taktomguru.com

जर्मन चरवाहा और उसकी परवाह करता है

जर्मन शेफर्ड और उसकी परवाह की तस्वीर

ध्यान जर्मन शेफर्ड - तस्वीरें

यह एक उत्कृष्ट और अद्भुत संरचना के साथ संदेह के बिना एक कुत्ता है, वह बहुत बहादुर, बहुत वफादार, एक सम्मानजनक दोस्त है जो अच्छी तरह से योग्य है लेकिन उसे ठीक से उपेक्षित किए बिना वह महान आकार का जानवर है जिसकी बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता है। चलो भूलें कि इस दौड़ में भेड़ों को इकट्ठा करने और निगरानी करने की प्रतिभा है, यह कार्य अभी भी दुनिया के कई हिस्सों में होता है। उन्हें वॉचडॉग, अंधे के लिए गाइड के रूप में भी अधिग्रहण किया जाता है, और आपदा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में लोगों की तलाश में पुलिस द्वारा उपयोग किया जाता है।

जैसे ही हमने इस नस्ल का पिल्ला हासिल किया, सबसे पहले हमें यह करना चाहिए कि इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं, और इस प्रकार टीकाकरण कार्यक्रम के साथ शुरू करें जो स्थापित तिथियों को पूरा करने के लिए आवश्यक है। पशुचिकित्सक इसकी समीक्षा करेगा, आपको अपने कोट के लिए उत्पाद देगा, और आपकी उम्र के अनुसार उपयुक्त भोजन व्यवस्थित करेगा।

जब जर्मन चरवाहा बढ़ता है तो इसे अच्छी तरह से और स्वस्थ रूप से खिलाना आवश्यक है. आम तौर पर, आपको प्रति दिन केवल एक भोजन दिया जाता है जिसमें लगभग आधा किलो कामा बनाया हुआ मांस, 1 सेब, प्रति सप्ताह एक चम्मच तेल आपके बालों की चमक और उबले अंडे सप्ताह में एक बार होता है। क्यूब्स में गाजर गाजर उत्कृष्ट है।




किसी भी कुत्ते की तरह उसे शिक्षित करने के अलावा, यदि आप 8 महीने के बाद चाहते हैं तो हम क्षेत्र में एक विशेषज्ञ की तलाश में प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं। एक अन्य महत्वपूर्ण कारक यह है कि आप व्यायाम करते हैं और इसके लिए हमें एक कार्यक्रम स्थापित करना होगा और उसके साथ अच्छी तरह से चलना होगा। न केवल कुत्ते के लिए फायदेमंद होगा, बल्कि यह आपको बहुत खुश महसूस करेगा। यह मत भूलना कि अगर कुत्ता नहीं चलता है तो इससे उसके स्वास्थ्य में समस्याएं पैदा हो सकती हैं और कुत्ते को आक्रामक चरित्र होना शुरू हो जाएगा। न ही हमें छोड़ दें कि जर्मन चरवाहे को घर में बहुत सारी जगह चाहिए। एक बार जब कुत्ता उस स्थान पर खुद को छुटकारा पाने के लिए सीखता है तो हम उसे बताते हैं, यह कभी घर को मिट्टी नहीं देगा। यह एक बहुत साफ कुत्ता है।

एक कंपनी के रूप में, यह आदर्श कुत्ता है. पूरी तरह से निंदा और वफादार, और हमेशा घर के अंदर या बाहर अजीब शोर या असामान्य आंदोलनों को सतर्क करते हैं। इस प्रकार का कुत्ता 13-14 साल तक जीवित रह सकता है। दुर्भाग्य से इस दौड़ में गुर्दे में कई समस्याएं होती हैं क्योंकि उम्र बढ़ती है और निश्चित रूप से ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित होती है।

जर्मन चरवाहे फोटो
जर्मन चरवाहे फोटो

जब हम घर पर नहीं होते हैं और जानवर को अच्छी तरह से शिक्षित करते हैं, हम इसे चुपचाप अंदर छोड़ सकते हैं या ताकि यह देख सके, यह कुछ भी बुरा नहीं करेगा या कुछ तोड़ नहीं देगा। उन्हें उन लोगों के साथ मिलनसार होने के लिए भी जरूरी है जो घर जाते हैं और समझते हैं कि उन्हें आक्रामक नहीं होना चाहिए। डरने का कोई और मुद्दा नहीं है, क्योंकि जर्मन चरवाहा तुरंत महसूस करता है कि वह डरता है और हमला कर सकता है।

इस तरह से उसका ख्याल रखना, उसे प्यार देना और उसे कंपनी को रोजाना एक निश्चित मात्रा में रखने के लिए उसे पुरस्कृत करते हुए कुत्ते को खुश और स्वस्थ रहेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
पुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लोंपुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
गाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षणगाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
जर्मन शेफर्ड: एक साहसी और वफादार साथीजर्मन शेफर्ड: एक साहसी और वफादार साथी
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
» » जर्मन चरवाहा और उसकी परवाह करता है
© 2021 taktomguru.com