सकता है। एस्पिरिन, इबुप्रोफेन, गर्भनिरोधक गोलियां, decongestants, आदि जैसे दवाएं वे पालतू जानवरों में जहर का सबसे आम कारण हैं।

जहर खुराक पर निर्भर करता है। यह एक बर्बाद खिलौना या पिल्ला को देने के बजाय सैन बर्नार्डो को इबुप्रोफेन गोली देने के समान नहीं है। कई बार हम सोचते हैं कि कुत्तों को हमारी दवाओं का एक छोटा सा हिस्सा देना अच्छा होता है, जब हम उन्हें जहर दे सकते हैं। तो पशु चिकित्सकों पर ध्यान देना और अप्रिय डर से बचना बेहतर है ..




यदि आपको लगता है कि आपके पूडल ने कुछ दवाएं निभाई हैं, तो विनिर्देशों के साथ बॉक्स ले जाएं और पशुचिकित्सा पर जाएं, हालांकि ऐसा लगता है कि उस समय प्रभावित नहीं होता है। अगर आपके पालतू जानवरों में दौरे, चेतना का नुकसान, या सांस लेने में कठिनाई है, तो सीधे पशुचिकित्सा के पास जाओ।

दवाओं और जहरीले पदार्थों को रखकर उन्हें सुरक्षित रखें और उनकी रक्षा करें जहां पालतू जानवरों का उपयोग नहीं हो सकता है। किसी प्रियजन से रोके जाने वाले मौत से निपटने की तुलना में कुछ भी बुरा नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अब एक भी गोली * एक महीने के लिए अपने कुत्ते के दर्द को नियंत्रित करता हैअब एक भी गोली * एक महीने के लिए अपने कुत्ते के दर्द को नियंत्रित करता है
कुत्तों के लिए एसिडोफिलसकुत्तों के लिए एसिडोफिलस
हमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजनहमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजन
मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।
पालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादोंपालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादों
कैनाबिस के साथ स्व-औषधीय खतरनाक हैकैनाबिस के साथ स्व-औषधीय खतरनाक है
एक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरणएक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरण
पशुचिकित्सा से परामर्श करेंपशुचिकित्सा से परामर्श करें
दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।
मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।
» » मानव दवाएं = पशु जहर
© 2021 taktomguru.com