taktomguru.com

कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने से रोकने के लिए कैसे सिखाया जाए

कुत्ते को कैसे सिखाया जाएकई मालिकों को इस समस्या का सामना करना पड़ता है कि चूंकि कुत्ता एक पिल्ला था क्योंकि उन्होंने अपने कुत्ते को अपने बिस्तर में सो दिया था। यह एक समस्या क्यों है? पिल्ला बढ़ता है और फिर कुत्ते के रिक्त स्थान है कि सभी के लिए पर्याप्त आराम और आराम की अनुमति नहीं है और बुरा की कमी है, कि कुत्तों के विशाल बहुमत है कि उनके अपने ही बिस्तर की आवश्यकता और वे उस पर peeing पता है क्योंकि।

हां। ऐसे कई लोग हैं जो समझ में नहीं आते कि उनका क्यों कुत्ते अपने बिस्तर पर पेशाब करता है. कुत्ते जो मालिक के बिस्तर पर पेशाब करता है वह अपने क्षेत्र को क्या मानता है उसे चिह्नित कर रहा है। आप देखते हैं, कुत्ते के सामाजिक संगठन में, झुंड नेता वह है जो झुंड को नियंत्रित करने और इसकी रक्षा करने के लिए उच्चतम हिस्से में सोता है, इस प्रकार एक प्रमुख कुत्ता बन जाता है। हैं, छोटे, या पहले दिन, के रूप में मालिकों कुत्ता सोफे या कुर्सियों पर मिलता है और यहां तक ​​कि बिस्तर में सो जाने से, हम नेतृत्व की भूमिका ग्रहण करने के लिए बढ़ावा दे रहे हैं, इसलिए, ऐसे अवसर भी आ जाएगा जब आप आप समझते हैं पैक के एक विनम्र सदस्य, तो आप क्षेत्र को चिह्नित करने और आपको बताने के लिए बिस्तर या सोफे पर पेशाब करेंगे: हे! अब आप सोने या आराम करने के लिए एक और जगह की तलाश कर सकते हैं क्योंकि यह विशेष रूप से मेरा है।

मैं कई लेख में उल्लेख किया है, कुत्ता एक नेता के रूप में एक मालिक एक और अधिक संतुलित और खुश कुत्ते कुत्ते नेता जा रहा है की जिम्मेदारी है है, क्योंकि यह हर समय नहीं हो सकता है। स्वामी लगातार अपनी भूमिका पर कुत्ते भूल जाते हैं: अब आप नेता कर रहे हैं, अब आप इस नेताओं बिस्तर पर हो रही है की तरह कर ऐसा नहीं कर सकते, लेकिन आप हर किसी को घर आता है मुझे की रक्षा के लिए काट नहीं जा सकते ... तुम क्या समझते हो मेरा मतलब है?




लेकिन आज मैं इस काम पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं अपने कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने से रोकने के लिए सिखाओ अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए हमेशा इस पर पेशाब करने की इन समस्याओं के कारण। यह एक शिक्षण धीरे धीरे जाने के लिए, नहीं लगता कि यह आसान हो जाएगा करते है कि है, क्योंकि आप अपने कुत्ते को, जो एक नेता माना जाता है की मानसिकता बदलने की जरूरत है और अब (आप की तरह तुम्हारा) एक और भूमिका पर ले जाना है।

शुरू करने के लिए, आपको पट्टा की आवश्यकता होगी। अपने कुत्ते पर पट्टा डालने से प्रशिक्षण शुरू करें, अपने बिस्तर पर जाएं और उस पर झूठ बोलें। निश्चित रूप से, अपने कुत्ते को बिस्तर पर आप के साथ जाना चाहते हैं, तो यह बेल्ट धीरे लेने के लिए और आप नीचे आमंत्रित करने के लिए समय आ गया है, जबकि "कम" या "नहीं" कह। जमीन पर एक बार, उसे बैठने के लिए आदेश दें और आपको ध्यान देने के लिए उसकी प्रशंसा करें। इन अभ्यासों को दिन में 5 मिनट करें, और नहीं, क्योंकि कुत्ता थक जाता है, लेकिन प्रशिक्षण के बाहर सावधान रहें, इसे कभी भी उगने न दें। उन कमरों के बंद दरवाजे को रखें जहां बिस्तर हैं, और उन्हें यह समझने में मदद करें कि उनका नया विश्राम क्षेत्र उनके लिए एक विशेष बिस्तर है जो मंजिल पर होगा। आप जानने के लिए कि यह अपने नए क्षेत्र है अपने कमरे में एक बिस्तर डाल सकते हैं, और आप भी एक बिस्तर कमरे में जहां अधिक समय हो सकता है, उदाहरण के लिए, रहने वाले कमरे में रख सकते हैं, लेकिन हमेशा सोफे पर निर्भर है रखने के लिए, बेड या armchairs, याद रखें कि उन क्षेत्रों नेता के लिए आरक्षित हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा अपने बिस्तर में आराम, सहवास या भोजन के साथ आराम करने के उन व्यवहारों को मजबूत करें। अपने कुत्ते को अपने नए बिस्तर आप के लिए ही संतोष करना सहयोगी चाहिए, तो यह प्रत्येक अपनी जगह है और, सम्मान किया जाना चाहिए हमेशा के लिए बिस्तर में पेशाब की समस्या खत्म होने वाली है कि ग्रहण करने के लिए अधिक समय नहीं लगेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाएबिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाए
कुत्तों के लिए बिस्तर आपके द्वारा पुनर्नवीनीकरणकुत्तों के लिए बिस्तर आपके द्वारा पुनर्नवीनीकरण
कुत्तों के लिए बिस्तर का चयनकुत्तों के लिए बिस्तर का चयन
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
कुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करेंकुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करें
कुत्ता बिस्तर: हिट करने के लिए चार दिशानिर्देशकुत्ता बिस्तर: हिट करने के लिए चार दिशानिर्देश
आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर सबसे अच्छा है?आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर सबसे अच्छा है?
कुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
कुत्ते के बिस्तर को भरने में उपयोग करने के लिए कौन सी सामग्री अच्छी है?कुत्ते के बिस्तर को भरने में उपयोग करने के लिए कौन सी सामग्री अच्छी है?
वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता हैवह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है
» » कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने से रोकने के लिए कैसे सिखाया जाए
© 2021 taktomguru.com