taktomguru.com

लंबे सीधे बाल के साथ बेल्जियम चरवाहे

लंबे सीधे बाल के साथ बेल्जियम शेफर्ड

बेल्जियम शेफर्ड नस्ल

1800 के दशक के अंत में, यह बेल्जियम में अस्तित्व में था बड़ी संख्या में झुंड वाले कुत्ते जिनके प्रकार विषम थे और उनके कोट महान विविधता के थे। आदेश में इस स्थिति के लिए आदेश लाने के लिए, कुछ भावुक canófilos एक समूह है कि चिकित्सा के Cureghem पशु चिकित्सा स्कूल के प्रोफेसर ए Reul, जो सच अग्रणी और दौड़ के संस्थापक माना जा सकता है करने के लिए निर्देशित किया गया था का गठन किया।

दौड़ का आधिकारिक तौर पर 18 9 1 और 18 9 7 के बीच पैदा हुआ था. 2 9 सितंबर, 18 9 1 को, ब्रुसेल्स में "बेल्जियम शेफर्ड डॉग का क्लब" की स्थापना की गई और उसी वर्ष, 15 नवंबर को प्रोफेसर ए रेल ने 117 कुत्तों के समूह को हासिल किया, जिसने उन्हें एक कार्य करने की अनुमति दी जनगणना और सर्वोत्तम प्रतियां चुनें। बाद के वर्षों में एक सच्चे चयन शुरू कर दिया है, कुछ stallions में एक चरम रक्तसंबंध साकार।

3 अप्रैल, 18 9 2 को, "बेल्जियम शेफर्ड डॉग क्लब" उन्होंने नस्ल का पहला अच्छी तरह से विस्तृत मानक लिखा। बालों की तीन किस्मों के साथ, एक जाति को भर्ती कराया गया था। वैसे भी, जैसा कि उस समय कहा गया था, बेल्जियम शेफर्ड सिर्फ नम्र लोगों का कुत्ता था और इसलिए एक ऐसी दौड़ जिसमें अभी भी प्रतिष्ठा नहीं थी। इसलिए, यह 1 9 01 तक नहीं है कि पहले बेल्जियम शेफर्ड कुत्तों को रॉयल सेंट-हबर्ट सोसाइटी (एलओएसएच) की पुस्तक की उत्पत्ति में पंजीकृत किया गया था।

अगले वर्षों के दौरान, बेल्जियम चरवाहा के शौकिया नेताओं ने दृढ़ता से खुद को इस प्रकार को एकीकृत करने और दोषों को सही करने के लिए समर्पित किया।

हम पुष्टि कर सकते हैं कि 1 9 10 तक बेल्जियम पादरी के प्रकार और चरित्र पहले ही स्थापित किए गए थे।
बेल्जियम शेफर्ड के इतिहास के दौरान, विभिन्न किस्मों और रंगों के मुद्दे को स्वीकार करने से कई विवादों में वृद्धि हुई है। इसके विपरीत, कार्यप्रणाली, चरित्र और काम करने की योग्यता के संबंध में, कभी भी कोई असहमति नहीं हुई है।

सामान्य अपरिपक्वता
बेल्जियम शेफर्ड डॉग मध्यम आकार और पतली और मजबूत पेशी के एक ही समय में सुरुचिपूर्ण और शक्तिशाली, मध्यम-रेखांकित, सुसंगत रूप से आनुपातिक है। इसके शरीर में एक वर्ग का आकार है। यह देहाती है, जो बाहरी जीवन के आदी है, और इसका संविधान इसे बेल्जियम जलवायु की लगातार वायुमंडलीय विविधताओं का प्रतिरोध करने की अनुमति देता है। अपने रूपों और सिर के गर्व के असर के आधार पर, बेल्जियम शेफर्ड कुत्ते को उस सुरुचिपूर्ण मजबूती को इंगित करना चाहिए जो काम की दौड़ के चयनित प्रतिनिधियों की विशेषता बन गया है। बेल्जियम शेफर्ड को अपने प्राकृतिक पदों में बाकी के दौरान प्रस्तुतकर्ता के साथ शारीरिक संपर्क के बिना तय किया जाएगा।

महत्वपूर्ण संभावनाएं
आपका शरीर एक वर्ग बनाता है। छाती कोहनी के स्तर तक उतरती है। स्नैप की लंबाई सिर की आधा लंबाई के बराबर या थोड़ा अधिक है।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर
यह महान जीवन शक्ति का एक सतर्क और सक्रिय कुत्ता है। झुंड के अभिभावक की उनकी सहज योग्यता के लिए संपत्ति के सर्वोत्तम निगरानी के असमान गुण जोड़े गए हैं।
यह बिना किसी हिचकिचाहट के, अपने गुरु के दृढ़ और उत्साही डिफेंडर है। एक चरवाहे कुत्ते, गार्ड कुत्ते, रक्षा और सेवा के सभी आवश्यक गुण इकट्ठा करें। उसके प्रेरक और सतर्क स्वभाव और उसकी आत्मविश्वास प्रकृति, बिना किसी डर या आक्रामकता के, शरीर के दृष्टिकोण में और उसकी प्रबल आंखों की गर्व और सतर्क अभिव्यक्ति में स्पष्ट होना चाहिए। परीक्षण के दौरान इसके "शांत" और "घोर" चरित्र को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

HEAD
यह उच्च प्रतीत होता है - यह लंबा है, हालांकि अधिक नहीं है। Rectilinear, अच्छी तरह से ढाला और पतला। खोपड़ी और स्नौउट की लंबाई स्पष्ट रूप से बराबर है, सबसे अधिक, स्नाउट के लिए थोड़ा सा लाभ, जो पूरे के लिए एक अंतिम स्पर्श प्रदान करता है।

क्रांतिकारी क्षेत्र:
खोपड़ी: सिर की लंबाई के अनुपात में, मध्यम आयाम का। माथे दौर की तुलना में चापलूसी है और औसत नाली थोड़ा स्पष्ट है। प्रोफ़ाइल से देखा गया, खोपड़ी काल्पनिक रेखा के समानांतर है जो माथे को फैलाता है। Occipital क्रेस्ट अविकसित है। भौहें और ज़ीगोमैटिक मेहराब के मेहराब प्रमुख नहीं हैं।
नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह मध्यम है।

विशेष क्षेत्र:
नाक: काला।
थूथन: आंखों के नीचे मध्यम लंबाई और अच्छी तरह से ढाला। यह धीरे-धीरे नाक के क्षेत्र की ओर कम हो जाता है। इसमें एक लम्बा कोण है। माथे का क्षेत्र ऊपरी रेखा के समान और समानांतर है जो इसे फैलाता है। स्नैउट अच्छी तरह विभाजित है, जिसका मतलब है कि जब मुंह खुला होता है तो होंठ के कोनों को पीछे की तरफ खींच दिया जाएगा। जबड़े अच्छी तरह से अलग हो जाते हैं।
होंठ: पतला, अच्छी तरह से और स्पष्ट रूप से वर्णित।
जबड़े / दाँत: दांत मजबूत और सफेद होते हैं। उनकी अभिव्यक्ति एक समान है और वे दृढ़ता से विकसित जबड़े में दृढ़ता से लगाए जाते हैं। संयुक्त «कैंची» के रूप में है। दांत को "क्लैंप" के रूप में स्वीकार किया जाता है, जिसे भेड़ और मवेशियों के ड्राइवरों द्वारा पसंद किया जाता है। दंत सूत्र के मुताबिक, दांत पूरा हो गया है। 2 प्रीमोलर्स (पीएम 1) की अनुपस्थिति स्वीकार की जाती है, और मोलर्स 3 (एम 3) को ध्यान में नहीं रखा जाता है।
गाल: मांसपेशियों के बावजूद वे पतले और अच्छी तरह से फ्लैट हैं।
आंखें: आकार में मध्यम - वे न तो प्रमुख हैं और न ही धूप वाले हैं। इसका आकार थोड़ा बादाम आकार है। वे तिरछे, भूरे रंग के, विशेष रूप से अंधेरे हैं, और पलकें के किनारे काले हैं। देखो प्रत्यक्ष, सतर्क, बुद्धिमान और जिज्ञासु है।
कान: वे उच्च प्रत्यारोपण और स्पष्ट रूप से त्रिकोणीय आकार के छोटे हैं। Conchian उपास्थि में यह बहुत दौर है। वे कठोर हैं और टिप की ओर इशारा किया गया है। जब कुत्ते चौकस होता है तो वे सीधे और सीधे दिखाई देते हैं।

गर्दन
अच्छी तरह से ढीला, थोड़ा बढ़ाया, अच्छी तरह से muscled। यह काफी खड़ा दिखाई देता है और धीरे-धीरे कंधे क्षेत्र की तरफ बढ़ता है। जौल्स की कोई उपस्थिति नहीं है। नाप थोड़ा कमाना है

शरीर
Corpulent, लेकिन भारीपन की उपस्थिति के बिना। इसकी लंबाई, कंधे की नोक से, ग्ल्यूटस की नोक तक ली गई, सूखने वालों की ऊंचाई के बराबर होती है।

ऊपरी रेखा: पीठ और रीढ़ की मार्जिन सीधे है।
क्रूज़: यह उच्चारण है।
पीछे: फर्म, शॉर्ट और अच्छी तरह से पेशाब।
लोइन: ठोस, छोटा, काफी व्यापक और अच्छी तरह से पेशाब।
समूह: यह अच्छी तरह से पेशाब और थोड़ा झुका हुआ है। वाइड, हालांकि अधिक नहीं है।
छाती: बहुत व्यापक नहीं है, लेकिन अच्छी तरह से इच्छुक है। पसलियों शीर्ष पर arched हैं। मोर्चे से देखा गया, सिल्ल बहुत व्यापक नहीं है, लेकिन यह संकीर्ण नहीं है।
निचली पंक्ति: छाती के नीचे शुरू होती है और पेट की तरफ एक सामंजस्यपूर्ण वक्र में थोड़ा उगता है, जो न तो धूप होता है और न ही संक्रमित होता है, बल्कि उठाया जाता है और मामूली विकसित होता है।

कोला
यह अच्छी तरह से प्रत्यारोपित है। मध्यम लंबाई के आधार पर मजबूत। यह हॉक तक पहुंचता है, लेकिन अधिमानतः इसे पार करना चाहिए। बाकी के दौरान, एक लटकन प्रस्तुत किया जाता है, टिप थोड़ा हॉक के स्तर पर पीछे की तरफ झुकता है। जब कुत्ता कार्रवाई में होता है तो क्षैतिज से परे पहुंचने के बिना, यह अधिक उठाया जाता है। टिप का वक्र तब अधिक चिह्नित होता है, लेकिन विचलित होने के बिना, या किसी भी प्रकार का हुक लेता है।

अंग
पिछली सदस्य : उनके पास ठोस हड्डियां हैं, लेकिन भारी नहीं हैं। पेशाब मजबूत और पतला है। सभी तरफ से देखा, पिछले अंग plumb हैं। सामने से देखा, वे पूरी तरह से समानांतर हैं।

कंधे: स्कैपुला लंबा और तिरछा है। यह कंधों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, जो humerus के साथ एक कोण है जो आदर्श रूप से 110 से 115º उपाय करता है।
शस्त्र: लंबे और पर्याप्त oblique।
कोहनी: वे फर्म हैं, अलग नहीं हैं, या एक साथ हैं।
Forearms: लंबे और सीधे।
Carpos: वे दृढ़ और चिह्नित हैं।
मेटाकार्पल्स: मजबूत और छोटा। वे जमीन के लिए जितना संभव हो उतना संभव है या सामने की तरफ थोड़ा सा झुकाव है।
फीट: बिल्ली के गोल पैर। उंगलियां एक साथ झुकती हैं और अच्छी तरह से मिलती हैं। पैड मोटे और लोचदार होते हैं और नाखून अंधेरे और मोटे होते हैं।




सहायक सदस्य :

वे शक्तिशाली हैं, लेकिन भारीपन के बिना। प्रोफ़ाइल में देखा, वे plumb हैं और पीछे से देखा वे पूरी तरह से समानांतर हैं।

जांघों: मध्यम लंबाई, व्यापक और अच्छी तरह से muscled।
घुटनों: लगभग हिप पर plumb। कोणीय सामान्य है।
पैर: मध्यम लंबाई, व्यापक और मांसपेशी।
हॉक: यह जमीन के पास दिखाई देता है। यह व्यापक और मांसपेशी और मामूली कोण है।
मेटाटारल्स: ठोस और छोटा। स्पर्स वांछनीय नहीं हैं।
फीट: वे थोड़ा अंडाकार हो सकते हैं - उंगलियां झुकती हैं और अच्छी तरह से मिलती हैं। पैड मोटे और लोचदार होते हैं और नाखून अंधेरे और मोटे होते हैं।

आंदोलन
यह सभी चरणों में ढीला और चुस्त है। बेल्जियम शेफर्ड एक अच्छा गैलोपर है, लेकिन सामान्य आंदोलन कदम और विशेष रूप से ट्रॉट हैं: अंग शरीर के औसत विमान के समानांतर होते हैं। एक बड़ी गति से पैर मध्यस्थ तक पहुंचते हैं- ट्रॉट के दौरान, आयाम मध्यम होता है, आंदोलन नियमित और आसान होता है, जिसमें पिछड़े पैर की अच्छी आवेग होती है, जबकि ऊपरी मार्जिन अंगों के बिना अच्छी तरह से फैला रहता है पिछले लोग बहुत ज्यादा बढ़ते हैं। बेल्जियम शेफर्ड अथक लगता है, क्योंकि वह हमेशा गति में रहता है - उसका कदम तेज, लोचदार और चुस्त है। पूर्ण गति से चलते समय वह दिशा में अचानक परिवर्तन करने में सक्षम है। अपने ऊर्जावान स्वभाव और देखभाल और रक्षा की उनकी इच्छा के कारण, उनके पास मंडलियों में जाने की एक प्रवृत्ति है।

त्वचा
यह लोचदार है, लेकिन पूरे शरीर पर अच्छी तरह से फैला हुआ है - होंठ और पलकें का किनारा अच्छी तरह से वर्णित है

फर
Groenendael, Tervueren, Malinois और Laekenois: चूंकि लंबाई, दिशा, उपस्थिति और बालों का रंग बेल्जियन शेफ़र्ड में विविध रहे हैं एक कसौटी नस्ल के चार किस्मों भेद करने के लिए के रूप में इस को अपनाया है। इन चार किस्मों का अलग-अलग निर्णय लिया जाता है और क्या प्रत्येक सीएसीआई के सीएसी से प्रस्ताव प्राप्त कर सकता है। या आरक्षित।

बालों 

सभी किस्मों में बालों को हमेशा अच्छे बनावट, तंग, अच्छे बनावट के साथ होना चाहिए, जो नीचे के बालों के साथ मिलकर बनना चाहिए, जो ऊन, एक उत्कृष्ट सुरक्षात्मक परत है। ए लंबे बालों: सिर पर कम, कान के बाहरी चेहरे और सदस्यों के नीचे, बांह की कलाई के पीछे बढ़त के अलावा कोहनी कलाई, लंबे बाल कहा जाता किनारे से कवर किया जाता है ।

बाल लंबे और छाती के बाकी पर चिकनी और लंबे समय तक और प्रचुर मात्रा में गर्दन के चारों ओर और forechest, जहां यह कॉलर और ठोड़ी रूपों पर है। कान की नलिका उद्घाटन प्रचुर मात्रा में बाल द्वारा सुरक्षित है। कान के आधार में पैदा हुए बाल उठाया और सिर फ्रेम कर रहे हैं। जांघ के पीछे बहुत लंबा और अच्छी तरह से प्रचुर मात्रा में बाल बनाने पतलून के साथ सजी है। Orna एक लंबी पूंछ और प्रचुर मात्रा में बाल एक पंख के गठन।

ग्रोनेंडाइल और टर्वेरेन के लंबे बाल हैं। बी लघु बाल: बाल सिर पर बहुत छोटे होते हैं, कान के बाहरी चेहरे और अंगों के निचले भाग होते हैं। यह शरीर के बाकी हिस्सों पर और पूंछ में और गर्दन के चारों ओर अधिक प्रचुर मात्रा में है, जहां यह कान के आधार पर पैदा हुआ एक हार खींचता है और गले में फैलता है। इसके अलावा, जांघों के पीछे लंबे बाल के साथ कवर किया जाता है जो फ्रिंज बनाते हैं। पूंछ स्पाइक में है, लेकिन एक पोम्पाडोर नहीं बनता है।
मालिंस छोटी बालों वाली है।

सी हार्ड हेयर: विशेष रूप से कठिन बाल क्या विशेषता है, जो भी बालों का है, इसकी खुरदरापन और सूखापन है। इसकी लंबाई पूरे शरीर पर छह सेंटीमीटर है, और यह सिर, माथे और अंगों के शीर्ष पर छोटा है। न तो आंखों के चारों ओर बाल, न ही जो थूथन को सजाने वाले हैं, सिर के आकार को ढंकने के लिए इतने प्रचुर होंगे। हालांकि, स्नाउट आभूषण अनिवार्य है। पूंछ एक पोम्पाडोर नहीं बनना चाहिए।
Laekenois मुश्किल बालों वाली है।

रंग:
मास्क: Tervueren और Malinois में, मुखौटा बहुत स्पष्ट हो सकता है और दोनों ऊपरी और निचले होंठ और होंठ और पलकें के कोने काले रंग में एक भी क्षेत्र को कवर करने, करते हैं चाहिए। परिभाषित किया सख्त न्यूनतम छह बहिःकंकाल रंजकता के अंक काला होने के लिए: दो कान, दो ऊपरी पलकें और ऊपरी और निचले होंठ।

कार्बोनाडो: माल्विनो में, टर्वाइनेंस दोनों में, कार्बोराडो का मतलब है कि कुछ बालों में एक काला टिप होती है, जो आधार रंग को अंधेरा करती है। यह काला रंग वैसे भी "फ्लेमिंग" होना चाहिए और बड़े धब्बे, या पट्टियों के रूप में दिखाई नहीं दे सकता है। Laekenois कार्बोराडो में अधिक बुद्धिमानी से होता है। ग्रोनेंडेल: केवल काला ज़ैनो।

Tervueren: एक काले मुखौटा के नीचे, केवल लाल कार्बन और कार्बन ग्रे। हालांकि, पसंदीदा रंग लाल कार्बन है। इसे अपलोड किया जाना चाहिए, स्पष्ट नहीं है, या फीका होना चाहिए। कोई भी कुत्ता जिसका रंग लाल कार्बन से अलग होता है या वांछित तीव्रता के अनुरूप नहीं होता है, को एक विशिष्ट नमूना के रूप में नहीं माना जा सकता है। मालिंस: ब्लैक मास्क के साथ केवल लाल कार्बन। Laekenois: मुख्य रूप से snout और पूंछ पर कार्बन के निशान के साथ लाल। सभी किस्मों के लिए: सील और उंगलियों पर थोड़ा सा सफेद सहन किया जाता है।

आकार और वजन
Withers पर ऊंचाई: वांछनीय औसत है
पुरुषों के लिए 62 सेमी,
महिलाओं के लिए 58 सेमी। सीमाएं: 2 सेमी कम, 4 सेमी अधिक। वजन: पुरुषों में लगभग 25-30 किलो।
महिलाओं में लगभग 20-25 किलो।

मापन: सूखने वालों पर 62 सेमी के नर बेल्जियम शेफर्ड में सामान्य माप:
शरीर की लंबाई (कंधे की नोक से ग्ल्यूटस की नोक तक): 62 सेमी।
सिर लंबाई: 25 सेमी।
स्नैप की लंबाई: 12.5 से 13 सेमी।

दोष
उपर्युक्त मानदंडों से किसी भी विचलन को गलती माना जाता है, जिसे मानक से विचलन की डिग्री के अनुसार दंडित किया जाएगा। सामान्य उपस्थिति: भारीपन की उपस्थिति, लालित्य की कमी - बहुत हल्की बहुत कमजोर, उच्च, आयताकार शरीर से अधिक।
· प्रमुख:, भारी बहुत बड़ा, समानांतरवाद की कमी, अपर्याप्त ढाला या बहुत Redonda naso-ललाट अवसाद चिह्नित या बहुत ही कम या सिर के recogido- सामने अनिश्चित थूथन abultada- मेहराब के खिलाफ delgada- भौहें या गाल की हड्डी का बहुत प्रमुख।
नाक, होंठ, पलकें: depigmentation के निशान।
· दंत: incisors misaligned। गंभीर गलती: एक incisor की अनुपस्थिति, एक premolar 3, एक premolar 2, 3 premolars 1।
आंखें: स्पष्ट, गोल।
कान: बेस, कम सेट, अलग-अलग या अभिसरण पर बड़े, लंबे, बहुत चौड़े।
गर्दन: कमजोर, छोटा और धूप वाला।
शरीर: बहुत विस्तारित-थोरैसिक पिंजरे बहुत व्यापक (बेलनाकार)।
· क्रॉस: अपरिभाषित, कम।
· शीर्ष पंक्ति: पीठ और / या लंबे समय तक, कमजोर सनकी या उत्तल।
· समूह: बहुत इच्छुक या बहुत उठाया।
· नीचे की रेखा: बहुत इच्छुक या बहुत कम झुकाव - बहुत अधिक पेट।
पूंछ: बहुत कम प्रत्यारोपण - यह एक हुक के रूप में या विचलन के रूप में बहुत अधिक दिखाई देता है।
· सदस्य: हड्डी भी प्रकाश या बहुत उन्हें भारी गलत आत्मविश्वास, ही दिखता (। उदाहरण के सामने pasterns भी झुका हुआ या कमजोर कलाई), फ्रंट (जैसे पैर अंदर या बाहर कोहनी पर, मोड़ आदि ..) या वापस (जैसे बाद के सदस्य एक साथ, अलग या बैरल के आकार, hocks बंद कर दिया है या खुला, आदि ...) - थोड़ा angulated या अतिरंजना angulated।
ओपन पैर
आंदोलन: लोच की कमी, बहुत कम कदम, बहुत कम आवेग, पीठ के खराब संचरण के कारण, कदम उठाया गया।
बाल: सभी चार किस्मों में अपर्याप्त पृष्ठभूमि बाल।
ग्रोनेंडाल और टर्वेरेन: शेगी, वेवी या घुंघराले बाल - बाल जो लंबे समय तक नहीं हैं।
मालिंनो: अर्ध-लंबे बाल जहां छोटे-बाल-बाल बाल छोटे बाल-बालों वाले बाल के साथ मिश्रित होना चाहिए।
Laekenois: बाल wicks पर बहुत लंबा रेशमी, लहरदार, घुंघराले या जरूरत से ज्यादा कम ठीक बाल, आंखों के आसपास या सिर भी largos- जंगली पूंछ के नीचे adorning कड़ी मेहनत से बाल बाल के साथ मिश्रित।
रंग: चार किस्मों में: छाती पर सफेद जगह जो उंगलियों से परे फैली पैरों पर एक सफेद रंग की छाती बनाती है।
ग्रोनेंडाल: बाल-लाल पैंट में लाल चमक।
Tervueren: ग्रे रंग।
Tervueren और Malinois: मोटा रंग - धब्बे जो पर्याप्त नहीं हैं;
तीव्र रूप से अपर्याप्तता या कार्बन से अधिक या शरीर-मुखौटा अपर्याप्तता पर धब्बे के रूप में वितरित किया जाता है।
Tervueren, मालिंस और Laekenois: बहुत हल्का लाल - एक बहुत क्षीणित या "फीका" आधार रंग एक गंभीर गलती माना जाता है।
· चरित्र: व्यक्ति जो आत्मविश्वास की कमी दिखाते हैं और बहुत परेशान हैं।

असफलताओं को खत्म करना
· चरित्र: आक्रामक या डरावना कुत्तों।
सामान्य पहलू: नस्लीय प्रकार की अनुपस्थिति।
· कृत्रिम दांतों: Prognathism Superior- सब से, यहां तक ​​कि संपर्क (उल्टे संयुक्त) की हानि के बिना: (1M1 एक कुत्ते (1 C), एक ऊपरी कृंतक (1PM4) या कम (1M1), एक दाढ़ की की धर्मयुद्ध रोड़ा अभाव या ( एम 3 को छोड़कर 1M2), एक खीस 3 (1PM3) प्लस कुछ अन्य दांत या तीन या अधिक दांत (छोड़कर प्रिमोलर) की कुल अभाव।
नाक, होंठ या पलकें भी वर्णित हैं।
कान: फांसी या कृत्रिम रूप से सीधे रखा।
· पूंछ: इस के अभाव या काटी पूंछ, या तो जन्म से या बहुत अधिक आरोपण और पूंछ एक अंगूठी या रिंग में प्रस्तुत ablación- द्वारा।
बाल: पृष्ठभूमि बाल की अनुपस्थिति।
· रंग: सभी रंग रेलिंग overextended पर सफेद निशान की descritas- किस्मों से मेल नहीं खाते, खासकर अगर वे ऊपर गर्दन के लिए सफेद पैरों पर कि metacarpals या एक बनाने metatarsals के आधे से अधिक है जाना mediastinal सफेद से कहीं और स्पॉट चौखट और Tervuren और Malinois में उंगलियों, कोई मुखौटा, पूरे कोट की तुलना में हल्का रंग के थूथन भी शामिल है।
आकार: निर्धारित सीमाओं के बाहर।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेल्जियम कुत्ते पिल्लाबेल्जियम कुत्ते पिल्ला
बेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजननबेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजनन
डच चरवाहोंडच चरवाहों
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
स्वास्थ्य और देखभालस्वास्थ्य और देखभाल
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
उपयोगिताउपयोगिता
» » लंबे सीधे बाल के साथ बेल्जियम चरवाहे
© 2021 taktomguru.com