taktomguru.com

सभ्य नेता कुत्ते कॉलर के बारे में समस्याएं और लगातार प्रश्न

  1. Iquest- एक पिल्ला एक सज्जन नेता ® का उपयोग शुरू कैसे कर सकता है?

  2. iquest- कुत्ते को सज्जन नेता® कितने घंटे पहन सकते हैं?

  3. कुत्ता अपने स्नेउट से जेंटल लीडर® को हटाता रहता है: Iquest-snout लूप तंग होना चाहिए?

  4. iquest- अगर कुत्ता शुरू में विरोध करता है तो मैं क्या करूँ?

  5. iquest- अगर कुत्ता सज्जन नेता® के साथ लड़ना जारी रखता है तो मैं क्या करूँ?

  6. कुत्ते के गले पर दर्द होता है।

  7. मैंने सुना है कि सज्जन नेता® गर्भाशय ग्रीवा या रीढ़ की हड्डी की चोटों का कारण बन सकता है।

  8. स्नैप के लिए लूप कुत्ते के स्नैउट के बालों या त्वचा पर बहुत अधिक रगड़ गया है।

  9. कुत्ता हिलता या खेलता नहीं है: जेंटल लीडर® पहनते समय यह "पॉट्स" होता है।

  10. iquest- क्या आपको एक शर्मीली कुत्ते के मामले में सज्जन नेता® की सिफारिश करनी चाहिए?

  11. iquest- मालिक पारंपरिक कॉलर का फिर से उपयोग कब कर सकता है?

सज्जन नेता पर अधिक:

जेंटल लीडर के साथ अपने कुत्ते के साथ लड़की
यहां तक ​​कि बच्चे भी सज्जन नेता के साथ एक कुत्ता ले जा सकते हैं

जब प्रशिक्षण के दौरान कुत्ते के व्यवहार और समस्याओं की बात आती है, तो सबसे सामान्य बात यह है कि पट्टा खींचना

जेंटल लीडर हाल्टर: एक ऐसे समाधान की समीक्षा जो कुत्ते को पट्टा खींचने से रोकती है - भाग I

जेंटल लीडर हाल्टर: एक समाधान की समीक्षा जो कुत्ते को पट्टा खींचने से रोकती है - भाग II

Iquest- एक पिल्ला एक सज्जन नेता ® का उपयोग शुरू कैसे कर सकता है?

जीवन के आठ सप्ताह से।

वापस आओ

iquest- कुत्ते को सज्जन नेता® कितने घंटे पहन सकते हैं?

प्रतिदिन 18 घंटे तक, इसे रात में हटा दें।

वापस आओ

कुत्ता अपने स्नेउट से जेंटल लीडर® को हटाता रहता है: Iquest-snout लूप तंग होना चाहिए?

तुरंत नाक लूप निचोड़ मत करो। लगभग सभी मामलों में, जब एक कुत्ता लूप को थूथन से खींचता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि गर्दन का पट्टा बहुत ढीला होता है। सबसे पहले गर्दन का पट्टा समायोजन की जांच करें: यह खोपड़ी के आधार पर सीधे नाप में उच्च होना चाहिए और पर्याप्त आरामदायक होना चाहिए ताकि आप गर्दन के पट्टी और नाप के बीच एक उंगली पेश कर सकें। यदि आपको लगता है कि "यह बहुत तंग है," तो आपको शायद सही ग्रेड मिल गया है। केवल गर्दन का पट्टा समायोजित करने के बाद ही आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि नाक लूप को कड़ा या ढीला होना चाहिए या नहीं। स्नैप का लूप आंखों के सामने, होंठ के कोनों के पीछे बस रहता है। जब तक आप ट्रफल की शुरुआत तक नहीं पहुंच जाते, तब तक इसे खींचने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन इसे हटाएं नहीं।

वापस आओ

iquest- अगर कुत्ता शुरू में विरोध करता है तो मैं क्या करूँ?

कुत्ता अपने पैरों से मारकर, जमीन पर छोड़कर, जेंटल लीडर® का विरोध कर सकता है। याद रखें कि उसे दर्द महसूस नहीं होता है, लेकिन वह नए संदेश का विरोध कर रहा है कि वह अब नियंत्रण में नहीं है। कुत्ते या राहत के शब्दों के साथ कुत्ते को "आराम" करने की कोशिश न करें जैसे "यह ठीक है, मैं तुम्हें चोट पहुंचाने वाला नहीं हूं, मैं आपकी तरफ से हूं।" यदि वह विरोध करता है तो वह ऐसा करता है, तो वह उसे बताएगा कि वह उससे क्या अपेक्षा करता है वह प्रतिरोध है, और स्थिति को नियंत्रित करने के अपने प्रयासों को मजबूत करेगा। जब आप अब विरोध नहीं करते हैं और चलते हैं, बैठते हैं, खड़े हो जाते हैं या चुपचाप झूठ बोलते हैं, और आवाज के उत्साही और सकारात्मक स्वर का उपयोग करते हैं तो प्रशंसा और सहवास बचाएं।

कुत्ते के प्रतिरोध के लिए, हमने देखा है कि उसे जल्दी से अनुकूलित करने में मदद करने का सबसे आसान तरीका है कि वह लड़ने और पॉट करने के अपने प्रयासों से विचलित हो और वांछित व्यवहार को प्रोत्साहित करे: उदाहरण के लिए, चलना और बैठना। स्वादिष्ट व्यवहार और "हंसमुख बात" के साथ हाथ में लगातार लक्ष्य आपको खड़े होने और चलने या चुपचाप महसूस करने के लिए महान उपकरण हैं। प्रतिक्रियात्मक व्यवहार बुझ जाएगा जबकि कुत्ता अपने गुरु के नेतृत्व को पहचानता है।

ऐसे लोग हैं जो स्नैप लूप के अंतिम समायोजन से पहले सज्जन नेता® की नई भावना को अनुकूलित करने के लिए कुत्ते को कुछ मिनट देने के लिए पसंद करते हैं। आप तय नहीं की है अंतिम समायोजन थूथन टाई और कुत्ते को पीटने शुरू होता है, यह पट्टा खींचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है ताकि लगाम ढीली नहीं है और कुत्ते के थूथन लूप से बाहर नहीं ले जाया जा सकता। यदि आप इसे एक बार बाहर ले जाते हैं, तो अगली बार इसे बाहर निकालने के लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे। (इस प्रकार की स्थिति के साथ कम व्यावहारिक अनुभव वाले लोग चलने और बैठने की कोशिश करने से पहले स्नौट लूप के अंतिम समायोजन करके बेहतर कर सकते हैं।)

परवाह: एक कुत्ते को शारीरिक गतिविधि के दौरान या तनाव में होने पर सांस लेने या सांस लेने के लिए अपना मुंह खोलने की जरूरत होती है। 30 सेकंड से अधिक समय तक बेल्ट को लगातार तनाव न रखें। जब आपका पट्टा पट्टा में कोई तनाव नहीं होता है तो उसका कुत्ता उसके मुंह को खोल सकता है।

वापस आओ

iquest- अगर कुत्ता सज्जन नेता® के साथ लड़ना जारी रखता है तो मैं क्या करूँ?




सबसे पहले सेटिंग की जांच करें। कई मामलों में ऐसा इसलिए है क्योंकि स्नौट लूप बहुत तंग है। लोग, अक्सर और गलती से, स्नाउट को बहुत अधिक कस लें क्योंकि उन्होंने गर्दन की पट्टी को बहुत ढीला छोड़ दिया है। यदि आप स्नौट लूप को ढीला करते हैं, तो नाप स्ट्रिप के समायोजन की जांच करें, जो शायद बहुत ढीला हो जाएगा। नाप स्ट्रिप निचोड़ें और थूथन पाश को समायोजित करें।

इसके बाद, सुनिश्चित करें कि बेल्ट पर कोई निरंतर दबाव नहीं है। जब कुत्ता सही व्यवहार कर रहा है तो तत्काल पट्टा से तनाव मुक्त करना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि पट्टा पर तनाव थूथन पर दबाव लागू करता है, कुत्ते को बताता है कि यह व्यवहार सही नहीं है। ढीला पट्टा दबाव जारी करता है और कुत्ते को बताता है: "हां। यही वह है जो मैं चाहता हूं कि आप ऐसा करें।"

वापस आओ

कुत्ते को उसके गले पर दर्द होता है

अगर हम रात में इसे बंद किए बिना कुत्ते को रोकते हैं तो एक जलन विकसित हो सकती है। जलन, केवल अखरोट के ऊपर, थ्रोट में विकसित होती है। नीचे गले का पट्टा प्रकाश और कोई वातन impinging नहीं स्थित क्षेत्र है, और सामान्य त्वचा बैक्टीरिया अधिक से अधिक की उपस्थिति में हो जाना: यह एक गीला क्षेत्र को विकसित करता है कि अगर वे तीन कारकों से मेल है तापमान और प्रकाश की कमी।

जेंटल लीडर® को तुरंत हटा दें और दर्द को ठीक करने दें। इसे फिर से उपयोग करने से पहले सज्जन नेता को धोएं (आप इसे धो सकते हैं और इसे ड्रायर में या हवा में सूखा सकते हैं)। जब आप जेंटल लीडर® को फिर से डालते हैं, तो हर रात इसे बंद करना सुनिश्चित करें। हम प्रति दिन 18 घंटे से अधिक समय तक सज्जन नेता को छोड़ने की सलाह देते हैं।

वापस आओ

मैंने सुना है कि सज्जन नेता® गर्भाशय ग्रीवा या रीढ़ की हड्डी की चोटों का कारण बन सकता है।

जेंटल लीडर® के सह-डेवलपर, डॉ आरके एंडरसन ने अफवाहों की जांच की है जो कहते हैं कि एक सज्जन नेता पहनने से कुत्ते की गर्दन या गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका हो सकती है। अफवाहों में से कोई भी साबित नहीं किया जा सकता है: जेंटल लीडर® के कारण गर्भाशय ग्रीवा या कशेरुकी चोट का कोई भी मामला दस्तावेज नहीं किया जा सकता है। डॉ एंडरसन ने उन चोटों की सभी रिपोर्टों की जांच की है जो उनके पास आये हैं और अपनी निजी जांच के लिए किसी भी चोट रिपोर्ट को सक्रिय रूप से मांगने के लिए जारी है। उत्पाद के विकास के लिए उपयोग की जाने वाली पहली जांच में से कई प्रमुख पशु चिकित्सा स्कूलों में किए गए थे। उपयोग की अंतिम वर्षों के दौरान व्यव्हार, पशु चिकित्सकों और प्रशिक्षकों जब निर्देशों के अनुसार किया जाता है और प्रशिक्षण के लिए सुरक्षित और मानवीय सहायता के रूप में तेजी से कोमल Leader® की सिफारिश ronzal कोमल Leader® के निहित सुरक्षा मान्यता दी है।

वापस आओ

स्नैप के लिए लूप कुत्ते के स्नैउट के बालों या त्वचा पर बहुत अधिक रगड़ गया है।

अत्यधिक रगड़ तब हो सकती है जब गर्दन का पट्टा सही ढंग से समायोजित नहीं होता है (यह बहुत ढीला होता है), जो स्नोउट के लिए लूप के घूर्णन की अनुमति देता है। यह तब भी होगा जब मालिक स्ट्रैप को कसकर खींचता है, जिससे स्नैप घूमने के लिए लूप होता है।

जेंटल लीडर® को तुरंत हटा दें और त्वचा के घर्षण को ठीक करने दें। इसे पुन: उपयोग करने से पहले हल्टर धोएं (आप इसे धो सकते हैं और इसे ड्रायर में या हवा में सूख सकते हैं)। कोमल Leader® डाल करने के लिए रिटर्निंग, गले का पट्टा तंग है यह सुनिश्चित करने के होंठ के पीछे रखा जाता है और थूथन के लिए लूप (जो त्वचा और पट्टी के बीच एक उंगली फिट) और करने के लिए स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं नाराज का अंत, लेकिन न तो मालिक और न ही कुत्ता नाराज के लिए लूप खींच सकता है। हालांकि कुंजी गले का पट्टा के सही और तंग फिट और रोटेशन को रोकने के लिए सही उपयोग है (नहीं मजबूत बग़ल में खींचती है करने के लिए) आप छछूँदर का पोस्तीन की एक पट्टी पाश के तल पर थूथन करने के लिए रखा जा सकता है कुत्ते की नाक के संपर्क में तिल त्वचा के नरम पक्ष के साथ।

वापस आओ

कुत्ता हिलता या खेलता नहीं है: जेंटल लीडर® पहनते समय यह "पॉट्स" होता है।

iexcl- रास्ता मत देना! कुत्ते को "कुछ भी नहीं होता" कहकर छुटकारा पाने का प्रयास करें, उसे सहारा दें और आंखों के संपर्क को मजबूत करें, अनजाने में, कुत्ते "पॉटिंग"। अपने आप को जिस तरीके से कुत्ता व्यवहार करता है, उसके लिए शब्द, सहारे, पुरस्कार और आंखों के संपर्क को बचाएं।

जब कुत्ते शांत और शांत हो गया है, एक उच्च पिच, हंसमुख आवाज, एनिमेटेड इशारों का उपयोग कर अपने गतिविधि के स्तर में वृद्धि (दूसरे शब्दों में, एक छोटे से मूर्ख करते हैं) और, खिलौने के साथ उसे प्रोत्साहित करते हैं वास्तव में स्वादिष्ट पुरस्कार (जिगर व्यवहार करता है lyophilized आमतौर पर सराहना की जाती है) या उसे लक्ष्य के रूप में उठने, चलने या अपने हाथ का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जमीन पर "पुरस्कार का निशान" बनाने की कोशिश करें, कुत्ते को पुरस्कृत करें क्योंकि यह एक इलाज से दूसरे व्यवहार में चलता है। जब वह भूख लगी है तो उसके साथ काम करें: बस दोपहर के भोजन से पहले। पैदल चलने से पहले कुछ संक्षिप्त अभ्यास सत्र (कुछ मिनट) निर्धारित करें।

सभी ध्यान पूरी तरह से हटाएं (कोई आंख संपर्क नहीं, कोई मौखिक संकेत या caresses) या, बेहतर अभी तक: दूर चले जाओ। जब आप हेलटर से लड़ रहे हों या जब आप वांछित व्यवहार दिखाते हैं तो आपको ध्यान (आंखों के संपर्क, प्रशंसा, सहवास और कभी-कभी भोजन) मिल जाएगा। सुनिश्चित करें कि अच्छी चीजें होती हैं (खाना, खेलना, झुकाव) जबकि कुत्ता सज्जन नेता पहनता है। हेलर पहनते समय कुत्ते के लिए मजेदार चीजें करें: पार्क में जाने के लिए, झील पर, समुद्र तट तक, पालतू जानवर की दुकान में, ड्राइव करने के लिए जाएं।

यदि आप हिलना नहीं चाहते हैं, तो एक कार की तरह "स्विंग" करने का प्रयास करें जो कि नरम खींचने और रिहाई (कोई मजबूत खींच नहीं) देने के घायल हो जाता है। अपनी आवाज और अपने उद्देश्य के साथ Squat और जयकार। जैसे ही आप आगे बढ़ना शुरू करते हैं, तुरंत प्रशंसा जारी करें, उसकी प्रशंसा करें और उसे पुरस्कार दें।

याद रखें कि कुत्ते को दर्द महसूस नहीं होता है, लेकिन बस नए संदेश का विरोध कर रहा है जो इंगित करता है कि अब इसका नियंत्रण नहीं है: मालिक का धैर्य और आग्रह समाप्त हो जाएगा।

वापस आओ

iquest- क्या आपको एक शर्मीली कुत्ते के मामले में सज्जन नेता® की सिफारिश करनी चाहिए?

बेस्ट etólogos और प्रशिक्षकों का कहना है कि कोमल Leader® डरपोक और शर्मीली कुत्तों की मदद करने में विशेष रूप से प्रभावी है और इस प्रकार अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं और शांत जब वे स्थितियों है कि पहले उन्हें चिंता का कारण बन रहे हैं। जेंटल लीडर® के साथ, आपका कुत्ता सहजता से महसूस करता है और आपके नेतृत्व का जवाब देता है, जिससे आप आराम कर सकते हैं और आपको अपने कल्याण के लिए जिम्मेदार ठहरा सकते हैं। जब भय और चिंता कम हो जाती है, तो आपका कुत्ता तेजी से सीख जाएगा और वह भागीदार होगा जो आपको कई संतुष्टि देगा।

वापस आओ

iquest- मालिक पारंपरिक कॉलर का फिर से उपयोग कब कर सकता है?

यह एक लगातार सवाल है, और उत्तर मालिक और कुत्ते के रूप में अद्वितीय है। जेंटल लीडर® की सबसे विशिष्ट विशेषताओं में से एक यह है कि यह किसी भी समय पारंपरिक हार बन सकता है। (वास्तव में, केवल Leader® कोमल ronzal कि इस तरह से। तब्दील किया जा सकता) मालिक कोमल Leader® ronzal के रूप में के लिए, क्रम में एक विशेष व्यवहार समस्या के उपचार के लिए समय की एक छोटी अवधि के लिए उपयोग करने के लिए, से चुन सकते हैं वहां, इसे एक पारंपरिक हार में बदल दें। प्रारंभिक प्रशिक्षण अवधि के बाद, मालिक इसे मुख्य रूप से एक पारंपरिक कॉलर के रूप में उपयोग कर सकता है, जो इसे उन स्थितियों में एक हेलर में परिवर्तित कर सकता है जिसमें अधिक नियंत्रण आवश्यक है। कई मालिकों के लिए, जेंटल लीडर® नियंत्रण की इतनी आसानी प्रदान करता है कि हेलटर वह विकल्प है जो वे अपने कुत्तों के जीवन में पहनते हैं। (कुछ का मानना ​​है कि कुत्ते के रूप में गला, कोमल Leader® अन्य प्रकार के कॉलर और इसलिए अधिक से अधिक मानवीय है, कॉलर दैनिक उपयोग भले ही कोई व्यवहार की समस्याओं है की जगह नहीं है।)

मालिक वह व्यक्ति है जिसने निर्णय लेने के लिए निर्णय लेना चाहिए और यदि यह कुत्ते और परिवार के लिए सबसे अच्छा है। एक अच्छा मौका है कि एक बुजुर्ग जोड़ी ऊर्जा से भरा जर्मन बुलडॉग के साथ जीवन के लिए सज्जन नेता के उपयोग से लाभान्वित होगा। मालिक एक युवा लैब्राडोर, जो लोगों पर कूदने के लिए प्यार करता है है, तो आप कोमल Leader® कोरिया आंतरिक के साथ साथ के लिए कुछ ही महीनों के बीच एक साल के लिए उपयोग कर सकते हैं आगे कुत्ता आप देने के लिए लगता है मजबूत करने के लिए आपका स्वागत है घर एक बार फिर, सब कुछ हर स्थिति पर निर्भर करता है। एक साधारण दिशानिर्देश यह है कि जब तक मालिक और / या परिवार के सदस्य कुत्ते पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं, तब तक सज्जन नेता® का उपयोग किया जाना चाहिए।

जब कोई मालिक नियंत्रण के स्तर से खुश होता है और आप देखना चाहते हैं कि आपका कुत्ता मानक कॉलर के साथ कैसे काम कर रहा है, तो जेंटल लीडर® बदलने में सक्षम होने की सुविधा प्रदान करता है। बस अपने कुत्ते की नाक के चारों ओर स्नाउट लूप डाले बिना, सामान्य कॉलर के मामले में, जेंटल लीडर® के गर्दन का पट्टा का उपयोग करें। नियंत्रण लूप के लिए पट्टा संलग्न करें और स्नैप के लिए लूप कॉलर के लिए पट्टा का विस्तार बन जाएगा। यदि आप पैदल चलने के लिए जाते हैं और अधिक नियंत्रण की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो स्नैप लूप को अपने कुत्ते की नाक में वापस स्लाइड करें।

ध्यान दें: स्नैप के विस्तार के रूप में स्नैप के लिए लूप का उपयोग करते समय, कुत्ते को निबलिंग से रोकने के लिए केंद्रीय पट्टी की अंगूठी तक सभी तरह काटने से बचने के लिए थूथन को स्लाइड करना सुनिश्चित करें।

वापस आओ

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के रोगकुत्तों के रोग
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
और Iquest- मेरे कुत्ते टेलीविजन देखें?और Iquest- मेरे कुत्ते टेलीविजन देखें?
पिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या हैपिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या है
और Iquest- एक कुत्ता कितना रहता है?और Iquest- एक कुत्ता कितना रहता है?
और Iquest- मेरा कुत्ता अधिक वजन है?और Iquest- मेरा कुत्ता अधिक वजन है?
I-perros.com की निर्देशिकाI-perros.com की निर्देशिका
हर शुक्रवार को पैक के नेता चार में सुबह 9.30 बजेहर शुक्रवार को पैक के नेता चार में सुबह 9.30 बजे
पट्टा खींचोपट्टा खींचो
» » सभ्य नेता कुत्ते कॉलर के बारे में समस्याएं और लगातार प्रश्न
© 2021 taktomguru.com