taktomguru.com

अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार

आप पहले ही जानते होंगे कि मजबूत संबंधों के विकास के लिए स्पष्ट संचार आवश्यक है, और कुत्ते के साथ लगभग 15 वर्षों तक रहने की प्रत्याशा में बहुत कुछ है। प्रत्येक की भाषा पूरी तरह से अलग है, तो क्या करना है? आप अपने कुत्ते से ज्यादा बुद्धिमान कैसे हैं, आपको अपनी भाषा सीखनी है।

कई वर्षों तक शोधकर्ताओं और वैज्ञानिकों द्वारा कैनाइन भाषा का अध्ययन किया गया है। कुत्तों को दूसरों के लिए अपने इरादों को संवाद करने में मदद करने के लिए एक बहुत ही भरोसेमंद और सुसंगत भाषा से लैस किया जाता है। आपकी भाषा के उपयोग में आपका मुख्य उद्देश्य विवादों को कम करना और हल करना है। कल्पना कीजिए! वे कितने सभ्य हैं! मनुष्यों के साथ हमारे साथ कुछ भी नहीं करना।

कुत्ते हमारे साथ भी इसी भाषा का उपयोग करते हैं, लेकिन हम उन्हें वास्तव में समझने के लिए पर्याप्त नहीं जानते हैं। मैं स्पष्ट संकेतों के बारे में बात नहीं कर रहा हूं कि हम सभी को गुस्सा या छाल के रूप में पता है, लेकिन इन सबूतों से परे।

हमारे कुत्ते और अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करते समय, हम देख सकते हैं कि वे कैसे चिल्लाते हैं, कैसे नाराज संबंधित है, वे कैसे हिलाते हैं, अपने कान खरोंच करते हैं ... बस भाषा के कुछ अभिव्यक्तियों का नाम देने के लिए। ये केवल कुछ चाबियाँ हैं जो कई कुत्ते हर बार जब हम उनके साथ बातचीत करते हैं और जब वे एक दूसरे के साथ बातचीत करते हैं तो हमारे साथ संवाद करने के लिए उपयोग करते हैं।

कुत्तों की दुनिया में, उदाहरण के लिए, उन्हें सीधे सीधी रेखा में चलना और सीधे आंखों के संपर्क करना मुश्किल है। वास्तव में, शिक्षित कुत्ते आमने-सामने से बचने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। कुत्ते अपने सिर बदलते हैं, वे जमीन के रूप में गंध कर सकते हैं, वे अपने पक्ष में चलते हैं और समय पर प्रस्तुतिकरण करने के लिए पीछे की ओर घूमते हैं। यह अच्छे कुत्ते का संचार है।




कुत्ते शरीर की भाषा की मूल बातें सीखना हमें कुत्ते के अच्छे श्रोताओं और बेहतर संवाददाताओं के लिए भी मदद करेगा। हमारे पास न केवल हमारे कुत्तों के जीवन को बेहतर बनाने का अवसर होगा, बल्कि हर कुत्ते का सामना करना होगा। यदि हम उस भाषा को सीखने का प्रयास करते हैं जिसका उपयोग वे संवाद करने के लिए करते हैं, तो हम अपने साथियों की भाषा और समझ को कम करने के लिए अपने साथियों की भाषा और समझ को कम कर सकते हैं।

अपनी भाषा सीखकर हम अपने बालों वाले दोस्त को सुनना सीखेंगे। जिन मनुष्यों को हम गले लगाते हैं और उन्हें चूमते हैं, लेकिन ध्यान देते हैं, हमारे कुत्ते को गले लगाकर और चूमा जाता है। यह महसूस करने के लिए कि उनके लिए घुटनों और दबाव एक बोझ है: वे सहारे, प्रशंसा, अभ्यास चाहते हैं ... यह सबसे बड़ा स्नेह है जिसे हम उन्हें दे सकते हैं।

इसलिए, अपनी भाषा सीखना आपके हाथों में है, यह आपके और अब निरीक्षण करने के लिए रोकना जितना आसान है।

लेकिन वह हमें कैसे समझता है? कुत्तों के लिए हमारे शब्द सरल ध्वनि प्रभाव होते हैं, जो वे वास्तव में सीखते हैं वह वह नहीं है जो हम कहते हैं, लेकिन जो क्रिया हम कहते हैं उससे जुड़ा हुआ है। संक्षेप में, कुत्ते क्रियाओं को सीखते हैं, शब्द नहीं, हालांकि वे उन ध्वनि प्रभावों की पूरी तरह से समझते हैं, इसलिए, अपनी भाषा की अच्छी देखभाल करें ताकि आपका कुत्ता आपको समझ सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?
कुत्ते की भाषाकुत्ते की भाषा
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
सिग्नल कुत्तों, कुत्तों और विकलांग लोगों के लिए पहला मोबाइल एप्लिकेशनसिग्नल कुत्तों, कुत्तों और विकलांग लोगों के लिए पहला मोबाइल एप्लिकेशन
खरगोश की भाषा को समझना: इशारे और दृष्टिकोणखरगोश की भाषा को समझना: इशारे और दृष्टिकोण
सुनने की कला को याद रखने वाले पशु आत्मा का कनेक्शनसुनने की कला को याद रखने वाले पशु आत्मा का कनेक्शन
मेयो: हमारे लिए एक भाषामेयो: हमारे लिए एक भाषा
कुत्तों से शरीर की भाषा और मौखिक संकेतों को समझनाकुत्तों से शरीर की भाषा और मौखिक संकेतों को समझना
» » अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
© 2021 taktomguru.com