taktomguru.com

मेरा कुत्ता अपने बिस्तर पर पेशाब क्यों करता है? देखें कि समस्याएं क्या हो सकती हैं और समस्या का समाधान कैसे करें

बंदर

एक कुत्ता कई अलग-अलग कारणों से अपने बिस्तर पर पेशाब कर सकता है, जैसे कि उसका पिछला माहौल अशुद्ध हो सकता है, तनाव उसके जीवन में प्रवेश कर चुका है, बिस्तर उसकी जरूरतों को पूरा नहीं करता है या बहुत बड़ा है, या बंदर निकालने के लिए बाहर निकलने का समय नहीं है। स्थिति के बावजूद, आप आश्वस्त रह सकते हैं, क्योंकि इस छोटी सी समस्या का समाधान है। सबसे पहले, आपको कारण खोजना होगा और फिर समस्या को खत्म करने में सुसंगत होना चाहिए।

1) स्थिति का मूल्यांकन करें। इससे पहले कि आप समस्या पर काम कर सकें, आपको पता होना चाहिए कि आपका कुत्ता उसके बिस्तर पर क्यों पेशाब कर रहा है। यह जगह आपकी नींद है और अधिकांश कुत्तों को आपके शयनकक्ष कूड़े नहीं होंगे। यदि आपका कुत्ता पिल्ले मिल, पालतू जानवरों की दुकान या पूर्व मालिकों से आया जो साफ नहीं करते हैं, तो आप कुछ भी बेहतर नहीं जान पाएंगे और आदत के कारण क्षेत्र को गंदे करेंगे।

2) अपने जीवन शैली को ध्यान में रखें। अगर आपके जीवन में बदलाव हुए हैं, तो यह आपके कुत्ते को प्रभावित कर सकता है। एक नया पालतू जानवर, नए लोग परिवार में शामिल हो जाते हैं और यहां तक ​​कि मित्रों और परिवार की यात्रा भी आपके कुत्ते के लिए बदलती है। आपका खुद का तनाव आपके प्रभावित कर सकता है बंदर भी।

3) बिस्तर की जांच करें। बॉक्स इतना बड़ा होना चाहिए ताकि वह खड़े होकर बैठकर बैठे। यदि बॉक्स के पीछे जाने के लिए पर्याप्त जगह है, तो आप पीछे की ओर अपने आप को राहत दे सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। यदि बॉक्स तार से बना है, तो यह आपको पर्याप्त आराम नहीं दे सकता है। एक प्लास्टिक बॉक्स पर विचार करें जो अधिक बंद है। सुनिश्चित करें कि आपके पास आराम के लिए एक कंबल है। बिस्तर को साफ रखें। यदि आप पेशाब करते हैं, तो इसे तुरंत साफ करें।




4) एक निकास अनुसूची रखें। सुबह का पहला घंटा, इसे पेशाब करने के लिए उसी स्थान पर ले जाएं। पेशाब करते समय उसी वाक्यांश का प्रयोग करें और इसकी प्रशंसा करें। उसे खाने और खेलने के बाद चलने के लिए ले जाएं। पेशाब करते समय आपको सावधान रहना चाहिए। अगर वह अपने बिस्तर में आने के दो घंटे बाद पेशाब करता है, तो उसे 15 मिनट पहले बाहर ले जाएं। आपके पालतू जानवर जल्द ही सीखेंगे कि उनके लिए पेशाब करने के लिए एक विशेष जगह है।

5) सुनिश्चित करें कि आपका पिल्ला उसे अपने बिस्तर में रखने से पहले थक गया और शांत हो। एक प्रसिद्ध कुत्ते ट्रेनर सीज़र मिलन कहते हैं कि आपकी पिल्ला अपनी टोकरी में स्थापित करने से पहले शांत, विनम्र स्थिति में होनी चाहिए।

6) उसे चबाने या बॉक्स के लिए इलाज करने के लिए खिलौना दें। कुत्तों को भोजन की सतह के पास मिट्टी मिट्टी पसंद नहीं है। आप टोकरी में उसे खिलाने पर भी विचार कर सकते हैं ताकि वह टोकरी को भोजन से जोड़ सके।

से जानकारी के साथ ehowenespanol

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाएबिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाए
सभी कुत्ते कारों के पहियों पर पेशाब करते हैं, क्यों?सभी कुत्ते कारों के पहियों पर पेशाब करते हैं, क्यों?
कुत्तों के लिए बिस्तर का चयनकुत्तों के लिए बिस्तर का चयन
वयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरेवयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरे
मेरा कुत्ता हर जगह पेशाब क्यों करता है?मेरा कुत्ता हर जगह पेशाब क्यों करता है?
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
कुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करेंकुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करें
कुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएंकुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएं
हमारे कुत्ते को घर की जरूरतों को करने से रोकने के लिए टिप्सहमारे कुत्ते को घर की जरूरतों को करने से रोकने के लिए टिप्स
कैनवास के साथ कुत्ते के बिस्तर को कैसे बनाया जाएकैनवास के साथ कुत्ते के बिस्तर को कैसे बनाया जाए
» » मेरा कुत्ता अपने बिस्तर पर पेशाब क्यों करता है? देखें कि समस्याएं क्या हो सकती हैं और समस्या का समाधान कैसे करें
© 2021 taktomguru.com