taktomguru.com

घर पर विभिन्न पालतू जानवरों के साथ कैसे रहें

जब कई जानवरों और विशेष रूप से निर्णय लेने का निर्णय लिया जाता है घर पर विभिन्न पालतू जानवरों के साथ कैसे रहना है, हमें कुछ महत्वपूर्ण सुझावों को ध्यान में रखना चाहिए जिन्हें हम आपको अगली देने जा रहे हैं।

हमारे पास दो या दो से अधिक पालतू जानवर, और विभिन्न प्रजातियों के हो सकते हैं, और यह हमारे घर में रहते हैं। यद्यपि स्वाभाविक रूप से वे कई बार शिकार और शिकार वृत्ति हैं, एक दूसरे को शिकार करना चाहते हैं, समय और पर्यवेक्षण के साथ हम उन्हें पूरी तरह से एक साथ रहने और समझ सकते हैं कि वे परिवार का हिस्सा हैं।

घर पर विभिन्न पालतू जानवरों के साथ कैसे रहना है

घर पर विभिन्न पालतू जानवरों के साथ कैसे रहें

एक बच्चे के आगमन के साथ, अगर हमारे पास अन्य जानवर हैं, तो यह है मौलिक हम प्रस्तुत करते हैं, बुरी प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए उनके करीब होना, और कम से कम जाना जाना चाहिए।

पहली बार, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे एक हैं एक दूसरे से सुरक्षित दूरी, चाहे वे कुत्तों और बिल्लियों हों, या इनमें से कोई भी कछुए, फेरेट, पक्षियों, खरगोशों के साथ, वे शांति में उसी क्षेत्र में अनुकूलित और रह सकते हैं। जैसे-जैसे समय बीतता है और हम उन्हें एक-दूसरे के करीब आते हैं और आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, हमें बुरे कर्मों को भी झगड़ा करना चाहिए ताकि वे समझ सकें कि उन्हें कैसे व्यवहार करना चाहिए।




यह महत्वपूर्ण है कि हम ईर्ष्या पर विश्वास नहीं करते हैं, खासकर कुत्तों और बिल्लियों में, और हम सभी पालतू जानवरों पर भी ध्यान देते हैं, जिससे उन्हें लगता है कि नया सदस्य खतरे में नहीं है, परिवार का हिस्सा है, और इसका भी ख्याल रखना चाहिए। इस तरह, अगर जानवर अपने मालिक की स्वीकृति महसूस करता है, जबकि नए पालतू जानवर की उपस्थिति में भी आत्मविश्वास प्राप्त होगा।

आगमन नए सदस्य का मतलब अपने मालिक का ध्यान खोने का खतरा हो सकता है, घर में उनकी स्थिति, उनके क्षेत्र - और जब उन्हें खिलाया जाता है तो हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि कोई दुर्घटनाएं नहीं हैं, और उन्हें तब तक नियंत्रित करें जब तक कि वे अनुकूल न हों और बिना किसी समस्या के सह-अस्तित्व में रह सकें।

यह सामान्य है कि पहले काटने के लिए, उसे पंजे, या छाल देना चाहते हैं, लेकिन फिर वे इसका उपयोग करेंगे। सबसे सलाह देने योग्य बात उन्हें छोटी से पेश करना है, जब वे पिल्ले होते हैं तो यह बहुत आसान होता है कि वे अनुकूलित करते हैं, लेकिन किसी भी मामले में वे एक साथ रहने के लिए भी सीख सकते हैं।

अंत में आप जानते हैं घर पर विभिन्न पालतू जानवरों के साथ कैसे रहना है और थोड़ा सा, प्यार और अच्छे समन्वय के साथ, पूरे परिवार में आत्मविश्वास बढ़ेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को देखनाकुत्तों को देखना
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
एक जैक रसेल टेरियर कैसे व्यवहार करता है?एक जैक रसेल टेरियर कैसे व्यवहार करता है?
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
Weimaraners कुत्तों और बिल्लियोंWeimaraners कुत्तों और बिल्लियों
बिना कुत्ते और बिल्लियों एक साथ रहते हैंबिना कुत्ते और बिल्लियों एक साथ रहते हैं
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
» » घर पर विभिन्न पालतू जानवरों के साथ कैसे रहें
© 2021 taktomguru.com