taktomguru.com

पिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना है

पिल्लों को गोद लेना

यह निर्णायक है ताकि हमारी उम्मीदें निराशा न हों। इसलिए, कुत्ते का चयन कैसे करें हमेशा उस कार्य के लिए सशर्त होगा जिसे भविष्य में विकसित किया जाएगा, साथ ही साथ क्या कुत्ते नस्ल का चयन करने के लिए

पिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना है

पिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना है

पिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना है

इस लेख में हम बात करते हैं पिल्लों को गोद लेना और बिक्री के लिए नहीं, क्योंकि हम कुत्ते को अपनाने और इसे खरीदने के लिए एक अच्छी नौकरी नहीं कर सकते हैं, जब तक कि हम विशेष रूप से किसी विशेष नस्ल की तलाश न करें। जब यह आता है तो हमें अवगत होना चाहिए एक कुत्ता चुनें हमारे पालतू जानवरों के रिश्ते और प्रबंधन में हमारी सीमाओं का। इस पर आधारित, हम बहुत विशिष्ट स्वभाव सुविधाओं को प्राथमिकता देंगे।

यह मत भूलना, कुछ कार्यों के लिए बहुत उपयुक्त स्वभाव, दूसरों के लिए पूरी तरह से असंगत होंगे, और कुछ मालिकों के साथ बहुत संगत कुत्ते दूसरों के साथ पूरी तरह से असंगत हैं। जब यह जानने की बात आती है तो पहला और सबसे महत्वपूर्ण आधार कुत्ते का चयन कैसे करें गाइड के साथ संगतता है। किसी भी मामले में, आप भौतिक, मनोवैज्ञानिक जैसे विशिष्ट संगतताओं की एक श्रृंखला को परिभाषित कर सकते हैं और यह पर्यावरण को संदर्भित करता है।

के समय के संबंध में कुत्ते नस्ल का चयन करें, विशेषताओं के आधार पर, हमें आवश्यक शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दोनों, हम एक निश्चित दौड़ या एक मोन्गल कुत्ते का चयन करेंगे। अंत में, सेक्स के संबंध में, जब यह आता है तो एक महत्वपूर्ण कारक एक कुत्ता चुनें हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि नर हमेशा मादाओं से भारी और भारी होते हैं, उन्हें संभालने और शिक्षित करते समय ध्यान में रखना एक कारक होता है।

विभिन्न compatibilities - जो कुत्ते नस्ल का चयन करने के लिए

शारीरिक संगतता: हमारे पालतू जानवरों के अच्छे प्रबंधन के लिए यह आवश्यक है। ताकत और वजन के मामले में एक बड़ा अपघटन भविष्य के हेरफेर के समय प्रतिकूल है, खासतौर पर अनुभवहीन मार्गदर्शकों द्वारा जिनके पास इन कार्यों के लिए आवश्यक अनुभव नहीं है। पिल्ला या कुत्ते की पसंद से पहले शारीरिक संगतता एक निर्धारित कारक होना चाहिए।

मनोवैज्ञानिक संगतता: भावी मालिक को ध्यान में रखना चाहिए कि उनकी अपनी स्वभावपूर्ण विशेषताएं क्या हैं, और अपने ऊर्जा स्तर के साथ एक पिल्ला को संगत प्राप्त करें। यदि दोनों एक स्वभावपूर्ण समांतरता का आनंद लेते हैं, तो एक अच्छा बंधन स्थापित करना और अपने पालतू जानवरों के साथ सहानुभूति करना बहुत आसान होगा। पर्याप्त टीमवर्क पाने के लिए रिश्तों का यह मूल स्तंभ है।




पर्यावरण के साथ संगतता: कुत्ते को चुनने के दौरान हमें ध्यान में रखना होगा जिसमें जानवर अपना जीवन विकसित करेगा, दोनों जगह और गतिविधि के स्तर जो हम प्रदान कर सकते हैं। प्रत्येक जानवर की विशेषताओं के आधार पर, इसे कम या ज्यादा जगह की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ कम या ज्यादा शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होगी। हमें उन जलवायु स्थितियों को भी ध्यान में रखना चाहिए जो इसके भविष्य के जीवन में इसका समर्थन करेंगे। ठंड या अत्यधिक गर्मी की स्थितियों को सहन करने के लिए दौड़ अधिक प्रचलित हैं।

एक पिल्ला कैसे चुनें

एक पिल्ला कैसे चुनें

रेस और सेक्स: पिल्ला कैसे चुनें

mongrels के मामले में, हमारे खिलाफ नाटकों वंशावली जानने क्योंकि कुछ कार्य कौशल का उनके आनुवंशिक विकास को नजरअंदाज नहीं, हम बहुत स्पष्ट रूपात्मक विकास नहीं होगा, लेकिन हम एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। तार्किक रूप से, अगर हम एक विशिष्ट कार्य विकसित करने का इरादा नहीं रखते हैं, तो हम बस कंपनी चाहते हैं और हमारे कुत्ते का आनंद लेते हैं, mestizo एक आदर्श विकल्प है।

इसके विपरीत, एक कुत्ते को गोद लेना एक निश्चित दौड़ की हमें विशिष्ट रूपरेखा प्रदान करेगी और कुछ पूर्व व्यवहार प्रवृत्तियों के लिए आपकी पूर्वनिर्धारितता को सुविधाजनक बनाएगी। इसलिए, अगर हम अपने पालतू जानवरों को विशिष्ट गतिविधियों में समर्पित करना चाहते हैं तो यह एक अत्यधिक अनुशंसित विकल्प है।

इससे पहले पिल्ला को गोद लेना, हम पिता और मां के व्यवहारिक उपायों को महत्व देंगे, जो उनके अनुवांशिक अनुमोदन के लिए जिम्मेदार हैं। यदि हम एक मादा प्राप्त करते हैं, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि, गर्मी की अवधि के दौरान, हार्मोनल कारक के कारण महत्वपूर्ण परिवर्तन भुगतेंगे जो व्यवहार संबंधी विकारों का कारण बनेंगे।

प्रजनन अवधि के दौरान, यह महत्वपूर्ण शारीरिक और चयापचय परिवर्तन से गुजरना होगा। इन महिलाओं में अधिक है, संलग्न प्यार और पुरुषों की तुलना में आज्ञाकारी रहे दो अवधियों आम तौर पर विशेष रूप से प्रजनन में, ध्यान में रखना के रूप में वे प्रशिक्षण में देरी का खतरा पैदा होगा, कर रहे हैं, और प्रभुत्व के लिए कम प्रवृत्ति है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कोई प्रभावशाली, आक्रामक और अवज्ञाकारी महिलाएं नहीं हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि इनके साथ कुत्ते को चुनने के सुझाव एक को अपनाने की बात आती है जब मदद कीजिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दौड़ के कुत्तों को कहां खरीदेंदौड़ के कुत्तों को कहां खरीदें
कुत्ते का चयन कैसे करें?कुत्ते का चयन कैसे करें?
कुत्ते के भोजन का कटोरा: सही सामग्री का चयन कैसे करेंकुत्ते के भोजन का कटोरा: सही सामग्री का चयन कैसे करें
आपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनेंआपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनें
कुत्तों के लिए बिस्तर जो एक चुनने के लिए?कुत्तों के लिए बिस्तर जो एक चुनने के लिए?
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
सही कुत्ता चुनेंसही कुत्ता चुनें
कुत्ते को चुनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे चुनना एक खेल नहीं हैकुत्ते को चुनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे चुनना एक खेल नहीं है
कुत्ते या बिल्ली को अपनाने से पहले प्रश्नकुत्ते या बिल्ली को अपनाने से पहले प्रश्न
एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
» » पिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना है
© 2021 taktomguru.com