taktomguru.com

एक डोबर्मन कैसे स्नान करें

dobermanडोबर्मन में एक कोट है जिसके लिए थोड़ा रखरखाव और बहुत कम सौंदर्य की आवश्यकता होती है। इस नस्ल में बहुत कम या कोई कुत्ता गंध नहीं है, लेकिन हर दो महीने में स्नान बालों के झड़ने को नियंत्रित करने में मदद करता है और मलबे को हटा देता है जो उसके पैरों में फंस जाता है।

आपको आवश्यक वस्तुओं

• कुत्तों के लिए शैम्पू
• तीन तौलिए
• बड़ी सूती गेंदें
• ब्रश
• सहायक

चरण 1. सभी आपूर्ति बोर्ड। सभी डोबर्मन स्नान का आनंद नहीं लेते हैं, इसलिए यदि आपका कुत्ता विरोध करता है तो हाथ से सब कुछ जल्दी से खत्म करना बेहतर होता है। कुत्ते को फिसलने से रोकने के लिए टब में एक तौलिया रखें और दूसरी तरफ फर्श पर कूदने पर। बालों के फैलाव को कम करने के लिए स्नान शुरू करने से पहले अपने डोबर्मन को ब्रश करें।

चरण 2. आपकी मदद करने के लिए एक व्यक्ति को ढूंढें। जब तक आपका डोबर्मन सहायता के बिना बाथटब में प्रवेश करने को तैयार न हो, तब तक इस भारी दौड़ को लोड करना होगा। आपके परिवार या किसी अन्य व्यक्ति का सदस्य जो आप डोबर्मन अच्छी तरह से जानता है वह सबसे अच्छा सहायक हो सकता है। एक बार जब आप बाथटब के अंदर हों तो आपको प्रत्येक कान के अंदर बड़ी सूती गेंदों को रखना चाहिए ताकि पानी न गिर जाए।




चरण 3 पंजे और फिर सभी फर धो लें। एक मॉइस्चराइजिंग कुत्ते शैम्पू के साथ एक अच्छा फोम बनाने के लिए अपने हाथों का प्रयोग करें जो आँसू नहीं पैदा करता है। ब्रश करते समय पानी की थोड़ी मात्रा जोड़ें ताकि शैम्पू फोम अच्छी तरह घुसना जा सके। पैरों पर विशेष ध्यान दें। बाहरी कान के भीतरी शीर्ष को साफ करने के लिए आपको एक सूती बॉल का उपयोग करना होगा।

चरण 4. जब तक पानी स्पष्ट नहीं हो जाता तब तक बालों पर पानी डालो। अपने डोबर्मन को सूखे फ्ली टॉवेल के साथ सूखें और एक घंटे तक हवा में सूखने तक प्रतीक्षा करें। ड्रायर के साथ सुखाने की आवश्यकता नहीं है लेकिन दोनों के लिए मजेदार हो सकता है।

युक्तियाँ. स्नान के दौरान बालों के फैलाव को कम करने के लिए अपने डोबर्मन के कोट साप्ताहिक ब्रश करें। एक कुत्ते धोने की नोक खरीदें जो स्नान से जुड़ती है। ये नलिकाएं आपको अपने पालतू जानवरों को गीला करने और पानी के दबाव को नियंत्रित करने से पहले पानी के तापमान का परीक्षण करने की अनुमति देती हैं।

चेतावनी. कभी भी कान में swabs या अन्य उपकरणों डालें। केवल शैम्प शैम्पू का प्रयोग करें क्योंकि मानव शैम्पू डोबर्मन की त्वचा को परेशान कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
एक डोबर्मन पिंसर की देखभालएक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती हैडोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
एक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करेंएक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करें
एक डाल्मेटियन कैसे स्नान करेंएक डाल्मेटियन कैसे स्नान करें
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » एक डोबर्मन कैसे स्नान करें
© 2021 taktomguru.com