taktomguru.com

एक पूडल में Chondrodysplasia

पूडलपूडल chondrodysplasia एक गंभीर आनुवंशिक हालत से प्रभावित है कि हल्के से रेंज कर सकते हैं एक कुत्ते अपंग दौड़ छोड़ने के लिए में से एक है। यह वंशानुगत बीमारी कभी-कभी अन्य समस्याओं के साथ होती है। बीमारी, लक्षणों और विकल्पों के जोखिम कारकों को जानना आपको इस स्थिति का इलाज करने में मदद करेगा यदि यह आपके पूडल को प्रभावित करता है।

condrodisplasia. chondrodysplasia उपास्थि का एक असामान्य वृद्धि, जोड़ों और शरीर के अन्य भागों की संयोजी ऊतक है। यह विसंगति पैडल के चरम सीमाओं को गलत तरीके से बढ़ने के कारण पैरों में बदलाव का कारण बनती है। Chondrodysplasia एक अवशिष्ट जीन के माध्यम से विरासत में मिला है जहां दोनों माता-पिता वाहक होना चाहिए और प्रभावित पिल्ले इस स्थिति के साथ पैदा हुए हैं। कुछ कुत्तों जिनकी हालत अपेक्षाकृत हल्की है, वे पैर या अन्य संकेत हैं लेकिन सामान्य जीवन जीते हैं। अधिक गंभीर मामलों में, कुत्तों को उनके अंगों के विरूपण के कारण अपंग किया जा सकता है।

निदान और संबंधित स्वास्थ्य समस्याएं. Chondrodysplasia एक्स-किरणों के माध्यम से निदान किया जाता है। जब एक पिल्ला बढ़ता है तो स्थिति स्पष्ट हो जाती है क्योंकि विकृतियां चरम सीमा में होती हैं। समय के साथ यह स्पष्ट हो जाता है कि स्थिति हल्की या गंभीर होगी। गंभीरता के आधार पर, एक प्रभावित पूडल संयुक्त दर्द और लापरवाही का अनुभव कर सकता है, उसके पैर अत्यधिक हड़ताल करेंगे।




Chondrodysplasia के साथ सौदा. आप यह जानकर राहत पा सकते हैं कि चोंड्रोडाइस्प्लेसिया से प्रभावित पालतू जानवर अपेक्षाकृत सामान्य जीवन प्राप्त कर सकते हैं। चाहे आपका कुत्ता मामूली या गंभीर रूप से प्रभावित हो, पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण की आवश्यकता है। संयुक्त दर्द का इलाज कुछ डिग्री से किया जा सकता है और सर्जिकल विकल्प हैं। सर्जरी आमतौर पर तब की जाती है जब पूडल लगभग एक वर्ष पुराना होता है, वह समय होता है जब हड्डियां लगभग वयस्क होती हैं। अब तक chondrodysplasia के लिए कोई इलाज नहीं है लेकिन अध्ययन किया जा रहा है।

भविष्य की पीढ़ी. चूंकि एक पूडल के माता-पिता दोनों को ट्रांसडोड करने के लिए चोंड्रोडाइस्प्लेसिया के वाहक होना चाहिए, जांच करें कि क्या आपके पिल्ला के रिश्तेदार के पास यह स्थिति है। कई कुत्ते संघ और विशिष्ट पूडल संगठन चोंड्रोडाइस्प्लेसिया और अन्य नस्ल-विशिष्ट अनुवांशिक बीमारियों के साक्ष्य प्रदान करते हैं। प्रारंभिक पहचान कुत्ते को बहुत पैसा और दर्द बचा सकती है और भविष्य की पीढ़ियों तक इसे पारित करने के जोखिम को कम कर सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
सीमा परियों में विकिरण रक्त रोगसीमा परियों में विकिरण रक्त रोग
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
सीमा कॉली के रोगसीमा कॉली के रोग
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
हड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशतहड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशत
स्वास्थ्य और स्वच्छतास्वास्थ्य और स्वच्छता
ग्रेट डेन हड्डी प्रणाली और बीमारियां जो इसे प्रभावित करती हैंग्रेट डेन हड्डी प्रणाली और बीमारियां जो इसे प्रभावित करती हैं
घर की पूडल और भावनात्मक तनावघर की पूडल और भावनात्मक तनाव
कुत्तों में डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
» » एक पूडल में Chondrodysplasia
© 2021 taktomguru.com