taktomguru.com

पिल्ला: एक सुरक्षित और आत्म-नियंत्रित कुत्ता

पिल्ला: एक सुरक्षित और आत्म-नियंत्रित कुत्ता

मिगुएल डाएज़ (लिटर कैनाइन मनोचिकित्सक)

हमने कुत्ते और मालिक के बीच परस्पर समझ में इस लेख में कई बार जोर दिया है, लेकिन हम इसे एक बार फिर करना चाहते हैं, क्योंकि अगर हम अपने कुत्ते को समझते हैं और वह हमें बदले में समझता है, तो हमारे पास आधार है संचार, और संचार, बदले में, कुत्ते के बौद्धिक विकास का आधार है।

मेरा मतलब है, हम अपने कुत्ते को समझदार नहीं बना रहे हैं, लेकिन अगर हम उसे विकसित करने और अपनी बुद्धि का लाभ उठाने जा रहे हैं, संचार के माध्यम से हम अपने कुत्ते को कुछ या अन्य उत्तेजना प्राप्त कर सकते हैं, जिसे कुछ हद तक, कुछ हद तक, दिशानिर्देश या व्यवहार करने के लिए मजबूर किया जा रहा है जिसे हम उसे समझने में सक्षम हैं।

हमारे कुत्ते के साथ एकदम सही संबंध होने पर अन्य कारक आपसी समझ और संचार के रूप में महत्वपूर्ण हैं। पहचान और वंश। कुत्ते के बारे में कुत्ते की पहचान हमारे और कुत्ते के बारे में हमारे पूर्वजों की पहचान। ये आसान पहलुओं को पूरा करने के लिए नहीं हैं, लेकिन अगर हम अपने कुत्ते को वास्तव में उससे उम्मीद करते हैं तो हम आवश्यक हैं और हम इसे पसंद करेंगे। पहचान प्रक्रिया आप किताबों में नहीं सीखते हैं, न ही पूर्व निर्धारित अभ्यास हैं जो हमें इसका नेतृत्व करते हैं। यह परिपक्वता की प्रक्रिया है. आइए सोचें कि हम, लोगों के पास पहचान करने के लिए कौन है। हमेशा ऐसे नेता होते हैं जो इस के लिए सेवा करते हैं, भले ही वे खेल के नेता, धार्मिक नेता, राजनेता, स्क्रीन या अन्य क्षेत्र हों, ये लोग हमेशा उनके बिना बिना शर्त के लोगों को खींचते हैं। किसी भी तरह हम कह सकते हैं कि किसी के साथ किसी अन्य के साथ पहचाना जाता है जब: "मैं तुम्हारे जैसा बनना चाहता हूं".




अच्छा, वह हमें अपने कुत्ते से क्या प्राप्त करना है, इसके लिए, हमें शांत, महान, समझदार लोगों, जानना चाहिए कि खतरों को कैसे मापना है, और चीजों को उनके उचित उपाय में मूल्यांकन करना चाहिए। इस तरह कुत्ता हमें अपने आप में सुरक्षा के साथ लोड करेगा और हमें अनुकरण करने के लिए एक उदाहरण के रूप में ले जाएगा और इससे हमें अवसर मिलेगा "कुत्ते को अपनी जेब में रखें" जहां हम चाहते हैं उसे रूट करने के लिए। मालिक के व्यवहार का एक अन्य रूप पहचान प्राप्त करने के लिए सबसे पर्याप्त नहीं है। बिना शर्त अनुयायियों के असुरक्षित या अजीब व्यक्ति की कल्पना करना आसान है? एक बार पहचान प्राप्त हो जाने के बाद, हमारे पास पूर्वजों का आश्वासन दिया गया है। यह एक बाद का कदम है, लेकिन वे जंजीर आते हैं और एक दूसरे की ओर जाता है। वंश वह गुणवत्ता है जो हमें व्यवस्थित करने और निर्देशित करने की अनुमति देती है। यह शासित होने और निष्ठा और आज्ञाकारिता रखने के लिए पहचाने जाने की पहचान है। दूसरी तरफ, अगर हमें कुत्ते की उचित पहचान मिलती है, तो हम एक कुत्ते को उच्च स्तर की सुरक्षा के साथ प्राप्त करेंगे, जो बदले में अनुवाद करता है कुत्ते द्वारा आत्म-नियंत्रण उनके डर, उनकी चिंता, आदि ..., साथ ही साथ एक उत्कृष्ट कुत्ते के लिए निर्भरता।


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को अपनाना हर दिन आसान हो रहा हैएक कुत्ते को अपनाना हर दिन आसान हो रहा है
जब वह "बोलता है" तो मेरा कुत्ता क्या कहता है?जब वह "बोलता है" तो मेरा कुत्ता क्या कहता है?
कुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना हैकुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना है
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?
क्या कुत्ते बात करते हैं?क्या कुत्ते बात करते हैं?
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
कुत्ते के साथ संचार के नियमकुत्ते के साथ संचार के नियम
बुल टेरियरबुल टेरियर
क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?
» » पिल्ला: एक सुरक्षित और आत्म-नियंत्रित कुत्ता
© 2021 taktomguru.com