taktomguru.com

डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है

डोबर्मन के प्रेमी होने के नाते मुझे उनके बारे में लिखने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि मेरे पास कारणों का उपयोग करने के बाद से लगभग 4 डोबरमैन हैं, उनमें से एक एक आश्रय से बचाया और अन्य जोड़े के पिल्ले थे Doberman मेरे माता-पिता के पास था वर्तमान में मैं एक Doberman जो न केवल उसे महंगा प्यार मेरे साथ 10 साल है, लेकिन मैं उसे परवाह जैसे कि वह अपने ही बेटे, कुछ है कि अगर तुम नहीं तुम क्या करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, विशेष रूप से इस नस्ल के साथ थे, यह लेख आपके यहाँ शुरू की आ जाएगा अच्छा से ज्यादा

डोबर्मन देखभाल




पहली विशेषता जो हमें बताती है कि क्या डोबर्मन की देखभाल अच्छी तरह से की जाती है, वही है जो एक को अलग करता है डोबर्मन जो स्वस्थ है, जिसके पास जरूरी देखभाल नहीं है होने में सक्षम होने के लिए।

लेकिन इस मुद्दे को गहरा बनाने के लिए हम अलग-अलग पहलुओं को अलग करेंगे जिन्हें हमें ध्यान में रखना होगा यदि हम चाहते हैं कि हमारे डोबर्मन को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो।

डोबर्मन की सबसे महत्वपूर्ण देखभाल की आवश्यकता है

दांत:

  • सक्षम होने के लिए टाटर के साथ समस्याओं से बचें उन्हें हड्डियों या किसी प्रकार के खिलौने को काटने के लिए हमेशा सुविधाजनक होता है, इससे उनके दांत साफ हो जाएंगे। इसी तरह एम्बेडेड स्केल को खत्म करने के लिए विशिष्ट उत्पाद हैं, जो उत्पाद आपको अपने पशुचिकित्सा के माध्यम से हासिल करना होगा।

कान:

  • डोबर्मन के कान, किसी अन्य कुत्ते की तरह, स्वच्छ, पानी के साथ जाली या कपास गेंदों रखा जाना चाहिए सबसे अच्छी बात करने के लिए (कुछ मैं एक लंबे समय के लिए व्यक्तिगत रूप से इस्तेमाल किया है और अभी भी उपयोग कर रहे हैं), इस कान हमेशा साफ कर रहे हैं कर देगा। यदि आपके डोबर्मन के कान कान हैं (कुछ जो मैं अनुशंसा नहीं करता) तो उन्हें बहुत अधिक गंदे मिलेंगे।

आंखें:

  • डोबर्मन में एक विशेषज्ञ के रूप में खुद को माना जाता है, मुझे यह कहना होगा कि आंखें इस दौड़ का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, क्योंकि उनके चारों ओर बनने की एक बड़ी प्रवृत्ति है, खासकर जब वे 7 साल बिताते हैं उम्र। इन मामलों में गर्म पानी में सूती सूती के साथ सप्ताह में कम से कम दो बार धोना सर्वोत्तम होता है।

नाखून:

  • यदि आपका डोबर्मन ऐसी जगह पर रहता है जहां आप अपनी नाखून नहीं बिता सकते हैं तो आपको उन्हें काटना होगा क्योंकि लंबे समय तक नाखून समस्याएं और आंदोलन दोष पैदा कर सकते हैं। काटना अनुशंसित है कि आप, एक पशु चिकित्सक को अपने पालतू जानवर ले क्योंकि तुम नाखून "कच्चे" है कि अपने दिन को बर्बाद होगा बुलाया के एक हिस्से को काट कर सकते हैं, क्योंकि यदि आप इस हिस्से एक बहुत खून काटा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
एक डोबर्मन कैसे स्नान करेंएक डोबर्मन कैसे स्नान करें
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
डोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएडोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?
» » डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
© 2021 taktomguru.com