taktomguru.com

एक बधिर कुत्ते को शिक्षित कैसे करें

एक बहरे कुत्ते को शिक्षित करने के सिद्धांत सिद्धांतों से अलग नहीं हैं जो एक कुत्ते को शिक्षित करते हैं जो सुनता है: दोनों को उन व्यवहारों की आवश्यकता होती है जिन्हें हम दोहराना चाहते हैं, उन्हें पुरस्कृत किया जाता है।

यदि आपके पास बहरा कुत्ता है, तो आप जानते हैं कि उसे शिक्षित करने के आपके प्रयासों को एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए दोगुना होना चाहिए जो पूरी तरह से सुनता है। कुत्तों के लिए शिक्षा के अधिकांश दिशानिर्देश और तकनीक ध्वनि के माध्यम से संचार पर आधारित हैं: आओ, नहीं, शाह ... क्योंकि आपका कुत्ता नहीं सुन सकता है, आपको आदेशों के विकल्पों का उपयोग करना होगा और ध्यान रखना होगा अपने कुत्ते का आपको प्रशंसा देखने और प्रतिक्रिया के लिए विकल्प भी खोजना होगा।

इसलिए, दृष्टि दोनों के बीच सबसे अच्छी संचार प्रणाली है। अधिकांश कुत्ते जो सुना है या नहीं, वास्तव में हाथ संकेतों तेजी से मौखिक आदेशों से सीखना है, तो यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात नहीं है। समस्या सिर्फ आप का सामना कर सकते हैं, परिवार के सभी सदस्यों के साथ सहमत करने के लिए, कि अपने कुत्ते के साथ संवाद करने दृश्य संकेत हमेशा एक ही कर रहे हैं अन्यथा, अपने कुत्ते को सीखना कभी नहीं होगा क्योंकि उसके लिए estaréis भूल लक्षण हैं विरोधाभासी, क्योंकि यह उन्हें जोड़ने में असमर्थ है।

आपको कभी नहीं भूलना चाहिए कि आपका कुत्ता, बहरा होने से, बेहतर दृष्टि और गंध विकसित करेगा, इसलिए आपका कुत्ता आपके चेहरे की अभिव्यक्तियों और शरीर की भाषा को ध्यान से देखेगा।




जब आप अपने बधिर कुत्ते को शिक्षित करना शुरू करते हैं, तो आपको शिक्षण में सबसे बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा: अपना ध्यान ध्यान केंद्रित रखें। ऐसा करने के लिए, एक बेवकूफ होने का प्रयास करें: भोजन। इसलिए, अपने कुत्ते को अपने इच्छित व्यवहार करने के लिए शिक्षित करें, और उसे भोजन के साथ पुरस्कृत करें। मैं आपको आश्वासन देता हूं, अगर आपके पास कुत्ते की दृष्टि में भोजन है, तो आपके संकेतों पर ध्यान देना आसान होगा।

एक बधिर कुत्ते, या वास्तव में किसी कुत्ते को शिक्षित करने में असली चाल, वांछित व्यवहार की पहचान करने में आपकी सहायता करना है। आपको अपने कुत्ते को बताने में सक्षम होना चाहिए जब वह ऐसा कुछ कर रहा है जिसे आप दोहराना चाहते हैं। एक पुरस्कार के साथ, जिस व्यवहार को आप दोहराना चाहते हैं उसे संबद्ध करें: भोजन, खिलौने, सहवास ...

पालतू स्टोर में, वे कंपन कॉलर बेचते हैं। इससे सावधान रहें: मैं कंपन के बारे में कहता हूं, न कि निर्वहन, जिसमें से हम पूरी तरह से खिलाफ हैं। कंपन के रूप में, जब एक मोबाइल vibrates। ये कॉलर आपके कुत्ते को आपके द्वारा कॉल करने के लिए चौकस होने की अनुमति देते हैं। यह कंपन को आपके कॉल से जोड़ देगा, लेकिन इसके लिए, आपको इसे सीखने के लिए इसे शिक्षित करना होगा। कैसे? पुरस्कृत। मत भूलना एक और उपकरण जो आपका ध्यान पाने के लिए उपयोगी हो सकता है वह एक फ्लैशलाइट है। लगभग कुछ भी जो कंपन, आंदोलन या प्रकाश के माध्यम से काम करता है, वह बहरे कुत्ते को शिक्षित करने में मदद करेगा।

एक बहरा कुत्ते की शिक्षा प्रतिबद्धता और मालिक से धैर्य का एक बहुत आवश्यकता है, लेकिन यह पूरी तरह से लग रहा है कि अपने कुत्ते प्रजातियों के बीच एक बहुत ही मुश्किल संचार बाधा पर काबू पाने, और विशेष रूप से, क्योंकि मदद एक बहरा कुत्ते जानने की अनुमति होगी समृद्ध है श्रोताओं की दुनिया में आत्मविश्वास और आज्ञाकारिता के साथ जीने के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभएक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभ
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
कुत्तों में अनुशासनकुत्तों में अनुशासन
जंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करेंजंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करें
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
हमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्सहमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्स
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
एक कुत्ते को आज्ञा मानने के लिए शिक्षित करेंएक कुत्ते को आज्ञा मानने के लिए शिक्षित करें
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
» » एक बधिर कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com