taktomguru.com

डोबर्मन का इतिहास

डोबर्मन का इतिहास काफी दिलचस्प है, क्योंकि यह कई दौड़ों से बना है। यह 1850 के आसपास था, जब एक जर्मन जो पुलिसकर्मी के रूप में काम करता था, वह कुत्ते को उठाने का फैसला करता था जो बुद्धिमान, प्रशिक्षित करने में आसान होना चाहिए, लेकिन संभावित चोरों और कानून के बलात्कारियों को डराने के लिए पर्याप्त आक्रामक होना चाहिए। कार्ल फ्रेडरिक लुईस डोबर्मन 1 9वीं शताब्दी में पूर्वी जर्मनी में अपोल्डा में रहते थे। पुलिसकर्मी और पहरेदार के रूप में उनके काम के दौरान, उन्होंने कंपनी को कुत्ते की नस्ल बढ़ाने के लिए दिया जो कि एक उत्कृष्ट निगरानी थी।

ये महत्वपूर्ण गुण थे कि वह अपने आदर्श कुत्ते नस्ल की तलाश में थे, और उन्होंने डोबर्मन के इतिहास को आकार दिया।

Doberman_Pinscher_Portraitउनके अनुसार, इन कुत्तों को होना था-

  • अलर्ट
  • डेयरडेविल्स
  • Medianos
  • स्मार्ट
  • वफादारों
  • Agresivos

वे बिना किसी संदेह के अपने गुरु के आदेशों का पालन करने के लिए तैयार एक व्यक्ति के कुत्ते भी होंगे। वे पूरी तरह बहादुर और किसी भी प्रकार के संभावित हमलावर या दुश्मन, आदमी या जानवर पर हमला करने के लिए तैयार होंगे।

यह मूल नस्लों के बारे में निश्चित रूप से ज्ञात नहीं है जो डोबर्मन स्तंभ बनाते हैं, क्योंकि डोबर्मन ने अपने प्रजनन कार्यक्रम के किसी भी रिकॉर्ड को नहीं रखा है। ये कुत्ते मूल रूप से छोटे और लंबे कोट के साथ छोटे थे। वे एक आदमी के कुत्ते थे, निश्चित रूप से, परिवार के कुत्ते नहीं। इस क्षेत्र में डोबर्मन की इसी नस्ल के एक और कुत्ते को शनुप या थूरिंगिया डोबर्मन कहा जाता था। वे उत्कृष्ट सैनिक कुत्ते थे और जर्मन सेना में उनका बहुत उपयोग किया जाता था। यह संभव है कि ये कुत्ते डोबर्मन दौड़ के मूल पूर्वजों थे।




दौड़ के ब्रीडर्स धारणा है कि जर्मन शेफर्ड, मास्टिफ, Rottweilers, Doberman Thueringia, Beauceron और दूसरों स्टॉक प्रजनन कुत्ते वार्डन doberman के इस नई नस्ल पैदा करने के लिए के रूप में इस्तेमाल किया गया है।

यह Doberman की मौत के बाद किया गया था, 1894 में, इंग्लैंड में है कि कुत्ते प्रजनकों greyhounds और एक आकर्षक और अधिक आक्रामक स्वभाव शरीर के लिए टेरियर्स साथ Dobermans पार करने के साथ प्रयोग शुरू।

शारीरिक विवरण. डोबर्मन बारीक ढंग से अपने मूर्तिकला वाले सिर और उसके शरीर के आकार और बीउसरन की गर्दन का प्रबंधन करता है, जो मूल रूप से एक फ्रेंच कुत्ता है, नेपोलियन की सेना द्वारा जर्मनी लाया गया। ये कुत्ते गहरे स्नैप के साथ बेहद प्रतिरोधी और शक्तिशाली हैं। कैंची काटने एक संभावित दुश्मन पर अच्छी पकड़ पाने के लिए पर्याप्त मजबूत है। यह काटने Rottweiler, साथ ही साथ व्यापक शरीर, कॉम्पैक्ट छाती, साथ ही मांसपेशियों से विरासत में मिला है।

डोबर्मन बड़ी संख्या में रंगों में पाया जा रहा है- जैसे भूरा और तन, काला, बेज और यहां तक ​​कि नीला। झींगा नस्ल इसाबेल के रूप में जाना जाता है। कभी-कभी, आप एक सफेद डोबर्मन देख सकते हैं, जिसे अल्बिनो माना जाता है, दुर्लभ। तो यदि आप अपने घर या व्यापार के लिए एक कॉम्पैक्ट, शक्तिशाली, मजबूत और सुरुचिपूर्ण काम करने वाले कुत्ते की तलाश में हैं, तो डोबर्मन एक अच्छी दिखने वाली पसंद है, अभी भी आकार में जोरदार और कॉम्पैक्ट है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Dobermannकुत्ते नस्लों | Dobermann
रेस डोबर्मन कैसा हैरेस डोबर्मन कैसा है
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
एक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलताएक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलता
» » डोबर्मन का इतिहास
© 2021 taktomguru.com