taktomguru.com

एक लघु पूडल को प्रभावित करने वाले रोग

नारंगी पूडलकुछ शुद्ध कुत्ते कुत्ते आनुवंशिक रूप से अपने जीवन में किसी बिंदु पर विशिष्ट बीमारियों को विकसित करने के लिए प्रवण होते हैं। ये कुत्ते आंखों के रंग, श्रवण नहर का आकार और कोट के बनावट जैसे कुछ लक्षण साझा करते हैं। इन सामान्य विशेषताओं के साथ संयोजन जन्मजात या वंशानुगत बीमारियों और विकारों की जीन हैं।

एलर्जी. लघु पूडल विभिन्न बीमारियों, बीमारियों और विकारों के लिए प्रवण होते हैं, इसके अलावा उनके बड़े रिश्तेदारों के मानक बीडल्स की कुछ बीमारियां भी होती हैं। कुछ स्थितियां अपेक्षाकृत छोटी हैं, जैसे कि कुछ खाद्य पदार्थों, एटॉपी या इनहेलेशन के लिए एलर्जी। एटॉपी, एटोपिक डार्माटाइटिस की एक जटिलता, त्वचा की बीमारी है जो इनहेलेशन द्वारा एलर्जी की प्रतिक्रिया के कारण होती है।

Musculoskeletal विकार. पटेला की अव्यवस्था, जिसमें जगह और एपीफिसील dysplasia से बाहर घुटनों लंबी हड्डियों, जो दोनों लघु पूडल के बीच जन्मजात रोग हो सकता है के विकास को प्रभावित करता है एक शर्त है। जन्म के समय भी सामान्य वृद्धि और हड्डियों के समारोह, वैसे ही संधि उपास्थि को प्रभावित करने osteochondrosis से प्रभावित हो सकता प्रभावित करने अस्थिजनन अपूर्णता को वर्तमान प्रवृत्ति हो सकती है। इंटरवर्टेब्रल डिस्क की बीमारी को तोड़ने के लिए प्रवण होने वाली जगह से डिस्क होने से विशेषता है। लेग्ग-बियाना-पेर्थेस उसके आंशिक परिगलन के कारण और्विक सिर के लिए उचित रक्त की आपूर्ति की कमी है। हिप dysplasia एक और रोग हिप जहां और्विक सिर और ऐसीटैबुलम एक अच्छा रिश्ता है और दर्द और जानवर है कि पीड़ित में भी लंगड़ा पैदा कर सकता है प्रभावित करता है।




ऑटोम्यून्यून रोग. कई स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों जैसे कि वॉन Willebrand रोग और हीमोफीलिया एक के रूप में लघु पूडल प्रभावित कर सकते हैं, दोनों विकारों ऐसे कुशिंग रोग या अति सक्रिय अधिवृक्क ग्रंथियों, हाइपोथायरायडिज्म और ग्रंथि के रूप में मिर्गी और अन्य तंत्रिका विज्ञान और मस्तिष्क रोगों hemorrágicos- अति सक्रिय थायराइड मायास्थेनिया ग्रेविस मांसपेशियों और नसों की असामान्यता है।

ट्यूमर. लघु पूडल कैंसर और गैर-कैंसर वाले ट्यूमर से ग्रस्त हैं जो बेसल कोशिकाओं, स्नेहक ग्रंथि ट्यूमर और स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा जैसी त्वचा को प्रभावित करते हैं।

आंखें और कान. कुछ लघु पूडलों के साथ-साथ रात अंधापन में देखी जाने वाली स्थितियों में से एक की बहरापन। एपिफोरा या आंसुओं का अधिक उत्पादन सफेद पूडल में सबसे अधिक ध्यान देने योग्य होता है जिसमें कभी-कभी लाल या भूरे रंग के आंसू दाग होते हैं। मोतियाबिंद, ग्लूकोमा, आईरिस एट्रोफी (आईरिस में कमी) और आंसू नलिका (विकृत या गायब आंसू नलिकाओं) के एट्रेसिया सभी आंख विकार हैं। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी रेटिना की प्रगतिशील गिरावट है जो अंधापन का कारण बन सकती है। कान के संक्रमण सभी आकारों के पूडल में आम हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
गेहूं के टेरियर में त्वचा विकारगेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
रोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैंरोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैं
स्वास्थ्य और स्वच्छतास्वास्थ्य और स्वच्छता
कुत्तों, बिल्लियों और घोड़ों में एटोपिक डार्माटाइटिसकुत्तों, बिल्लियों और घोड़ों में एटोपिक डार्माटाइटिस
घर की पूडल और भावनात्मक तनावघर की पूडल और भावनात्मक तनाव
» » एक लघु पूडल को प्रभावित करने वाले रोग
© 2021 taktomguru.com