taktomguru.com

छोटे नस्ल रूसी कुत्ता




मूल:रूस
विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार:20 - 28 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: लगभग 3 किलो।
मादा का आकार: 20 - 28 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: लगभग 3 किलो।
मानक एफसीआई: संख्या 352 - समूह 9
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
20 वीं शताब्दी की शुरुआत में, "अंग्रेजी खिलौना टेरियर" (लिटिल रूसी कुत्ते का पूर्वज) रूसी अदालत में एक सपना रहा। कुलीनता की महिलाओं के अविभाज्य साथी, उनकी जिंदगी mimes, caresses और परवाह के बीच पारित किया। इस पैनोरमा के साथ, दौड़ का भविष्य खुश से ज्यादा लग रहा था। लेकिन जीवन बहुत करीब चला जाता है। और अदालत के सुख का सामना Czar निकोलस द्वितीय सरकार और रूसी लोगों के चरम दुःख की सरकार की लचीलापन के विरोध में किया गया था।
इसके अलावा, प्रथम विश्व युद्ध ने रूसी लोगों के दुख और निराशा को और बढ़ा दिया। और इसलिए शाही शासन ने अपना अंत देखना शुरू कर दिया: फरवरी 1 9 17 में, रूसी लोगों ने विद्रोह किया। क्रांति के दौरान, पुराने शासन के सभी प्रतीकों को उखाड़ फेंक दिया गया था। अभिजात वर्ग के कुत्ते, "अंग्रेजी खिलौना टेरियर", लक्जरी कुत्ते थे और इसलिए, शासन के प्रतीक थे। वे क्षीण हो गए थे। सौभाग्य से सभी नहीं। लेकिन बहुत कम बचाए गए थे कि दौड़ को सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं था।
यह मध्य तक 50 के दशक में, जब रूस कुत्तों की भावुक प्रेमी, अन्य पश्चिमी देशों के "खिलौने" आयात करने की असंभव को स्वीकार करने, क्रांति के कुछ बचे की सन्तान को पार करने की दौड़ से बनाने का फैसला किया नहीं था। लेकिन व्यावहारिक रूप से इस "पुनरुत्थान" के लिए उपयोग किए जाने वाले कुत्तों में से कोई भी वंशावली नहीं था और उनमें से कई शुद्ध भी नहीं थे।
इन पारियों के साथ इन नए रूसी कुत्तों के मानक को "अंग्रेजी खिलौना-टेरियर" से काफी हटा दिया गया था। इसके बजाय, वह एक पूरी तरह से अलग दौड़ की उत्पत्ति: छोटे रूसी कुत्ते। यद्यपि उनका सिल्हूट अपने पूर्वजों के समान निशानों का पालन नहीं करता है, लेकिन छोटे रूसी कुत्ते को ही वही छोटे बाल मिलते हैं।
तापमान और चरित्र
कुत्ते को जीवित, चंचल और हमेशा खुश रहें, इस दौड़ के लिए जो कुछ भी उसके चारों ओर है वह एक दोस्त है (चूहों और अन्य चूहों को छोड़कर, जो उन्हें टेरियर के वृत्ति में जागृत करता है)। वह लोगों के लिए जुनून महसूस करता है। वह अपने स्वामी से प्यार करता है, लेकिन अजनबियों के साथ भी खेलता है जिनके साथ वह सड़क पार करता है।
शारीरिक विशेषताओं
छोटे आकार के कुत्ते, जिंदा और बहुत सुरुचिपूर्ण। इसमें एक सुंदर कंकाल और बारीक खींची गई मांसपेशियों के साथ बहुत लंबे पैर हैं। यद्यपि दोनों लिंगों के बीच कुछ morphological मतभेद हैं, पुरुषों और महिलाओं के बीच व्यवहार में एक महत्वपूर्ण अंतर है।
यह कुत्ता, सही ढंग से शिक्षित, मनुष्यों, अन्य कुत्तों और यहां तक ​​कि बिल्लियों द्वारा दिखाए गए आकर्षण और स्नेह का प्रदर्शन कर सकता है। यह एक बहुत बुद्धिमान नस्ल है, जो उन्हें अच्छे साथी बनाता है, शिक्षित और मीठा आसान बनाता है। लेकिन हमें अपने गार्ड को कम नहीं करना चाहिए, क्योंकि इतने बुद्धिमान होने के कारण, वे हमारी कमजोरियों को महसूस करते हैं और उनका लाभ उठाते हैं। हमें उसके साथ दृढ़ होना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
थोड़ा रूसी कुत्ताथोड़ा रूसी कुत्ता
नस्ल नॉरविच टेरियरनस्ल नॉरविच टेरियर
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
रूस iiरूस ii
आपकी देखभाल के लिए रूसी ग्रेहाउंड, सलाह युक्तियाँ और आवश्यक डेटाआपकी देखभाल के लिए रूसी ग्रेहाउंड, सलाह युक्तियाँ और आवश्यक डेटा
» » छोटे नस्ल रूसी कुत्ता
© 2021 taktomguru.com