taktomguru.com

डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह

dobermanकुत्तों की कई नस्लों में ब्रिटिश द्वीपों की सभी टेरियर्स की तरह उनके मूल स्थान का नाम होता है। डॉबर्मन का नाम लुई डोबर्मन की दौड़ के संस्थापक के नाम पर रखा गया है। दौड़ एक आदर्श अभिभावक और साथी होने के नाते अपने अभिभावक के सपने को पूरा करना जारी रखती है।

स्वभाव. पुरानी क्लिच कहती है कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है। डोबर्मन के मालिक के लिए, चाहे नर या मादा हो, शायद यह सच है कि उसके पास कभी भी सबसे अच्छा दोस्त नहीं होगा। वह अत्यधिक वफादार, आज्ञाकारी और भरोसेमंद है। वह उज्ज्वल और स्नेही है लेकिन वह आपकी रक्षा करने के लिए अपना जीवन देगा, हालांकि आपको उसे सही तरीके से प्रशिक्षित करना होगा। यह प्रभावी हो सकता है इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप नेता हैं।

ट्रेनिंग. एक उत्साही और इच्छुक छात्र के रूप में, डोबर्मन प्रत्येक कोच का सपना है। कुत्ते की गतिविधि में डोबर्मन शायद इसे मास्टर कर सकता है। यह एक भेड़ चरवाहा कुत्ता नहीं हो सकता है, लेकिन यदि आप इसे मौका देते हैं तो यह हो सकता है कि यह अच्छा और अच्छा हो। जबकि सभी कुत्तों के पास बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण होना चाहिए, यदि आप अपने डोबी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं तो आप कई अवसरों का प्रयास कर सकते हैं, आपका चरित्र बिना संदेह के इसे अनुमति देगा। वह चपलता, खोज और बचाव, चराई और निगरानी में अच्छा करता है। क्रूर डोबर्मन के स्टीरियोटाइप को भूल जाओ, अगर आप उसे सही प्रशिक्षण देते हैं तो वह एक उत्कृष्ट चिकित्सा या सेवा कुत्ता बन सकता है। आपके पास मेहनती और बुद्धिमान कुत्ता है, उस प्रतिभा को बर्बाद न करने दें।




व्यायाम. डोबर्मन में बहुत सारी ऊर्जा है और नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है। टीवी के आदी मालिक के लिए यह वास्तव में एक कुत्ता नहीं है। यदि आप सक्रिय हैं और लंबे समय तक चलने, जॉगिंग और साइकिल चलाने का आनंद लेते हैं, तो यह एक अच्छा साथी होगा। अगर आपके पालतू जानवर को पर्याप्त शारीरिक और मानसिक व्यायाम नहीं मिलता है, तो ऊर्जा को विनाशकारी व्यवहार की दिशा में गलत दिशा निर्देशित किया जा सकता है।

स्वच्छता. अपने छोटे बाल कोट के साथ, डोबर्मन की सौंदर्य आवश्यकताओं को कम से कम है। अपने बालों को चमकदार रखने के लिए सप्ताह में दो बार ब्रश करें और दोनों के बीच मजबूत संबंध स्थापित करने में मदद करें। यह एक कुत्ता है जो बालों को नहीं छोड़ता है इसलिए नियमित रूप से सौंदर्य फर्नीचर तक पहुंचने से पहले बाल हटा देता है।

स्वास्थ्य. सभी शुद्ध कुत्तों की तरह, डोबर्मन विशिष्ट अनुवांशिक विकारों से ग्रस्त है। दौड़ में सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं में कार्डियोमायोपैथी या दिल की मांसपेशियों की बीमारियां शामिल हैं। डोबर्मन भी प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी से पीड़ित हो सकता है, एक आंख की बीमारी जो अंततः जानवर को पूरी तरह से अंधेरा होने का कारण बनती है। Wobbler सिंड्रोम, जो रीढ़ की हड्डी में असामान्यता है, सबसे खराब परिस्थितियों में पक्षाघात का कारण बनता है। वॉन विलेब्रांड रोग वाले व्यक्ति मामूली चोटों के लिए भी अत्यधिक खून बह सकते हैं। हाइपोथायरायडिज्म, जो थायराइड हार्मोन की कमी है, सुस्ती, बालों के झड़ने और अन्य सूक्ष्म लक्षणों का कारण बनता है, को थायराइड की खुराक के दैनिक प्रशासन के साथ हल किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
कुत्ते नस्लों | Dobermannकुत्ते नस्लों | Dobermann
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
एक डोबर्मन पिंसर की देखभालएक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
» » डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
© 2021 taktomguru.com